MP News: हायर स्कूल में बेटी को नहीं दिया एडमिशन, मां ने बताया- हिंदू होने की वजह से नहीं मिला दाखिला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1840207

MP News: हायर स्कूल में बेटी को नहीं दिया एडमिशन, मां ने बताया- हिंदू होने की वजह से नहीं मिला दाखिला

MP NEWS: मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक स्कूल पर एक लड़की को हिंदू होने के कारण एडमिशन नहीं देने का आरोप लगा है. मामले का खुलासा होने का बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

 

MP News: हायर स्कूल में बेटी को नहीं दिया एडमिशन,  मां ने बताया- हिंदू होने की वजह से नहीं मिला दाखिला

Satna News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर ज्ञान के मंदिर कहे जाने वाले स्कूल में धर्म को लेकर आपत्ति का मामला सामने आया है. सतना जिले में एक स्कूल में धर्म के आधार पर छात्रा को प्रवेश नहीं देने के मामले का खुलासा हुआ है. छात्रा के परिजनों का आरोप है कि मुस्लिम स्कूल में उनकी बच्ची को सिर्फ इसलिए नहीं एडमिशन दिया गया क्योंकि उनकी बेटी हिंदू है. इन आरोपों को स्कूल हेडमास्टर ने नकारा है. अब इस केस में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. 

78 साल पुराना है स्कूल: मामला सतना शहर के शास्त्री चौक स्थित मोहम्मदिया अहसानिया हायर सेकेंडरी स्कूल का है. पिछले 78 सालों से संचालित इस स्कूल में धर्म के आधार पर दाखिला देने के आरोप लगे हैं. एक छात्रा की मां का आरोप है कि उनकी बेटी हिंदू है, जिस वजह से उनकी बेटी को दाखिला नहीं दिया. यह विद्यालय 30 मार्च सन 1945 से संचालित हो रहा है. 

ये भी पढ़ें-  इस दिशा में लगाएं शीशा, होगी पैसों की बारिश 

जानें मामला
बताया जा रहा है कि सोनू गुप्ता अपनी बच्ची का कक्षा पहली में एडमिशन कराने के विद्यालय पहुंची थीं, लेकिन उसकी 6 साल की बच्ची के एडमिशन के लिए विद्यालय प्रबंधन द्वारा काफी आनाकानी की गई. बच्ची की मां का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन हिन्दू-मुस्लिम कर रहे हैं. बच्ची की मां विद्यालय के करीब चार माह से चक्कर कट रही हैं, लेकिन अभी तक उसकी बच्ची को विद्यालय में दाखिला नहीं दिया गया है.  बच्ची की मां लोगों के घरों में खाना बनाने का काम करती है और बच्ची के पिता राजस्थान में मजदूरी का काम करते  हैं.

पूर्व मंत्री स्कूल के चेयरमैन
सतना में पिछले 78 सालों से संचालित मोहम्मदिया अहसानिया हायर सेकेंडरी स्कूल के चेयमैन वर्तमान में कांग्रेस सरकार के पूर्व वित्त मंत्री रहे सईद अहमद  हैं, जबकि उनके पिता बैरिस्टर गुलशेर अहमद भी इस विद्यालय के लगातार चेयरमैन रहे हैं. बैरिस्टर गुलशेर अहमद कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रहे. 

हेडमास्टर ने आरोपों को नकारा
इस मामले में जब स्कूल के हेडमास्टर से बात की गई तो उन्होंने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया. उनका कहना है कि महिला एक मुस्लिम युवक के साथ विद्यालय आई थी. मुस्लिम युवक इस बच्ची को गोद लेने की बात कह रहा था लेकिन कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर रहा था इसलिए बच्ची को प्रवेश नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें-  चाय छोड़ने से शरीर को मिलते हैं जबरदस्त फायदे

जांच हुई शुरू
अब इस सनसनी खेज मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी के पास भी पहुंच चुकी है.जैसे ही मामला तूल पकड़ा तो जिम्मेदार अधिकारी ने आनन-फानन में मामले की जांच DPC को सौंप दी है.

इनपुट- सतना से संजय लोहानी, Zee मीडिया 

 

Trending news