मिट्टी और गोबर के दीये बेचने वालों के लिए बड़ी खबर, नहीं देना पड़ेगा बाजार शुल्क...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1405604

मिट्टी और गोबर के दीये बेचने वालों के लिए बड़ी खबर, नहीं देना पड़ेगा बाजार शुल्क...

दिवाली को बस 3 दिन बचे हैं. इस अवसर पर प्रदेश की शिवराज सरकार ने दीयों बचने वाले दुकानदारों को राहत देने के बड़ा फैसला लिया है. दरअसल मिट्टी और गोबर के दीयों पर कोई शुल्क नहीं लगेगा.

मिट्टी और गोबर के दीये बेचने वालों के लिए बड़ी खबर, नहीं देना पड़ेगा बाजार शुल्क...

प्रमोद शर्मा भोपाल: दिवाली को बस 3 दिन बचे हैं. इस अवसर पर प्रदेश की शिवराज सरकार ने दीयों बचने वाले दुकानदारों को राहत देने के बड़ा फैसला लिया है. दरअसल मिट्टी और गोबर के दीयों पर कोई शुल्क नहीं लगेगा. नगरीय प्रशासन विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है.

इन्हें दी गई छूट
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि सीएम ने दीपावली के अवसर पर ग्रामीण कुम्हारों और गरीब महिलाओं द्वारा संचालित स्व-सहायता समूह के माध्यम से निर्मित मिट्टी औऱ गोबर के दीयों बेचने वालों को टैक्स के शुल्क में छूट दी गई है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

Bhopal: दिवाली से पहले बड़ा हादसा, पेट्रोलियम डिपो में ब्लास्ट,7 घायल, 3 गंभीर

सीएम ने पिछले साल भी की थी अपील
आपको बता दें कि सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पिछले साल दिवाली पर भी  जनता से अपील की थी कि दिवाली पर लोग मिट्टी के खिलौने, दीए और सामग्री खरीदें. सीएम ने कहा था, कि 'यहां मिट्टी के खिलौने, दीए और भी अनेक कलाकृतियां बनाई जाती हैं. ये कला हमारी धरोहर है. मैं जनता से अपील करता हूं कि इनसे सामान खरीदें. मैं कलेक्टरों को निर्देश देता हूं कि इन सामानों को बेचने के लिए हाट-बाजार में जगह उपलब्ध कराएं और किसी भी प्रकार का टैक्स इस पर ना लगे.

गोवर्धनपूजा सार्वजनिक रूप से मनाएगी शिवराज सरकर
वहीं खबर ये भी है कि शिवराज सरकार गोवर्धन पूजा को सार्वजनिक रुप से मनाएगी. जिसमें पर्यावरण प्रेमियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. वहीं सीएम ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का संदेश हम जन जन तक लेकर जाएंगे. 

Trending news