MP News: उज्जैन महाकाल के नगर भ्रमण के दौरान हुई मारपीट, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1795658

MP News: उज्जैन महाकाल के नगर भ्रमण के दौरान हुई मारपीट, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

Ujjain Mahakal News: उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर के नगर भ्रमण के दौरान मारपीट का वीडियो सामने आया है. इसके बाद से लगातार मंदिर प्रशासन और प्रबंधन के ऊपर सवाल खड़ा हो रहा है. 

MP News: उज्जैन महाकाल के नगर भ्रमण के दौरान हुई मारपीट, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल (Mahakal News) के दरबार में सावन के पवित्र महीने में दर्शन के लिए  काफी संख्या में भक्त आते हैं. लेकिन हर साल की तरह इस बार भी प्रशासन के द्वारा किए गये प्रबंधन पर सवाल उठ रहे हैं. बता दें कि सावन महीने में वीआईपी दर्शन के नाम पर सामान्य लोगों के साथ मंदिर प्रशासन द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया है. इसके बाद मंदिर प्रशासन के ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं.

हैरान करने वाला वीडियो आया सामने
पलक पावड़े बिछाकर सावन के महीने में हर सोमवार को राजाधिराज बाबा महाकालेश्वर नगर भ्रमण पर निकलते हैं. इस बार भी ये आलम देखा गया. हालांकि इस दौरान इंतजार करने वाले श्रद्धालुओं के साथ मारपीट और धक्का मुक्की के दो हैरान कर देने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है.

जिसको देखने के बाद बार- बार सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या सिर्फ VIP लोगों के ही महाकाल हैं?  वीडियो में देखा जा रहा है कि मंदिर के मुख्य पुजारियों में से एक बालागुरु पालकी के पास पहुंचे और श्रद्धालु को तमाचा मारते हुए नजर आ रहे हैं.  जबकि दूसरे में वीडियो में देखा गया कि एक सुरक्षाकर्मी श्रद्धालु के गले के पास हाथ से बुरी तरह धक्का दे रहा है. श्रद्धालुओं के साथ इस तरह से व्यवहार के बाद अब पालकी संभालने वाले व्यक्तियों पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Sawan ke Upay: सावन में क्यों झूले जाते हैं झूले? जानिए इसकी पौराणिक मान्यता और महत्व

नगर भ्रमण 
दरअसल सावन के महीने में हर सोमवार को बाबा महाकालेश्वर अपनी प्रजा का हाल जानने के लिए शाम 04 बजे के करीब अलग अलग स्वरूपों में नगर भ्रमण पर निकलते हैं. इस सोमवार को भी यही आलम देखा गया जिसमें बाबा भक्तों को आशीर्वाद देते हुए नजर आए. लेकिन श्रद्धालुओं के पास बाबा महाकालेश्वर की जब पालकी पहुंचती है तो तो लोग आशीर्वाद लेने के लिए उत्साहित नजर आते हैं लेकिन इस दौरान श्रद्धालुओं को काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है. जिसके बाद मंदिर प्रशासन के ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Trending news