IND VS BAN: ग्वालियर में मैच का विरोध; हाई सिक्योरिटी से लैस होगा स्टेडियम, की जाएगी दर्शकों की निगरानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2454068

IND VS BAN: ग्वालियर में मैच का विरोध; हाई सिक्योरिटी से लैस होगा स्टेडियम, की जाएगी दर्शकों की निगरानी

IND VS BAN: एमपी के ग्वालियर के माधवराव सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा. इसे लेकर कड़ा विरोध हो रहा है, ऐसे में  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दर्शकों को ट्रिपल लेयर सिक्योरिटी से गुजरना पड़ेगा.

IND VS BAN: ग्वालियर में मैच का विरोध; हाई सिक्योरिटी से लैस होगा स्टेडियम, की जाएगी दर्शकों की निगरानी

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के माधवराव सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा, इस मैच को लेकर शहर में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. स्टेडियम के तरफ आने- जाने वाले लोगों की निगरानी की जाएगी. बता दें कि 2 अक्टूबर की शाम यानि की कल टीमें ग्वालियर पहुंचेंगी. यहां पर 3 अक्टूबर को प्रैक्टिस सेशन शुरू होगा.

हाई सिक्योरिटी
ग्वालियर में लगातार इस मैच का विरोध हो रहा है. विरोध को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि कल टीमें ग्वालियर आएंगी और 3 अक्टूबर से प्रैक्टिस सेशन शुरू होगा. इसे देखते हुए माधवराव सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम ट्रिपल लेयर सिक्योरिटी से लैस रहेगा. 

तीन बार होगी चेकिंग 
मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. क्रिकेट स्टेडियम के लगभग डेढ़ किलोमीटर पहले टिकट की जां की जाएगी. इसके अलावा दो और बार टिकट चेक किए जाएंगे, यानि की जो भी दर्शक मैच देखने आएंगे उन्हें तीन बार चेकिंग की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा. इसके अलावा एयरपोर्ट, होटल के लिए अलग से सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है. जानकारी यह भी मिली है कि मैच देखने वाले दर्शकों को पैदल भी चलना पड़ सकता है, भारत और बांग्लादेश के बीच ये मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा.

देखा जा रहा विरोध 
मैच को लेकर ग्वालियर शहर में हिंदू महासभा सहित अन्य हिंदू संगठनों ने बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलने का विरोध किया है. बांग्लादेश की टीम के ग्वालियर आने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है. हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने स्टेट और सेंट्रल गवर्नमेंट तीखा हमला करते हुए कहा कि यह गवर्नमेंट नहीं टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन बैठ गया है हिंदुओं को खत्म करने के लिए?

बीते दिन हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि बांग्लादेश में हिंदुओं का सरेआम कत्लेआम किया गया और हम उनके साथ क्रिकेट का खेल खेल रहे हैं. यह शर्मनाक है. स्टेट और सेंट्रल ये गवर्नमेंट है? नहीं हमको लगता है? कि टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन बैठ गया है? हिंदुओं को खत्म करने के लिए? यदि ग्वालियर में बांग्लादेश के साथ क्रिकेट मैच हुआ तो यह क्रांतिकारियों की भूमि है? जवाब देना जानती है. ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: सीएम मोहन यादव का महाराष्ट्र दौरा आज; एमपी में बारिश से बर्बाद हुई सोयाबीन की फसल

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news