बालाघाट में महिलाओं ने शराब के खिलाफ खोला मोर्चा; लगाए बैनर, लिखी ये बातें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2480786

बालाघाट में महिलाओं ने शराब के खिलाफ खोला मोर्चा; लगाए बैनर, लिखी ये बातें

MP News: एमपी के बालाघाट जिले में शराब बंद करने के लिए महिलाएं मैदान में है, बता दें कि यहां पर महिलाओं ने बैनर छपवाया है और इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

बालाघाट में महिलाओं ने शराब के खिलाफ खोला मोर्चा; लगाए बैनर, लिखी ये बातें

MP News: मध्य प्रदेश के बालाघाट में महिलाएं शराब बंद करने के लिए मैदान में उतर आई हैं, जिले के बैहर जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पोण्डी में गांव की लगभग 100 महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, इन महिलाओं ने पंचायत के सामने बैनर भी लगा दिया है. जिसमें लिखा है बचा लो जिंदगी यही है नारा नशा मुक्त हो पोंडी हमारा, महिलाओं ने इसकी सूचना देने वालों को 500 रूपए का इनाम भी रखा है. 

कहां का है मामला 
बैहर जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पोण्डी में गांव की लगभग एक सैकड़ा महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है  और पंचायत के सामने ही बैनर लगा दिया है, जिसमें लिखा है बचा लो जिंदगी यही है नारा नशा मुक्त हो पोंडी हमारा, पंचायत में हुई बैठक में सभी की सहमति से निर्णय लिया गया और यह बात रखी गई कि अगर कोई शराब बेचता है तो उस पर 5 हजार रु का जुर्माना लगाया जाएगा, वहीं जो बेचने वाले की सूचना देता है उसे 500 इनाम दिया जाएगा.  महिलाओं की इस पहल की चारो तरफ तारीफ हो रही है. 

बता दें कि शराब एक ऐसी जटिल समस्या बन गई जिससे हमारा समाज लंबे समय से जूझ रहा है, यह एक ऐसी समस्या बन चुकी है कि इससे निजात पाना बेहद जरूरी हो गया है क्योंकि युवा भी इसकी जद में आने लगे है जिसके चलते उनका भविष्य अंधकार में है और मानव समाज के लिए बेहद चिंतनीय है और घरेलु हिंसा का भी शिकार होती है, ऐसे में पोण्डी गांव की महिलाओं की यह पहल बेहद ही सराहनीय है और अब इसकी चर्चा चारो ओर हो रही है, अगर हर ग्रामीणों की सोच पोण्डी गांव के महिलाओं की तरह हो जाए तो वो दिन दूर नहीं होगा जब शराब जो जटिल समस्या है हम उससे छुटकारा पा सकेंगे.

Trending news