MP Doctors Strike: चरमरा सकती है प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था! इस दिन से अस्पतालों में लग जाएंगे ताले
Advertisement

MP Doctors Strike: चरमरा सकती है प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था! इस दिन से अस्पतालों में लग जाएंगे ताले

MP Doctors Strike: मध्य प्रदेश में एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाएं चरमराने की आशंका बढ़ गई है. राज्य के डॉक्टरों ने 1 मई से हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. अगर ऐसे होता है तो आम लोगों को काफी परेशना होना पड़ेगा.

MP Doctors Strike: चरमरा सकती है प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था! इस दिन से अस्पतालों में लग जाएंगे ताले

MP Doctors Strike Update: भोपाल। राज्य में बढ़ते कोरोना वायरल संक्रमण के बीच एक बार फिर मेडिकल संकट की स्थिती बनती हुई नजर आ रही है. ऐसा इसलिए की प्रदेश भरके डॉक्टरों में 1 मई से काम बंद करने और 3 मई से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. अगर सरकार उनकी बाते नहीं मानती और ये अपने फैसले पर अड़े रहते हैं तो आम लोगों को इलाज के लिए परेशान होना पडॉ सकता है.

आदेश न होने से नाराज
चिकित्सक महासंघ मुख्य संयोजक डॉ राकेश मालवीय ने बताया कि 17 फरवरी को मुख्यमंत्री आश्वासन हमने आंदोलन स्थगित किया था. सीएम के निर्दशानुसार उच्चस्तरीय समिति गठित कर एक महीने में निर्णय होना था. 2 माह बीत चुके हैं. समिति के साथ मांगों को लेकर सहमति बन चुकी है फिर भी अब तक आदेश नहीं जारी किया गया है.

Ghadi Ka Vastu: नहीं मालूम है घड़ी लगाने की सही दिशा? इन टिप्स से बदल जाएगा समय

3 मई से होगा आंदोलन
डॉ राकेश मालवीय ने कहा कि अगर 1 मई तक आदेश जारी नहीं होता है तो प्रदेश के 10 हजार शासकीय डॉक्टर 1 मई से नए रूप में एक सशक्त चिकित्सीय कार्य बंद आंदोलन करेंगे. इसके बाद 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत की जाएगी.

बता दें अपनी मांगो को लेकर प्रदेश के डॉक्टरों ने 17 फरवरी को आंदोलन किया था. इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निराकरण के लिए एक माह का समय लिया था और समित बनाने की बात कही थी. जिसके बाद डॉक्टरों में हड़ताल को निरस्त कर दिया था.

Health Tips: रात में करें सरसों के तेल और मेथी-लहसुन के ये उपाय, 15 दिन में देखें कमाल

इंदौर की बैठक में भी हुआ फैसला
बता दें रविवार को इंदौर में भी शासकीय चिकित्सक महासंघ की कार्यकारिणी बैठक हुई थी. इसमें इसमें भी पदाधिकारियों ने आगामी आंदोलन को लेकर चर्चा की है. तय हुआ है कि इस बार सरकार के सामने पहले से रखी गई 32 सूत्रीय मांगो को फिर से रखा गया है. इसके लिए 15 दिन का समय दिया गया है. अगर तब तक फैसला नहीं होता है आंदोलन होगा.

Bagha Ka Video: लड़की ने बाघ को गुदगुदाया! टाइगर को आई ऐसी हंसी कि...देखें वीडियो

Trending news