MP में आज से बंद होंगे अहाते, इन जगहों पर शराब पीना पड़ सकता है भारी
Advertisement

MP में आज से बंद होंगे अहाते, इन जगहों पर शराब पीना पड़ सकता है भारी

MP New liquor policy: एमपी में आज से नई शराब नीति लागू होगी. इसके तहत अहातों को खुलने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है. इसके अलावा शराब की दुकानों को खोलने से लेकर पीने तक के लिए दिए गए दिशा निर्देश आज से लागू हो जाएंगे. 

 

MP में आज से बंद होंगे अहाते, इन जगहों पर शराब पीना पड़ सकता है भारी

MP News: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh)की नई शराब नीति आने से पहले सियासत में काफी ज्यादा भूचाल मचा हुआ था. भाजपा  (BJP)और पार्टी के पदाधिकारी शराब नीति को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti)ने भी अपनी आवाज बुलंद की थी. लेकिन सरकार ने जब नई शराब नीति पेश की तो माहौल बदल गया, आज से राज्य में नई शराब नीति (MP New liquor policy) लागू होने वाली है. जिसके तहत अब अहातों पर पाबंदी लगा दी गई है और शराब की दुकानों को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं.

आज से नहीं खुलेंगे अहाते
मध्य प्रदेश सरकार ने नई शराब नीति में फैसला लिया था कि राज्य के अंदर 1 अप्रैल के बाद से कोई अहाते नहीं खुलेंगे. इसके लिए सरकार पूरी तरह सख्त है और आज से ये नियम राज्य में लागू हो जाएगा. नियम लागू होने के बाद न केवल अहाते बंद होंगे बल्कि प्रदेश में नए रेट से शराब की जल्द ही बिक्री की जाएगी और अब शराब की दुकानों पर बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी.

ये नियम होंगे प्रभावी
सरकार ने नई शराब नीति बनाने के बाद एलान किया था कि आने वाले 1अप्रैल से प्रदेश में नई शराब नीति लागू की जाएगाी. जिसके तहत आज से ये नियम प्रभावी हो जाएगा. आज से धार्मिक संस्थानों या शिक्षण संस्थानों से 100 मीटर के पास खुलने वाली दुकानों पर भी कार्रवाई प्रशासन के द्वारा हो सकती है. इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने वालों का लाईसेंस हमेशा के लिए कैंसिल भी किया जाएगा.

इसलिए बंद किए जाएंगे अहाते
एमपी सरकार के मुताबिक राज्य में शराब की खपत कम करने के लिए अहातों को बंद करने का फैसला लिया गया था. इसके बंद होने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि शराब पीने वालों की संख्या में कमी आएगी. अक्सर देखा जाता है कि लोग अहातों पर शराब पीते हैं उसके बाद गाड़ी ड्राइव करते हैं ऐसे में लोगों को एक्सीडेंट का खतरा होता है..

Trending news