MP NEWS: सागर में दलित युवक की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, बहन के साथ किया था ये काम, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1843383

MP NEWS: सागर में दलित युवक की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, बहन के साथ किया था ये काम, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सागर में हुई दलित युवक की हत्या पर अब सियासी घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस सत्तारूढ़ भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगा रही है. कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा है. स्थानीय लोगों ने भी कई आरोप लगाए हैं.

MP NEWS: सागर में दलित युवक की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, बहन के साथ किया था ये काम, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

MP Crime News: मध्य प्रदेश के सागर जिले से रविवार को सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले के खुरई क्षेत्र के बरोदिया नोनगर गांव में एक 18 साल के युवक की कुछ दबंग लोगों ने बीच रास्ते में पीट-पीटकर हत्या कर दी. यही नहीं आरोप है कि दबंगों ने युवक को बचाने पहुंची उसकी मां को निर्वस्त्र कर घुमाया. युवक ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. 

जानकारी के मुताबिक, युवक सब्जी लेने बाजार गया था. इसी दौरान दबंगों ने उसके साथ मारपीट की. बताया जा रहा है कि कुछ साल पहले आरोपियों ने युवक की बहन की साथ छेड़छाड़ की थी, जिसका केस चल रहा था. आरोपी इस मामले में राजीनामा करने का दबाव बना रहे थे, लेकिन पीड़ित परिवार इसके लिए राजी नहीं था.  

मां से भी बदसलूकी
मृतक की मां ने बताया कि वो अपने बेटे को बचाने गई तो उसके साथ मारपीट की गई और आरोपियों ने उसके कपड़े उतार कर घुमाया. जब पुलिस मौके पर पहुंची तब उसे कपड़े लाकर दिए. इतना ही आरोपियों हत्या के बाद पीड़ित परिवार को घर भी तोड़ दिया.  इस मामले में कांग्रेस हमलावर है. प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आनन फानन में एक कमेटी बनाई है. दलित नेता और पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में इस जांच कमेटी ने पीड़ित परिवार से भेंट कर वास्तविकता जानी और प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया.  

अब तक 9 लोग गिरफ्तार
दूसरी तरफ पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ हत्या और बलवा का मामला दर्ज किया गया है, जिनमे से 9 को गिरफ्तार किया गया है. इलाके के एडिशनल एसपी संजीव ऊइके के मुताबिक जिस लड़की की रिपोर्ट मामले में राजीनामा की बात कही जा रही है वो मामला कोर्ट में है. चालान पेश किया जा चुका है लेकिन मामला मारपीट और एससी एसटी एक्ट का है. छेड़छाड़ जैसे आरोप उस वक्त लड़की ने रिपोर्ट में दर्ज नहीं कराए थे. 

जनता ने लगाए गंभीर आरोप
इस सनसनीखेज मामले में आरोपियों को सूबे के नगरीय निकाय मंत्री भूपेंद्र सिंह का संरक्षण होने के आरोप भी लग रहे हैं. सोशल मीडिया पर कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने आरोपियों की फोटो मंत्री भूपेंद्र सिंह और सीएम शिवराज सिंह के साथ शेयर की हैं.
 
दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना
कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा, "सागर में रविदास का मंदिर बनाने से दलितों का भला नहीं होने वाला.  सागर में भाजपा का अनुसूचित जाति व अनुसूचित जन जाति के गरीब लोगों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है. संत रविदास जी महाराज का मंदिर बनाने से इन गरीबों का भला नहीं होगा. इन्हें अधिकार देना पड़ेगा. मैं स्वयं रक्षा बंधन पर इस परिवार से मिलने जाऊंगा. दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो."

इनपुट: महेंद्र दुबे

Trending news