MP Govt Jobs: सरकारी भर्तियों को लेकर बड़ा फैसला, CM शिवराज ने बेरोजगारों को दिया New Year Gift
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1494859

MP Govt Jobs: सरकारी भर्तियों को लेकर बड़ा फैसला, CM शिवराज ने बेरोजगारों को दिया New Year Gift

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकारी भर्ती (MP Govt Jobs) को लेकर मध्य प्रदेश की सीएम शिवराज (CM Shivraj Sarkar) सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के बाद प्रदेश के हजारों युवाओं को फायदा मिलेगा. इसे मुख्यमंत्री को न्यू इयर और क्रिसमस गिफ्ट (New Year and Christmas Gift) माना जा रहा है.

MP Govt Jobs: सरकारी भर्तियों को लेकर बड़ा फैसला, CM शिवराज ने बेरोजगारों को दिया New Year Gift

MP Govt Jobs: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लंबे समय से स सरकारी नौकरी (MP Govt Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. न्यू इयर और क्रिसमस गिफ्ट (New Year and Christmas Gift) के तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार (CM Shivraj Sarkar)ने सरकारी नौकरी की सीधी भर्तियों में आयुसीमा (Increase Age Limit ) को लेकर बड़ा फैसला लिया है. इससे प्रदेश के हजारों युवाओं को फायदा होगा जो सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तैयारी कर रहे थे.

इन पदों के लिए हुआ फैसला
अब मध्य प्रदेश में पुलिस और वन विभाग में होने वाली वर्दीधारी की भर्ती यानी जवानों की जॉब के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है. जारी किए गए आदेश के अनुसार अब वर्दीधारी पदों पर भर्ती की आयु सीमा में 3 साल छूट मिलेगी. इसमें पुलिस और वन विभाग के पुलिस आरक्षक, सब इंस्पेक्टर, वनरक्षक समेत सभी वर्दीधारी पदों को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP में मूर्ती खंडित करने का सिलसिला! अब उज्जैन में तोड़ी गई शनि प्रतिमा, जानें इससे पहले के 3 मामले

केवल पहली भर्ती में छूट
ये नियम दिसंबर 2023 तक जारी सिर्फ पहले विज्ञापन के लिए लागू होगा. यानी आयुसीमा में छूट केवल हर पद की पहली वैकेंसी के लिए मिलेगा. ऐसा फैसला सरकार ने कोरोना काल में रुकी भर्तियों के कारण लिया है. कोविड के कारण 3 साल से नियमित भर्ती नहीं हो पाई थी. इस कारण प्रदेस के युवा लगातार भर्तियों में आयुसीमा के छूट की मांग कर रहे थे. अब इस फैसले के बाद बड़ी संख्या में बेरोजगारों को एक और मौका मिलेगा.

VIDEO: मंच पर फूट-फूटकर रोईं BSP विधायक रामबाई, याद आए पति तो सुनिए क्या कहा

क्या होगी नई आयुसीमा?
बता दें प्रदेश में अभी तक सीधी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल थी. इस आदेश के बाद मिलने वाली छूट के अनुसार अब संबंधित भर्तियों में 38 साल तक के यूवा परीक्षाओं में भाग ले सकेंगे. ऐसे में उन हजारों बेरोजगारों को राहत मिलेगी जो सालों से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे. लेकिन, कोरोना काल में रुकी भर्तियों के कारण उनके हाथ से समय फिसल गया.

Monkey Masti: बंदर ने बड़े-बड़े डांसरों को किया फेल! मस्ती में झूमते पोल डांस का VIDEO VIRAL

Trending news