MP में आज से खुले स्कूल, अनोखे अंदाज में बच्चों का हुआ स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1222746

MP में आज से खुले स्कूल, अनोखे अंदाज में बच्चों का हुआ स्वागत

मध्य प्रदेश में आज से सभी स्कूल खुल गए हैं. प्रदेश में कोरोना के बाद शैक्षणिक सत्र 2022-23 की शुरूआत समय से हुई है. स्कूलों में इस बार कोई पाबंदी नहीं है. वहीं छात्र और शिक्षक दोनों ही स्कूल खुलने को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं. 

 

MP में आज से खुले स्कूल, अनोखे अंदाज में बच्चों का हुआ स्वागत

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्यप्रदेश में कोरोना के बाद पहली बार पूरी क्षमता के साथ आज नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हो गयी है. आज से प्रदेश में स्कूल फिर से खुल रहे हैं. कोरोना के बाद यह पहला मौका है, जब स्कूल खुलने के लिए कोरोना को लेकर किसी प्रकार की पाबंदी नहीं है. कोरोना को लेकर किसी प्रकार की पाबंदी नहीं है. इस बार स्कूलों में बच्चों का भी अलग अंदाज में स्वागत किया गया. 

मंत्रोच्चार और तिलक लगाकर हुआ बच्चों का स्वागत 
दरअसल, कोरोना की वजह से पिछले दो सालों में स्कूल ठीक से संचालित नहीं हो पा रहे थे, लेकिन अब कोरोना का असर कम होने के बाद स्कूल पूरी तरीके से संचालित होने हैं. मध्य प्रदेश में स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुले हैं. यही कारण है कि स्कूल में बच्चों का अनोखे अंदाज में स्वागत किया जा रहा है. स्कूलों में मंत्रोच्चार और तिलक लगाकर और फूल बरसाकर बच्चों का स्वागत किया गया. 

स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि यही कारण है कि स्कूल में बच्चों का अनोखे अंदाज में स्वागत किया जा रहा है. स्कूलों में मंत्रोच्चार और तिलक लगाकर और फूल बरसाकर बच्चों का स्वागत किया गया. सभी शिक्षक भी इस बार सही समय से स्कूल खुलने से उत्साहित है. 

छात्रों में भी उत्साह 
इस बार समय से शैक्षणिक सत्र 2022-23 शुरू हो गया है. वहीं दूसरी तरफ छात्र भी स्कूल खुलने पर उत्साहित नजर आ रहे हैं. हालांकि बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ेंः MP Monsoon: मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक, इन जिलों में आज होगी बारिश

LIVE TV

Trending news