MP उपचुनाव से पहले हाई हुआ पारा; दिग्गी समेत इन कांग्रेस नेताओं पर FIR, जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2490035

MP उपचुनाव से पहले हाई हुआ पारा; दिग्गी समेत इन कांग्रेस नेताओं पर FIR, जानें मामला

MP News: मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि विजयपुर विधानसभा सीट उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत का वीडियो शेयर करने के मामले में कांग्रेस नेताओं FIR दर्ज की गई है. 

MP उपचुनाव से पहले हाई हुआ पारा; दिग्गी समेत इन कांग्रेस नेताओं पर FIR, जानें मामला

MP Political News: मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी पारा पूरी तरह से हाई है, भाजपा- कांग्रेस जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है, इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, बता दें कि विजयपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी  रामनिवास रावत का 6 साल पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर छवि धूमिल करने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता हेमंत कटारे पर एफआईआर दर्ज हो गई है. मामला भाजपा जिला महामंत्री अरविंद सिंह जादौन की शिकायत पर दर्ज किया गया है. 

क्या है मामला 
विजयपुर उपचुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पर FIR दर्ज की गई है. मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे के खिलाफ श्योपुर जिले के विजयपुर थाने में केस दर्ज किया गया है. मामला भाजपा जिला महामंत्री अरविंद उर्फ गुड्डू सिंह जादौन की शिकायत पर दर्ज किया गया है.  शिकायत दर्ज कराते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इन तीन नेताओं ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स से भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत का वीडियो शेयर किया है, यह वीडियो 6 साल पुराना है, इससे रावत की छवि खराब करने की कोशिश की गई है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो कराहल के पहेला गांव का है, वीडियो में गांव के लोगों ने रावत को पानी की समस्या को लेकर खरी खोटी सुनाई हैं, नारेबाजी भी की है. मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. 

कांग्रेस की प्रतिक्रिया 
कांग्रेस नेताओं पर मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक बैजनाथ कुशवाह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार है, वह कुछ भी कर सकते हैं, जब दो साल पुराना विधायक  बाबू जंडेल का वीडियो वायरल करके उनके खिलाफ FIR कर सकते हैं, तो वह कुछ भी कर सकते हैं. साथ ही साथ कहा कि हम चुनाव जीतकर इसका बदला लेंगे. 

विजयपुर से प्रत्याशी 
विजयपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने रामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाया है, रामनिवास कुछ ही महीनों पर कांग्रेस से नाराज होकर भाजपा नें शामिल हुए थे. इसके बाद उन्हें वन एवं पर्यावरण मंत्री बनाया गया. मंत्री बनने के बाद उन्होंने नियमानुसार विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. इस वजह से विजयपुर उपचुनाव के नौबत आई. रावत कांग्रेस के सीनियर नेता रहे हैं. विजयपुर विधानसभा सीट से 6वीं बार विधायक चुने गए हैं. राम ने अपना पहला चुनाव 1990 में जीता था.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news