Live MP News Today: छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट..! आज से बीना में रुकेगी शताब्दी; पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर खबर
Advertisement

Live MP News Today: छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट..! आज से बीना में रुकेगी शताब्दी; पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर खबर

Live MP News Today 12 April 2023: आज यानी 12 अप्रैल 2023 दिन बुधवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live MP News Today: छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट..! आज से बीना में रुकेगी शताब्दी; पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर खबर
LIVE Blog

Live MP News Today 11 April 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

12 April 2023
20:48 PM

रायपुर के खमतराई थाना पुलिस ने दिल्ली से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों ने प्रार्थी अशोक शर्मा को लोन दिलाने का झांसा देकर अपना शिकार बनाया था.

19:20 PM

डिंडोरी में केंद्र सरकार की महत्वाकांछी जल जीवन मिशन योजना में लापरवाही बरतने वाले तीन ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है.

18:49 PM

जांजगीर चांपा में जिला सत्र प्रथम न्यायाधीश सुरेश जून ने सुनाया आजीवन कारावास की सजा. मृतिका के पति,ससुर, देवर और दामाद को सुनाया आजीवन कारावास की सजा.

18:07 PM

मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक युवक का शव शिवना नदी में खिड़की माता मंदिर के पास मिला है.

16:14 PM

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर 12 साल बाद राज मंडाई (मेला) का आयोजन किया गया है. इस ऐतिहासिक मेले में विधायक कवासी लखमा भी शामिल हुए. उन्होंने खुद पर जंजीर से कोड़े बरसाए. साथ ही हाथों में मोर पंख पकड़ कर पारंपरिक अंदाज में देवी-देवताओं की आराधना की. बता दें कि विधायक का विडियो वायरल हो रहा है.

15:47 PM

छत्तीसगढ़ पीसीसी अध्यक्ष मोहन मारकम ने एक बार फिर भाजपा के ऊपर निशाना साधा है. उन्होंने बेमेतरा घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता से बेदखल होने के बाद से भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रही है.

15:36 PM

Kailash Vijaywargiya: कैलाश विजयवर्गीय एक दिवसीय दौरे पर रीवा पहुंचे. वहां उन्होंने विंध्य पर सारी सीटों पर जीत का दावा किया. उन्होंने मिडिया से चर्चा करते हुऐ कहा की विंध्य से इस बार 100 प्रतिशत सीट जीतेंगे. पिछली बार भी विंध्य ने अच्छा साथ दिया था. वीर संवारकर को राहुल गांधी अच्छे से नहीं जानते इसलिए अनर्गल बात कहते हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि उनका ज्ञान कितना अल्प है.

15:19 PM

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज एक और बड़ा एलान किया है. उन्होंने नव नियुक्त शिक्षकों के कार्यक्रम के दौरान कहा कि, अब से शिक्षकों को नियुक्ति के पहले साल 70 प्रतिशत वेतन मिलेगा और दूसरे साल से 100 प्रतिशत से वेतन दिया जाएगा. बता दें कि उनके इस एलान के बाद शिक्षकों में काफी ज्यादा खुशी है.

14:57 PM

एमपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पार्टी की रणनीति बनाने के लिए सुनील कानूगोलू को शामिल किया है. बता दें कि ये पहले से कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं. वो पार्टी के लिए राष्ट्रीय स्तर की रणनीति पर काम करते रहे हैं. इससे पहले उन्होंने हिमाचल और गुजरात में भी कांग्रेस के लिए काम किया है. 

 

14:15 PM

एमपी में नवनियुक्त शिक्षकों से वर्चुअली रुप से जुड़े पीएम मोदी. इस दौरान उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों से  कहा कि एक बात कहना चाहता हूं- आप अपने पिछले 10-15 साल के जीवन को देखिए. आप पाएंगे कि जिन लोगों ने आपके जीवन में सबसे ज्यादा प्रभाव डाला, उनमें आपकी माता और आपके शिक्षक जरूर हैं.

13:11 PM

छत्तीसगढ़ के बिरनपुर की हिंसक घटना को लेकर के आज भी पूरे राज्य में विरोध हो रहा है. इसे लेकर के भाजपा छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रही है. 

12:37 PM

ग्वालियर अंचल के अशोकनगर से भाजपा विधायक व सिंधिया समर्थक जजपाल सिंह जज्जी को ग्वालियर हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. बता दें कि जाति प्रमाण पत्र मामले में कोर्ट ने जज्जी का दिया हुआ स्टे ठुकरा दिया है. इस पर अगली सुनवाई 4 मई को की जाएगी.

12:28 PM

Loksabha Election 2024 India: कर्नाटक विधानसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद बीजेपी बागियों को मनाने में जुटी है. अमित शाह, जेपी नड्डा,धर्मेद्र प्रधान ने कमान संभाली हुई है. येदियुरप्पा भी नाराज होकर बेंगलुरु लौट गए हैं.  कर्नाटक में बीजेपी ने अपने मौजूदा 11 विधायकों के टिकट काट दिए हैं और उनकी जगह नए चेहरे उतारे हैं. 

12:00 PM

Bhopal News: भोपाल में शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना को लेकर खासा माहौल देखने को मिल रहा है. मिला ताजा डाटा को देखें तो 83 लाख महिलाओं में अब तक पंजीयन करवा लिया है. बता दें इसके लिए 25 मार्च से 30 अप्रैल तक फॉर्म जमा किए जाएंगे. 31 मई को इसकी अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी और 10 जून से महिलाओं के खाते में आएगा पैसा.  

11:18 AM

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने तेज की तैयारी, हारी हुई सीटों पर कांग्रेस दिग्गजों के साथ साथ सेवादल का भी रहेगा फोकस, सेवादल लगाएगा 70 सीटों पर शिविर.

11:01 AM

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मारकम ने प्रदेश अध्यक्ष बदलने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि विपक्ष की तरफ से भी ऐसे बयान आ रहे हैं कि मैं अध्यक्ष पद से हटाया जा रहा हूं. लेकिन हटाना हाईकमान के ऊपर निर्भर है, जो भी आदेश-निर्देश होगा हमें स्वीकार है.

 

09:54 AM

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में बढ़ोत्तरी भी देखी गई. दोनों राज्यों के मौसम की बात करें तो यहां पारा 40 डिग्री के पार रहा. एमपी का सबसे गर्म जिला राजगढ़ रहा जबकि छत्तीसगढ़ में सारंगढ़ का 40.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

 

09:25 AM

चुनावी साल में एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का धार्मिक स्थलों डेवलपमेंट करने पर काफी ज्यादा फोकस कर रहे हैं. श्री महाकाल लोक की तर्ज पर अब एमपी के बाकी बड़े धार्मिक स्थलों के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर सरकार का बड़ा फोकस है. इसके तहत सीएम शिवराज ने ओरक्षा के राजा राम दरबार निर्माण प्रोजेक्ट को लेकर बैठक बुलाई है. 

08:48 AM

देश में एक बार फिर कोरोना (Covid 19) ने रफ्तार पकड़ ली है. देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामले में बढ़ोत्तरी देखी गई. बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 15 लोगों की मौत भी हो गई है. इसके अलावा एमपी (Mp Corona Update)की बात करें तो यहां पर संक्रमित लोगों का आंकड़ा 200 के पार हो गया है. 

08:48 AM

सीएम के दौरे से मंडी बंद, विधायक ने किया हंगामा
12 अप्रैल को सीएम शाजापुर जिले के शुजालपुर में लाड़ली बहना योजना सम्मलेन में भाग लेने के लिए आ रहे हैं, जिसके चलते पोलायकलां सब्जी मंडी में एक दिन का मौखिक अवकाश घोषित कर खरीदी न करने का निर्णय लिया. खरीदी न करने की जानकारी जैसे ही मंगलवार शाम को कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी को लगी वे पोलायकलां मंडी में पहुंच गए और जमकर हंगामा किया.

08:30 AM

मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव है जिसे लेकर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसके तहत पार्टी ने धार और बालाघाट जिले के जिलाध्यक्ष में बदलाव किया है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि संगठन के 5 - 6 औऱ जिलाध्यक्षों की छुट्टी हो सकती है. पार्टी का कहना है कि वो जिलाध्यक्ष को विधानसभा चुनाव में नहीं उतारेगी. बता दें कि इसी साल अक्टूबर नवंबर में विधानसभा चुनाव होना है.

08:27 AM

NGT के निर्देश पर जागी पुलिस
- राष्ट्रीय हरित अधिकरण के निर्देश पर जागी पुलिस
- DGP ने ग्वालियर -चंबल में अवैध रेत उत्खनन रोकने के लिए DGP ने दिए निर्देश
- सुधीर सक्सेना ने अधिकारीयों से कहा हर हालात में रोके ग्वालियर चंबल में अवैध रेत उत्खनन

08:03 AM

एमपी बीजेपी का बड़ा फैसला
मध्य प्रदेश बीजेपी ने चुनाव से पहले लिया बड़ा फैसला
बदले गए धार और बालाघाट जिले के जिला अध्यक्ष
अब आधा दर्जन जिला अध्यक्षों को हटायेगी भाजपा

07:45 AM

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती परीक्षा के जरिए पास होने के बाद टीचर बने युवाओं की आज से ट्रेनिंग शुरू हो रही है. इसके लिए आज भोपाल में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसे पीएम मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे.

07:36 AM

छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट..!

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना के 264 नए मामले, रायपुर से सबसे ज्यादा 54 मामले
  • स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को बचाव और रोकथाम के लिए जारी किए दिशा-निर्देश
  • सैंपलों की जांच में तेजी लाने कहा, यथासंभव आरटीपीसीआर जांच के निर्देश
  • कोविड अनुरूप व्यवहारों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने कहा
07:11 AM

आज से बीना स्टेशन पर रुकेगी शताब्दी एक्सप्रेस
- बीना से दिल्ली रुट पर कम समय में सफर कराने वाली शताब्दी एक्सप्रेस अब बीना स्टेशन पर रुकेगी
- भोपाल मंडल के बीना स्टेशन पर गाड़ी संख्या 12002/12001 नई दिल्ली-रानी कमलापति-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के स्टापेज को दी मंजूरी

06:43 AM

भोपाल में आज कई घंटे बिजली रहेगी गुल
राजधानी भोपाल में आज होशंगाबाद रोड, बड़वई, गैस राहत कॉलोनी, गांधीनगर, जहांगीराबाद, इंडस टाउन समेत कई इलाकों में 6 घंटे तक बिजली गुल रहेगी. सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बिजली कंपनी यहां मेंटेनेंस करेगी.

06:18 AM

एमपी में आज क्या होगा
- कमलनाथ का दिल्ली दौरा आज, राजस्थान में कांग्रेस के आंतरिक गतिरोध के बीच कमलनाथ दिल्ली रवाना होंगे, पार्टी के शीर्ष नेताओ से कर सकते है मुलाकात

- आज से नवनियुक्त शिक्षकों को दी जाएगी ट्रेनिंग. प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों का होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम.
भोपाल के BHEL ग्राउण्ड में होगा कार्यक्रम सीएम शिवराज भी हो सकते है कार्यक्रम में शामिल

- उत्तराखण्ड के मसूरी में होने वाले कॉउंसिल ऑफ स्टेट एग्रीकल्चरल मॉर्केटिंग बोर्ड्स (सीओएसएएमबी) के राष्ट्रीय सेमिनार में कृषि मंत्री कमल पटेल होंगे शामिल.

05:51 AM

एपमी-सीजी के मुख्यमंत्रियों के कार्यक्रम

- सीएम शिवराज के दौरे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाजापुर जिले के शुजालपुर में लाड़ली बहना योजना सम्मलेन में भाग लेंगे. सीएम सुबह भोपाल से 11.30 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे और 11.55 बजे शुजालपुर पहुंचेंगे. स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद शाम 4.15 बजे भोपाल के लिए होंगे रवाना.

- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे
आज सीएम भूपेश बघेल बस्तर, बिलासपुर और दुर्ग के दौरे पर रहेंगे. यहां वो कई स्थानीय और सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

Trending news