बैरसिया मैसेज कांड में इस संगठन का हाथ! मामले की बारीकी समझने में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432492

बैरसिया मैसेज कांड में इस संगठन का हाथ! मामले की बारीकी समझने में जुटी पुलिस

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया अश्लील वीडियो मामले में नया मोड़ सामने आया है. बता दें कि पुलिस अधिकारियों की जांच में HUT पर गई ब्लैकमेल की सुई गई है. दरअसल बैरसिया से ही एक ऐसे युवक को पकड़ा था जो देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहता था. 

बैरसिया मैसेज कांड में इस संगठन का हाथ! मामले की बारीकी समझने में जुटी पुलिस

MP News: मध्य प्रदेश के भोपाल के के बैरसिया इलाके में नाबालिग छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में एक और मोड़ सामने आया है. बता दें कि HUT (हिज्ब उत तहरीर) के तरफ भी शक की सुई जा रही है. पुलिस अब इसकी जांच करने में भी जुट गई. HUT का एक मुख्य सदस्य बैरसिया का ही पकड़ा गया था, जिसने मुस्लिम धर्म अपनाया था फिर देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के बाद पुलिस ने पकड़ा था. ऐसे में अब इस मामले में भी इस एंगल से जांच शुरू हो गई है. 

NSA के तहत कार्रवाई
बैरसिया में नाबालिगों के साथ अश्लील हरकतें करने और अश्लील वीडियो बनाने के मामले में कलेक्टर ने आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की है. इस मामले को लेकर बैरसिया में बड़ा हंगामा हुआ था, जिसमें हिंदू संगठनों ने शहर बंद कराया था और बड़ी संख्या में लोगों ने बैरसिया थाने का घेराव किया था. कलेक्टर की इस सख्त कार्रवाई के बाद स्थिति को समझदारी दिखाते हुए काबू में की थी. 

कमेटी का गठन 
मामले को लेकर कलेक्टर ने बताया था कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच के लिए कमेटी बनाई गई है. यह कमेटी सात दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट तैयार करेगी. बता दें कि इस घटना के बाद हिंदू संगठनों में गुस्सा था. वे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतर आए और बैरसिया थाने का घेराव किया. काफी मशक्कत के बाद वैन को सुरक्षित रवाना किया गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी छात्राओं के फोटो एडिट कर वायरल करने की धमकी दे रहे थे.

ये भी पढ़ें: कूनो में हो रही चीतों की ट्रेनिंग, खतरों से लड़ना सिखा रही मां आशा, 17 सितंबर को पूरे होंगे 2 साल

क्या था पूरा मामला ?
भोपाल के बैरसिया थाना क्षेत्र में नाबालिग छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने पर लोगों ने आक्रोश जताया था. नाबालिग छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजता था और उनकी तस्वीरों को एडिट करके वायरल करने की धमकी देता था. रोपी 17 वर्षीय पीड़िता को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अश्लील मैसेज भेजता था. वह लगातार पीड़िता को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो करता था और भद्दे कमेंट करता था. आरोपी छात्रा पर बात करने का दबाव बनाता था. जब छात्रा मना करती थी तो आरोपी उसकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था. इसके बाद जब ये मामला हाइलाइट हुआ तो बड़ा बवाल खड़ा हो गया था. 

Trending news