Karwa Chauth Look: करवा चौथ पर 16 श्रृंगार में दिखना चाहती हैं खूबसूरत, ऐसे करें मेकअप व ऑउटफिट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1392490

Karwa Chauth Look: करवा चौथ पर 16 श्रृंगार में दिखना चाहती हैं खूबसूरत, ऐसे करें मेकअप व ऑउटफिट

Karwa Chauth Beautiful Look: आज यानी 13 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत है. ऐसे में अगर आप करवा चौथ पर 16 श्रृंगार कर सुंदर दिखना चाहती हैं तो आइए यहां जानते हैं मेकअप और ऑउटफिट आइडियाज के बारे में...

Karwa Chauth Look: करवा चौथ पर 16 श्रृंगार में दिखना चाहती हैं खूबसूरत, ऐसे करें मेकअप व ऑउटफिट

Karwa Chauth Outlook Makeup: आज यानी 13 अक्टूबर को सभी महिलाएं करवा चौथ की पूरी तैयारी कर चुकी है. बस इंतजार है तो सजने सवरने का और चांद देखर अपना व्रत पूरा करने का. इस दिन हर शादी शुदा महिलाएं बेहद खूबसूरत दिखना चाहती हैं. चलिए आज हम आपको  कुछ मेकअप और ऑउटफिट के आइडियाज देते हैं जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएगी और आपका यह दिन खुशनुमा हो जाएगा . 

यह हो सकते हैं आपके ऑउटफिट्स 

1. ऑउटफिट की बात करें तो आप इस दिन अपनी शादी का जोड़ा भी पहन सकते हैं. यह काफी शुभ माना जाता है. क्योंकि शादी का जोड़ा बहुत सारे इमोशन्स से भी जुड़ा होता है इसलिए आप इसे अपने करवा चौथ पर पहन सकते हैं. 

2. साड़ी तो हमेशा ट्रेंड में रहती है. इस मौके पर सिल्क साड़ी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. अगर आप थोड़ी भारी साड़ी पहनना चाहते हैं तो आप बनारसी या  कांजीवरम भी पहन सकते हैं. इस दिन आप लाल, येलो, ऑरेंज कलर चूस कर सकते हैं. 

3. इंडो वेस्टर्न ड्रेस भी काफी ट्रेंड में है आप चाहें तो यह ऑउटफिट भी पहन सकते हैं. 

4. शरारा या प्लाजो सूट भी एक नया ऑप्शन है. यह भी आपके फेस्टिव लुक को खूबसूरत टच देगी. शरारा सूट में आप हैवी डिसाइन्स भी पहन सकते हैं. 

5. अगर आप सिंपल ऑउटफिट कैर्री करना चाहते हैं तो आप अनारकली सूट पहन सकते हैं. हरे रंग का या पीच रंग का हल्का वर्क किया हुआ सूट भी इस दिन काफी अच्छा लगेगा. 

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2022: करवा चौथ की रात कितने बजे निकलेगा चांद, नोट कर लें अपने शहर में चांद निकलने का टाइम

कैसा रखें अपना मेकअप 
1. मेकअप से पहले आप अपने चहरे पर थोड़ा निखार लाएं .आप चाहें तो चहरे पर बेसन और दही का लेप लगा सकते हैं या फिर मुल्तानी मिट्टी का उपटन भी लगा सकते हैं . 

2. मेकअप का सबसे पहला स्टेप होता है अपनी स्किन को तैयार करना. आप मॉइश्चराइजर लगाएं और फिर प्राइमर लगाकर अपने चहरे को मेकअप के लिए तैयार करें .

3. अगला स्टेप है फाउंडेशन लगाना. आप अपने चहरे के स्किन टोन का हुबहु फाउंडेशन शेड लगाएं .  

4. अगर आपके चहरे में कोई दाग धब्बे हैं तो आप कंसीलर की मदद से उसे छुपा सकते हैं.  

5. आंखों का मेकअप शुरू करने से पहले आप अपनी  आइब्रो को अच्छी तरह से शेप दें. उसे ब्राउन कलर से अच्छी तरह फिल लें. अगर आप स्मोकी ऑय मेकअप चाहते हैं तो ब्लैक और ब्राउन कलर का ऑयशैडो लगाएं . अगर आप नूट्रल ऑय शैडो चाहती हैं तो आप गोल्डन कलर का ऑयशैडो लगा सकते हैं. अपने ऑय मेकअप को आप आईलाइनर लगा कर पूरा कर सकते हैं. 

6. आप चाहें तो रेड कलर की या कोई भी लाइट कलर की लिपस्टिक लगा सकते हैं. ध्यान रखें लिपस्टिक लगाने से पहले आप लिपलाइनर से लिप्स की आउटलाइन बना ले. इससे लिपस्टिक और भी  खूबसूरत लगती है. 

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2022 Upay: वैवाहिक जीवन को लेकर हैं परेशान, करवा चौथ के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

Trending news