MP पंचायत चुनाव: 29 जुलाई को होगा जिला पंचायत अध्यक्षों का निर्वाचन, कलेक्टरों को मिले निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1259950

MP पंचायत चुनाव: 29 जुलाई को होगा जिला पंचायत अध्यक्षों का निर्वाचन, कलेक्टरों को मिले निर्देश

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद अब निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष और उप सरपंचों के पद के लिए भी निर्वाचन की तारीख घोषित कर दी है. 

MP पंचायत चुनाव: 29 जुलाई को होगा जिला पंचायत अध्यक्षों का निर्वाचन, कलेक्टरों को मिले निर्देश

भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद अब निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्षों के निर्वाचन की तारीख भी तय कर दी है. 29 जुलाई को प्रदेश के सभी 52 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष निर्वाचन होगा. जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए जिले के कलेक्टर पीठासेन अधिकारी होंगे. इस बार पंचायत चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों में अच्छा मुकाबला देखने को मिला है. 

कलेक्टर को जारी किया गया निर्देश 
निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष और उप सरपंच के निर्वाचन के लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. सभी जिलों में इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है. वहीं बीजेपी और कांग्रेस ने भी जिला पंचायत और जनपद अध्यक्ष पदों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. निर्वाचन आयोग की तरफ से बताया कि 29 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन होगा. जबकि 27 और 28 जुलाई को जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा. 

इस तारीख को होगा उप सरपंचों का निर्वाचन 
वहीं निर्वाचन आयोग ने उप सरपंचों के पद के निर्वाचन की तारीख भी तय कर दी है. 24, 25 और 26 जुलाई को उप सरपंच पदों का निर्वाचन होगा. बता दें कि उप सरपंच का चुनाव ग्राम पंचायत के चुने हुए पंचों में से होगा. 

इस बार पंचायत चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिली है. कई जिलों में जहां बीजेपी की स्थिति मजबूत है तो कुछ जिलों में इस बार कांग्रेस भी मजबूत है. जबकि कई जिलों में दोनों पार्टियों में कड़ा मुकाबला दिख रहा है. 

ये भी पढ़ेंः द्रौपदी मुर्मू के सहारे आधी आबादी को भी साधेगी बीजेपी, 2023 में मिलेगा बड़ा फायदा

WATCH LIVE TV

Trending news