MP Election 2023: बागेश्वर धाम में अर्जी हुई थी स्वीकार, अब भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होगी रोशनी यादव
Advertisement

MP Election 2023: बागेश्वर धाम में अर्जी हुई थी स्वीकार, अब भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होगी रोशनी यादव

MP Election 2023: निवाड़ी जिले में चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी से रोशनी यादव ने इस्तीफा देते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ ठगने का काम करती है. कोई भी पार्टी से खुश नहीं है. 

MP Election 2023: बागेश्वर धाम में अर्जी हुई थी स्वीकार, अब भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होगी रोशनी यादव

निवाड़ी: मध्यप्रदेश चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.निवाड़ी जिले की भाजपा की जिला पंचायत सदस्य रोशनी यादव ने पार्टी में उपेक्षा के चलते भाजपा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.  इसके साथ ही उन्होंने  भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने का मन भी बना लिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की रीति नीति और नेतृत्व से नाखुश हूं. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पार्टी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

बता दें कि कुछ महीने पहले ही रोशनी यादव की पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. उस समय रोशनी यादव ने कहा था कि कमलनाथ से हमारे पारिवारिक संबंध है और आज रोशनी यादव का भाजपा पार्टी से इस्तीफा देने से निवाड़ी जिले में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि निवाड़ी जिले में रोशनी यादव भाजपा पार्टी का बड़ा चेहरा है.

बीजेपी ठगने का काम करती है
रोशनी यादव ने कहा कि भाजपा की रीति नीति और नेतृत्व से वो काफी समय से नाखुश हैं. भाजपा सिर्फ महिलाओं को ठगने का काम करती है. प्रदेश की जनता शिवराज सरकार और केंद्रीय नेतृत्व से नाराज है. जिस दल से जानता खुश नहीं है, उससे जुड़कर भला और सेवा का कार्य कैसे हो सकता है? रोशनी ने कहा क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ता दोनों का आपार समर्थन और स्नेह मेरे साथ है. हजारों कार्यकर्ताओं के साथ में 24 अगस्त को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करूंगी.

MP News: NIA ने ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, कासिफ खान को किया गिरफ्तार

बीजेपी उपेक्षा का आरोप लगाया
रोशनी यादव ने इस्तीफा देते हुए कहा कि बहुत दुखी मन से आहत होकर में भाजपा की सदस्यता त्याग रही हूं. मेरे राजनीतिक सफर में कई अनुभव मुझे भाजपा पार्टी में रहते मिले है, जिसके लिए मैं आजीवन आभारी रहूंगी, लेकिन गत कुछ महीनों से शीर्ष नेतृत्व का कार्यकर्ताओं के प्रति निराशा, नीति और नेतृत्व में उदासीनता, महिलाओं के प्रति दिखावटी योजना एवं उनके प्रति बढ़ते अत्याचार को देखकर मैं आहत हूं. भाजपा की सदस्य होकर रोजाना जनता से उठ रहे बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई के सवालों का उत्तर देने में असमर्थ हूं. कार्यकर्ता केंद्रित दल अब नेता केन्द्रित है.
  
उन्होंने आगे कहा कि जनता का ना प्रदेश सरकार में विश्वास है ना केंद्र सरकार पर. जिस दल से जनता खुश नहीं है, उस दल में रहकर सेवा नहीं की जा सकती है. भाजपा सरकार में भाजपा संगठन के ही कार्यकर्ताओं की अनदेखी और उनके साथ दुर्व्यवहार के चलते प्रदेश में भाजपा की लगातार छवि खराब हो जा रही है. भाजपा कार्यकर्ता जब भी संगठन के उच्च अधिकारियों से या सरकार के मंत्रियों और नेताओं से अपनी समस्या साझा करते हैं, तो मंत्री और नेता पदाधिकारी निराकरण को दूर उनकी बात तक नहीं सुनते है और कार्यकर्ताओं की इस स्तर की उपेक्षा से मैं आहत हूं. निवाड़ी जिले की जनता लगातार भाजपा शासन में स्वयं को पीड़ित महसूस कर रही है चूंकि जनता की पीड़ा मेरी अपनी भी पीड़ा है, इसलिए नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप रही हूं.

रोशनी यादव की घर वापसी
गौर करने वाली बात ये है कि एक तरह से यह रोशनी की घर वापसी है. क्योंकि इनका परिवार को पुराने कांग्रेसी परिवार के रूप में देखा जाता है. कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय रामनरेश यादव की पौत्रवधू रोशनी है, इसलिए इन्हें विरासत में राजनीति प्राप्त है. जिसका इन्हें अच्छा अनुभव है. 

धीरेंद्र शास्त्री कर चुके तारीफ
बता दें कि बीते दिनों हुई नगरी ओरछा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री संत समागम कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंच से कार्यक्रम के संयोजक रोशनी यादव की तारीफ में एकाएक यह कह दिया कि 'विरोधियों की हो गई है टेंशन, क्योंकि रोशनी की अर्जी रामराजा दरबार में हो गई है सेंगसन' तब महाराज के इन शब्दों ने निवाड़ी के नेताओं को टेंशन दे दी. 

रिपोर्ट-  सत्येंद्र परमार

Trending news