मेधा पाटकर समेत 11 लोगों के खिलाफ समन, FIR के बाद NBA कार्यालय पंहुची पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1260480

मेधा पाटकर समेत 11 लोगों के खिलाफ समन, FIR के बाद NBA कार्यालय पंहुची पुलिस

बड़वानी पुलिस नर्मदा बचाओ अभियान की कार्यकर्ता मेधा पाटकर पर FIR दर्ज करने के बाद NBA कार्यालय पंहुची. यहां पुलिस ने मेधा पाटकर सहित 11 अन्य लोगों के खिलाफ हुई एफआईआर को लेकर समन दिया.

मेधा पाटकर समेत 11 लोगों के खिलाफ समन, FIR के बाद NBA कार्यालय पंहुची पुलिस

बड़वानी: नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता और मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर समेत 11 अन्य लोगों को खिलाफ दर्ज FIR के मामने में बड़वानी पुलिस NBA कार्यालय पहुंची. शनिवार को कार्रवाई को लेकर बड़वानी थाना प्रभारी शंकर रघुवंशी खुद एनबीए कार्यालय व नर्मदा नव अभियान के कार्यालय जाकर मेधा सहित अन्य 11 लोगों को लेकर समन तामील करवाया.

बड़वानी थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज
बता दें नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता और मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के खिलाफ बड़वानी थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. प्रीतम राज बड़ोले नामक युवक ने एफआईआर कराई है. एफआईआर में मेधा पाटकर समेत 12 लोगों के नाम हैं.

क्या मेधा पाटकर पर आरोप
आरोप है कि मेधा पाटकर ने सामाजिक कार्यकर्ता बताकर और नर्मदा घाटी के लोगों के कल्याण के लिए, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के आदिवासी बच्चों को प्राथमिक स्तर की शिक्षा देने के नाम पर बड़ी मात्रा में धनराशि बतौर दान के रूप में ली, लेकिन उक्त राशि का मेधा पाटकर और अन्य लोगों द्वारा राजनीतिक और राष्ट्र विरोधी एजेंडे के लिए इस्तेमाल किया गया.

एनबीए ने आरोपों को बताया बेबुनियाद
बड़वानी थाना प्रभारी शंकर रघुवंशी ने सभी लोगों को अपने बयान दर्ज करवाने के साथ ही शिकायत में दिए गए आवेदन को लेकर समस्त थाने में उपस्थित होने का नोटिस दिया है. पुलिस के ओर से आए समन को कार्यालय में मौजूद एनबीए कार्यकर्ता महेंद्र तोमर ने लेते हुए कहा कि ये सारे आरोप बेबुनियाद हैं. जो भी न्यायिक प्रक्रिया है उसे एनबीए पूरा करेगा. महेंद्र के अनुसार, ऑडिट कम्प्लीट है किसी तरह की कोई भी गड़बड़ी नही हुई है.

LIVE TV

Trending news