MP Politics: देर रात हुई BJP-कांग्रेस विधायक दल की बैठक, क्या है CM शिवराज और कमलनाथ का प्लान?
Advertisement

MP Politics: देर रात हुई BJP-कांग्रेस विधायक दल की बैठक, क्या है CM शिवराज और कमलनाथ का प्लान?

MP Politics: मध्य प्रदेश में सोमवार को देर रात हुई कांग्रेस और बीजेपी विधायक दल की बैठक का आयोजन भोपाल में किया गया. विधानसभा के मानसून सत्र से पहले हुई इस बैठक में सरकार और कांग्रेस ने अपनी रणनीति को लेकर चर्चा की. इन बैठकों की अध्यक्षता सीएम शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ ने की.

MP Politics: देर रात हुई BJP-कांग्रेस विधायक दल की बैठक, क्या है CM शिवराज और कमलनाथ का प्लान?

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा का पांच दिवसीय सत्र 13 सितंबर से शुरू हो रहा है. 13 से 17 सितंबर तक चलने वाले इस मानसून सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी. सत्र से एक दिन ठीक पहले देर रात सीएम शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ के घर में कांग्रेस और बीजेपी विधायक दल की बैठक का आयोजन हुआ. इसमें सरकार और कांग्रेस ने सत्र को लेकर चर्चा की और रणनीति बनाई.

सीएम शिवराज के घर हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक
देर शाम भाजपा विधायक दल की बैठ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर पर आयोजित हुई. इसमें विपक्ष के मुद्दों का जवाब देने की रणनीति बनी. बैठक के बाद BJP विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि विपक्ष की तैयारी में कोई दम नहीं है. विधानसभा में विपक्ष की हवा निकल जाती है. वो केवल सत्र हंगामें बर्बाद करते हैं.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने बताई भारत जोड़ो यात्रा में न जाने की बताई वजह

भूपेंद्र सिंह देगें कमलनाथ सरकार के भ्रष्टाचार के दस्तावेज
बैठक से बाहर निकलने के बाद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार कमलनाथ की 15 महीने की सरकार में हुआ था. हम पूरे भ्रष्टाचार के दस्तावेज प्रस्तुत करेंगे. सरकार पूरी तरीके से सत्र चलाने को लेकर तैयार है. हम विपक्ष को के हर आरोप का जवाब प्रमाण के साथ जवाब देंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर कांग्रेस विधायकों की बैठक
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के घर कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई. इसमें आगामी समय में उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर चर्चा हुई. बैठक में विपक्ष की रणनीति को लेकर भी चर्चा हुई. तय हुआ कि इस बार विपक्ष सदन में यूरिया, पोषण कानून, आहार मामले उठाने पर जोर देगा. कारम डैम, प्याज व लहसुन, बाढ़ के मुआवजे को जोरों से उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: धोनी के धुरंधर गेंदबाज ने लिया संन्यास, टीम इंडिया में खलेगी मध्य प्रदेश की कमी

क्या है कांग्रेस की रणनीति
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सरकार में मध्य प्रदेश घोटालों का प्रदेश बन चुका है. शिवराज सरकार इन घोटालों पर चर्चा नहीं करना चाहती है, लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे. हम इन घोटालों को लेकर सदन में पुरजोर ढंग से अपनी बात रखेंगे. इसके अलावा 

नवनियुक्त प्रभारी को बताया पुराना साधी
मध्यप्रदेश के नवनियुक्त प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल मेरे बड़े पुराने साथी हैं. हमने साथ मिलकर काम किया है. उनके पास संगठन का एक लंबा अनुभव है. मुझे पूरी उम्मीद है कि उसका फायदा मध्य प्रदेश कांग्रेस को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: सोने से पहले खास तरीके से खाएं अजवाइन, दूर हो जाएंगी ये 4 बड़ी समस्याएं

कटनी मामले में बोले गृहमंत्री
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कटनी दुराचार मामले में आरोपी अरेस्ट हो गया है. एक हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड कर दिया गया है. मामले की जांच अभी चल रही है. वहीं उन्होंने मानसून सत्र को लेकर कहा कि दिन में काम के घंटे बढ़ा सकते हैं. कांग्रेस के लोग जो भी मुद्दा उठाना चाहते हैं उठाएं स्वागत है. चर्चा करें हंगामा ना करें. हम हर बात का जवाब देंगे नियम प्रक्रिया के अंतर्गत जो भी सवाल आएगा उसका जवाब देंगे. बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि सत्र से पहले ये एक सामन्य बैठक हैं.

13-17 सितंबर तक चलेगी सत्र
बता दें मध्यप्रदेश विधानसभा का पांच दिवसीय सत्र 13 सितंबर से शुरू हो रहा है. यह जानकारी एक अधिकारी ने सोमवार को दी है. उन्होंने बताया कि यह सत्र 13 सितंबर से 17 सितंबर तक चलेगा और इसमें कुल पांच बैठकें होंगी. इसी की तैयारी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी विधायक दल की बैठकों का आयोजन किया गया है.

Trending news