MP-CG LIVE: बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल, कुश्ती में भारत को मिला पहला सोना, पीएम मोदी ने दी बधाई
Advertisement

MP-CG LIVE: बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल, कुश्ती में भारत को मिला पहला सोना, पीएम मोदी ने दी बधाई

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 5 August 2022: 5 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP-CG LIVE 5 August 2022
LIVE Blog

MP-CG LIVE 5 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 

05 August 2022
22:18 PM

बजरंग ने जीता सोना
भारत के दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में लगातार दूसरा गोल्ड मेडल हासिल किया है. उन्होंने फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग में कनाडा के लचलान मैकनिल को 9-2 से हराया. भारत का बर्मिंघम में कुश्ती में यह पहला और कुल 6वां गोल्ड मेडल है, बजरंग ने इससे पहले 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण जीता था. कुश्ती में इस बार भारत का यह दूसरा पदक है. बजरंग से पहले अंशु मलिक रजत पदक जीतने में कामयाब हुई थीं.

पीएम मोदी ने दी बधाई

21:49 PM

ग्राउंड में खेल रहा 12 वर्षीय बच्चा अचानक लापता 

रीवा में  सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत एनसीसी ग्राउंड में खेल रहा 12 वर्षीय बच्चा अचानक लापता हो गया. परिजनों ने जब बच्चे की तलाश शुरू की तो जानकारी मिली क‍ि बच्चा के अपहरण कर लिया गया. अपहरण होने की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में सन्‍नाटा खिंच गया. आनन-फानन में पुलिस की दो टीमें बच्चे की तलाश में जुट गई. बच्चा का एक घर सेमरिया थाना क्षेत्र में है और अपहरणकर्ता भी वहीं का निवासी था. अपहरणकर्ता ने अपहृत बालक को नशे की गोलियां खिलाकर सेमरिया स्थित अपने घर ले जाकर बंधक बना लिया था. 

21:19 PM

कलेक्‍टर के नाम से बनाई फेक आईडी 

छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से अनोखा मामला सामने आया है जहां एक हैकर्स ने कलेक्‍टर की फोटो लगाकर उसी ज‍िले के अध‍िकार‍ियों से पैसे मांगने शुरू कर द‍िए. ये मैसेज जब असली कलेक्‍टर की नजर में आया तो उन्‍होंने एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही. 

20:52 PM

1 लाख की रिश्वत लेते पकड़ाया सरपंच
कटनी जिले के ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खामहा में कृषि भूमि होने के बावजूद शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के बदले में सरपंच द्वारा 4 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जाती रही, जिसकी शिकायत जबलपुर में लोकायुक्त पुलिस में की गई. लोकायुक्त की टीम ने आज शुक्रवार को कटनी जिले के ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खामहा पहुंची और वहां पर सरपंच सुशील कुमार पाल को रिश्वत की पहली किश्त 1 लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों धरदबोचा. बताया जाता है कि आलोक कुमार पिता श्रवण कुमार 40 वर्ष जो मूलत: प्रयागराज यूपी का निवासी है, उसकी 8 एकड़ कृषि भूमि कटनी जिले के ढीमरखेड़ा के ग्राम खामहा में है. वह लगातार इस कृषि भूमि पर सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए पंचायत में संपर्क करता रहा, लेकिन सरपंच सुशील कुमार पाल प्रति एकड़ 50 हजार रुपए (कुल 4 लाख रुपए) रिश्वत मांग रहा था. जिसकी शिकायत एसपी लोकायुक्त जबलपुर संजय साहू से सुशील कुमार पाल द्वारा की गई.

20:52 PM

1 लाख की रिश्वत लेते पकड़ाया सरपंच
कटनी जिले के ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खामहा में कृषि भूमि होने के बावजूद शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के बदले में सरपंच द्वारा 4 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जाती रही, जिसकी शिकायत जबलपुर में लोकायुक्त पुलिस में की गई. लोकायुक्त की टीम ने आज शुक्रवार को कटनी जिले के ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खामहा पहुंची और वहां पर सरपंच सुशील कुमार पाल को रिश्वत की पहली किश्त 1 लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों धरदबोचा. बताया जाता है कि आलोक कुमार पिता श्रवण कुमार 40 वर्ष जो मूलत: प्रयागराज यूपी का निवासी है, उसकी 8 एकड़ कृषि भूमि कटनी जिले के ढीमरखेड़ा के ग्राम खामहा में है. वह लगातार इस कृषि भूमि पर सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए पंचायत में संपर्क करता रहा, लेकिन सरपंच सुशील कुमार पाल प्रति एकड़ 50 हजार रुपए (कुल 4 लाख रुपए) रिश्वत मांग रहा था. जिसकी शिकायत एसपी लोकायुक्त जबलपुर संजय साहू से सुशील कुमार पाल द्वारा की गई.

20:50 PM

पुष्यमित्र भार्गव बने इंदौर के 24वें महापौर
इंदौर को अपना 24वां महापौर पुष्यमित्र भार्गव के रूप में मिल गया है. भार्गव को महापौर पद की शपथ कलेक्टर मनीष सिंह ने दिलाई है.  कार्यक्रम में नगरीय विकास व आवास मंत्री भूपेंद्रसिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए. अभय प्रशाल में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में कलेक्टर मनीष सिंह ने भाजपा के 64 पार्षदों को शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद महापौर पुष्यमित्र भर्गव सबसे पहले सफाई मित्रों से मिलने पहुंचे. इसके बाद उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से मुलाक़ात की. पहले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होने वाले थे लेकिन किसी कारण से वह नहीं आ पाए.

 

20:49 PM

अक्षय कुमार पहुंचे इंदौर
इंदौर: बॉलीवुड के खिलाड़ी भैया अक्षय कुमार शुक्रवार को अपनी फिल्म प्रमोशन को लेकर इंदौर पहुंचे. यहां उनके साथ फिल्म के अन्य कलाकार और निर्देशक आनंद एल राय सहित फिल्म की लगभग पूरी कास्ट भी साथ आई थी. अक्षय कुमार के साथ फिल्म में उनकी बहनों का किरदार निभाने वाली चारों अभिनेत्रियां भी साथ थीं. गौरतलब है कि रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है, और यह फिल्म भाई बहनों को समर्पित है. इस फिल्म को रक्षाबंधन के पर रिलीज किया जाना है. ऐसे में फिल्म के प्रमोशन का सिलसिला अब रफ्तार पकड़ चुका है.

20:47 PM

किडनैपर की हुई जमकर पिटाई
रीवा। सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत एनसीसी ग्राउंड में खेल रहे 12 वर्षीय बच्चा अचानक लापता हो गया. परिजनों ने जब बच्चे की तलाश शुरू की तो जानकारी मिली की बच्चा का अपहरण कर लिया गया. अपहरण होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की दो टीमें बच्चे की तलाश में जुट गई. बच्चा का एक घर सेमरिया थाना क्षेत्र में है और अपहरणकर्ता भी वहीं का निवासी था. अपहरणकर्ता ने अपहृत बालक को नशे की गोलियां खिलाकर सेमरिया स्थित अपने घर लेजाकर बंधक बना लिया. अपहरणकर्ता अंकित मिश्रा बच्चे को बाइक पर बैठाकर रफू चक्कर हो गया. घटना की सूचना इस नवनीत भसीन को मिली जिसके बाद सिविल लाइन थाना और सेमरिया पुलिस को अलर्ट किया गया. पुलिस की दो टीम और परिजन रात भर बच्चे की तलाश करते रहे सुबह होते ही पुलिस और बच्चे के परिजनों को जानकारी मिली के अपहृत बालक आरोपी अंकित मिश्रा के घर पर है. बताया जा रहा है ग्रामीणों की सतर्कता से बचे को बरामद किया और अपहरणकर्ता को पकड़ कर उसकी जमकर धुनाई कर दी.

20:05 PM

17 लाख का सोना पकड़ा
महासमुंद के कोमाखान पुलिस ने कार क्रमांक CG 04 MZ- 713 से भारी मात्रा मे सोने के आभूषणों के साथ दो व्यक्ति को किया गिरफ्तार किया है. दोनों व्यक्तियों के पास सोने के आभूषण के कोई वैध दस्तावेज मौजूद नहीं था. पुलिस ने कार से 17041 नग सोने के आभूषण ( कान की बाली, टाप, नाक का लौंग, फुल्ली, नथनी, लाकेट आदि ) जब्त किया है. जब्त सोने के आभूषण की कीमत लगभग 17,04,100 रुपये बताई जा रही है. पकडे गये दोनो आरोपियो मे से मनप्रीत सिंह उम्र 30 वर्ष निवासी अमृतसर पंजाब एवं वहाजुद्दीन उम्र 37 वर्ष रायपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. ये लोग अमृतसर से सोने के आभूषण को लेकर उड़ीसा में बेचते हुए वापस आ रहे थे. जिन्हे पुलिस ने टेमरी चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा है. पुलिस आरोपियों से 17 लाख 41 सौ के सोने के आभूषण, एक कार जब्त किया है. 

19:21 PM

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने ली हार की जिम्मेदारी
दमोह में दोनों सियासी दलों के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी नगर पालिका सीट पर कांग्रेस के पूरी तरह कब्जे के बाद भाजपाई खेमे में निराशा की लहर है तो इलाके के सांसद और केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने इसकी जिम्मेदारी ली है. मंत्री पटेल ने ट्वीट कर जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि अध्यक्ष निर्वाचन में आये परिणाम उनके खिलाफ है. अल्पमत में चुनाव लड़ने की तैयारी में उनकी सहमति थी. लिहाजा जोड-तोड़ की राजनीति में टीम विफल रही. इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में शहर के विकास का वादा भी किया. आपको बता दें कि मंत्री पटेल ने इस चुनाव में बहुत रुचि ली थी. यहां भाजपा के पास सिर्फ 14 पार्षद थे जबकि कांग्रेस के पास 17 पार्षद. ऐसे में भाजपा बहुमत से दूर थी लेकिन परिणाम चौंकाने वाले आये. जब कांग्रेस को 24 वोट मिले और भाजपा 15 पर डीमेट गई. इन परिणामों के बाद इलाके की राजनीति गरमा गई थी.

 

18:42 PM

नक्सलियों द्वारा लगाया गया पाइप बम
नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के कोहकामेटा इलाके में पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा सड़क किनारे लगाया गया. 10-10 किलो वजनी, 2 क्लेमोर पाइप बम पुलिस ने बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया और दोनो क्लेमोर पाइप बम को सुरक्षित नष्ट कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार कोहकामेटा सड़क किनारे कपड़े के नीचे पाइप जैसी चीज दिखाई देने पर बीडीएस की टीम को बुलाया गया. जिसके बाद बीडीएस की टीम ने सुरक्षित निकालकर नष्ट कर दिया.

 

18:41 PM

चलती बाइक में लगी आग
सूरजपुर के प्रतापपुर इलाके में आज एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल आज दोपहर लगभग दो बजे एक ग्रामीण प्रतापपुर इलाके के सरना पारा गांव से गुजर रहा था. इसी दौरान अचानक बाइक में आग लग गई. किसी तरह वाहन मालिक ने भाग कर अपनी जान बचाई, लेकिन वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका गया. वहीं स्थानीय लोगो के द्वारा भी आग बुझाने का प्रयास नहीं किया गया. स्थानीय लोग वहीं से गुजरते रहे कुछ लोग मोबाइल पर वीडियो बनाते रहे लेकिन आग बुझाने का प्रयास किसी ने नहीं किया. हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. इस पूरे मामले में राहत की बात यह रही कि किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है.

 

18:28 PM

ग्वालियर में युवक की गोली मारकर हत्या
ग्वालियर में एक युवक को घर से बुलाकर गोली मार दी. इस गोलीकांड में युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आरोपी भाग निकले. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. दरअसल सिरौल थाना क्षेत्र के शिवनगर में को एक मकान में युवक की हत्या की सूचना पुलिस को मिली थी. इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया. मृतक का नाम छत्रपाल सिंह बघेल बताया जा रहा है. छत्रपाल के सीने में गोली मारी गई है. पुलिस के मुताबिक छत्रपाल का शव जिस मकान में मिला है. वह यदुनाथ सिंह भदौरिया का है. चार लोगों ने छत्रपाल की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात के बाद सभी आरोपी मौके से भाग निकले. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं. मामले की जांच शुरू कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

18:25 PM

आजादी का अमृत महोत्सव को मनाने में सभी रंग गए है
खरगोन जिले के पूर्व कृषि मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने 70 वर्ष की उम्र में घोड़े पर चढ़कर ढोल की थाप पर तिरंगा सेहरे के रूप पर सिर पर बांध घोड़े को नचाया. पाटीदार ने घोड़े की लगाम ऐसे थामी की घोड़ा उनके इशारे पर ढोल की थाप पर थिरका. घोड़े पर हाथ छोड़कर खुद भी घोड़े पर सवार होकर थिरके. ढोल की थाप घोड़े की थिरक एवम समर्थक तिरंगा हाथ में लिए लहराते हुए पूरा माहौल तिरंगामय बन गया. खास बात यह थी कि पाटीदार का आज 70 जन्मदिन भी था. समर्थकों को घर घर तिरंगा लगाने का संदेश देते हुए उन्होंने इस अंदाज में अपना जन्मदिन आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया. उम्र 70 ओर पूर्व कृषि मंत्री का घोड़े को ढोल की थाप पर नचाने का अंदाज भी सभी को खूब भाया .

18:24 PM

वेटनरी विभाग के डॉक्टर पर नहीं हुई कार्रवाई
वेटनरी विभाग के उपसंचालक डॉ लल्लन सिंह द्वारा शासकीय वाहन में सगौन की तस्करी करते पकड़ाने के 5 दिन बाद भी राज्य शासन द्वारा कार्यवाही नहीं होने से अब राजनीति गर्माने लगी है. एक ओर सीपीआई ने कलेक्टर को आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है. तो वहीं सीपीआई ने इस पूरे मामले में विधायक विक्रम मंडावी का संरक्षण बताया है. सीपीआई की मांग है कि दोषी अधिकारी को तुरंत निलबिंत करना चाहिए. वहीं विधायक विक्रम मंडावी ने बताया कि दोषी अधिकारी पर कार्यवाही के लिए कलेक्टर से बात की है. विधायक ने मीडिया के माध्यम से तस्कर अधिकारी पर कार्यवाही के लिए राज्य शासन से मांग की है.

17:34 PM

ब्लास्टिंग से लोगों में डर का माहौल
छतरपुर के पन्ना रोड़ बजरंग नगर मे रिहायशी इलाके मे चल रही क्रेशर खाधान से लोग परेशान है. खदान में हो रही ब्लास्टिंग से लोगों के घरों पर दरारें आ रही है. जिससे परेशान लोगों ने आज कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर रिहायशी इलाके से खदान हटाने की मांग की है.  लोगों ने कहा कि घरों में दहशत का माहौल बना हुआ है. कई बार क्रेशर संचालक को शिकायत करने के बाद भी ब्लास्टिंग बंद नहीं हो रही है.

 

17:18 PM

वीडी शर्मा को किताब पढ़ने की जरुरत
पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह खींची ने वीडी शर्मा पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस का क्या योगदान है, यह समझने के लिए वीडी शर्मा को किताबें पढ़ने की आवश्यकता है. बीजेपी पर तंज कसते हुए प्रियव्रत बोले कि इस बात से खुश है कि जो लोग कभी तिरंगा का नाम नहीं लेते थे, वो लोग भी अब तिरंगा का नाम ले रहा है. राजगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए प्रियव्रत ने कहा किसी दिन भाजपा संसद में भी राष्ट्रीय ध्वज में भी परिवर्तन की मांग को लेकर आ जाएगी.

17:16 PM

जो बीजेपी ज्वाइन करेगा उसके खिलाफ ईडी नहीं करेगा कार्रवाई- सीएम बघेल
ईडी के देश के अलग अलग राज्यों में हो रही छापेमारी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि उन्होंने पहले ही बोल दिया था कि महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड औऱ छत्तीसगढ़ में ये कार्रवाई करेंगे. उन्होंने पूछा कि आईटी, सीबीआई और ईडी ने कभी किसी बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की है ? बघेल ने कहा कि जो बीजेपी ज्वाइन कर लेता है, उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती. गौरतलब है कि ईडी दिल्ली में बड़े कांग्रेस नेताओँ के खिलाफ कार्रवाई कर रही है तो दूसरी तरफ छ्तीसगढ़ के व्यवापारियों के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है.

 

17:15 PM

शिवपुरी में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
शिवपुरी केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी के द्वारा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिला कांग्रेस कमेटी ने भी महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. वहीं जिला कांग्रेस पार्टी के कार्यकताओं ने शहर में रैली निकाली और पुलिस कोतवाली पहुंचकर गिरफ्तारियां दी. वहीं शिवपुरी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का कहना है कि केंद्र सरकार महंगाई को रोकने में असफल साबित हुई है और केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज देश का प्रत्येक नागरिक महंगाई की मार झेल रहा है. पढें लिखे 40 करोड़ युवाओं को नौकरियां नहीं है और देश मे अंधभक्त गुंडागर्दी कर रहे हैं और गरीबों को जीएसटी से मार रहे हैं.

 

17:14 PM

गायों में दिख रहे लंपी वायरस के लक्षण
राजस्थान के बाद मध्यप्रदेश में भी लंपी वायरस की दहशत है. रतलाम में गायों में इसके लक्षण देखे गए हैं. ऐसे मामले सेमलिया नामली के आसपास के गांवों में देखे जा रहे है , यहां एक दर्जन से ज्यादा गायों में इसके लक्षण देखे गए हैं. बता दें कि गायों के शरीर में छोटी-छोटी गठानें होकर घाव बन गए हैं. हालांकि पशु चिकित्सा विभाग ने पॉजिटिव केस की पुष्टि नहीं की है. विभाग ने सैंपल जांच के लिए भेजे हैं. पशु चिकित्सा विभाग के अफसरों ने वायरस के लक्षण वाले पशुओं के सैंपल लेकर उन्हें मख्खियों व किट से बचाने के लिए समझाइश ग्रामीनो को दी है.

16:09 PM

आगर मालवा जिले में अंतरराज्जीय मादक पदार्थ तस्करी का खुलासा, ट्रक से अवैध मादक पदार्थ 3 क्विंटल 20 किलो गांजा बरामद हुआ है. 2 आरोपी गिरफ्तार, विशाखापट्टनम से राजस्थान हो रही थी तस्करी, ट्रक में भरे जिप्सम में छुपाकर 16 बोरियों में ले जाया जा रहा था मादक पदार्थ. सुसनेर पुलिस को मिली सफलता, एसपी राकेश सगर ने किया खुलासा. 

15:59 PM

श्योपुर जिले में बीजेपी का दबदबा, श्योपुर, विजयपुर, बडौदा में भाजपा के तीनों उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. श्योपुर में कांग्रेस से भाजपा में आई रेणु राठौर अध्यक्ष बनी, विजयपुर निकाय में निर्दलीय कमलेश कुशवाह भाजपा में शामिल होकर अध्यक्ष बने, बडौदा निकाय में बीजेपी की भरोसी सुमन बनी अध्यक्ष, कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास रावत के गृह नगर विजयपुर में भी जीती बीजेपी. 

15:50 PM

टीकमगढ़ जिले की नगर पंचायत बल्देवगढ में अध्यक्ष के पद पर बीजेपी की प्रत्याशी निर्विरोध चुनी गई. बीजेपी समर्थितशालिनी मिश्रा निर्विरोध बनी अध्यक्ष, कांग्रेस ने कोई उम्मीदवार खड़ा किया नहीं किया. 

15:23 PM

दमोह नगर पालिका अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा. कांग्रेस प्रत्याशी मंजू वीरेंद्र राय ने भाजपा के विक्रांत गुप्ता को हराया. कांग्रेस प्रत्याशी को 24 वोट और बीजेपी प्रत्याशी को 15 वोट मिले. दमोह जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी.  

15:06 PM

श्योपुर नगर पालिका में भाजपा का कब्जा हो गया है. चुनाव के बाद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई रेणु राठौर श्योपुर नगर पालिका की अध्यक्ष चुनी गई हैं. बीजेपी की रेणु राठौर को 14 कांग्रेस की अफसाना नागोरी को 9 वोट मिले. इस तरह 5 वोटों बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया. 

15:05 PM

मुरैना नगर निगम सभापति के चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत, कांग्रेस के राधारमण डंडोतिया ने बीजेपी के प्रत्याशी को हराया. मुरैना नगर निगम के नतीजों पर थी सबकी नजर. 

14:52 PM

नगरी निकाय चुनाव में बीजेपी के जीते पार्षद प्रत्याशियों के शपथ ग्रहण में बाद कांग्रेस ने किया हंगामा. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी के पार्षदों का कलेक्ट्रेट में शपथ ग्रहण कराया गया. इसके बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पार्टी के पार्षदों को अटल बिहारी समुदायिक भवन में शपथ के लिए प्रशासन ले जा रहा है. जबकि सभी 45 वार्ड के पार्षदों के शपथ ग्रहण के लिए अटल बिहारी समुदायिक भवन में शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया था. कांग्रेस के नवनिर्वाचित पार्षदों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया.

13:45 PM

छत्तीसगढ़ के रायगढ़  जिले के लाखा के शासकीय मिडिल स्कूल में छात्रों और अभिभावकों ने लगाया ताला, शिक्षकों की कमी को लेकर कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन, बीते कई सालों से लाखा के स्कूल में शिक्षकों की है कमी, शिकायत के बावजूद भी नहीं मिल रहे हैं छात्रों को पर्याप्त शिक्षक, वर्तमान में 2 शिक्षकों के भरोसे संचालित हो रहा है विद्यालय. 

13:31 PM

शाजापुर नगर पालिका में बीजेपी को मिली बड़ी जीत, निर्विरोध नगर पालिका अध्यक्ष चुने गए बीजेपी के प्रेम जैन. कांग्रेस ने प्रत्याशी खड़ा नहीं किया नगरपालिका में भाजपा के 19 और कांग्रेस के 9 पार्षद चुनकर आए थे.

12:56 PM

 ग्वालियर नगर निगम में सभापति के चुनाव में बीजेपी को जीत मिली है, बीजेपी के मनोज सिंह तोमर ने कांग्रेस की लक्ष्मी सुरेश गुर्जर को हराया. 

12:55 PM

इंदौर में MPPSC ऑफिस में अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, अभ्यर्थियों की मांग एमपी पीएससी 2019 और 2020 का रिजल्ट घोषित किया जाए. बैनर-पोस्टर लेकर पहुंचे अभ्यर्थी, पहले भी कई बार एमपी पीएससी के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर चुके हैं, अभ्यर्थियों को जल्द रिजल्ट जारी करने का मिला था आश्वासन. सैकड़ों की संख्या में छात्र कर रहे हंगाम, भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद. 

12:37 PM

मुरैना नगर निगम में सभापति के पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया शुरू, कलेक्ट्रेट सभागार में पहुंचे भाजपा-कांग्रेस और आप पार्टी के सभी 47 पार्षद , कलेक्टर व पीठासीन अधिकारी बक्की कार्तिकेयन ने शुरू की निर्वाचन प्रक्रिया, निगम महापौर शारदा सोलंकी भी है उपस्थिति, सभागार में कांग्रेस समर्थित 29 , भाजपा समर्थित 17 तथा आप पार्टी का एक पार्षद चुनेंगे सभापति, कांग्रेस ने राजा डंडोतिया तथा भाजपा ने भावना हर्षाना को प्रत्याशी बनाया है. महिला पार्षदों के वोट हेतु टेंडर वोट भी गये हें अंदर, प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा के किये व्यापक इंतजाम, भाजपा कांग्रेस को है क्रास वोटिंग का डर, नगर पालिक निगम मुरैना के सभापति निर्वाचन पर कांग्रेस व भाजपा के आलाकमान की है नजर. 

12:26 PM

जीतू पटवारी के अफसरों को चेतावनी देने वाले बयान पर मंत्री विश्वास सारंग का पलटवार, मंत्री ने कहा कांग्रेस मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है, कांग्रेस दबाव की राजनीति कर रही है,एसी कैमरे में बैठकर दबाव की राजनीति कर रही है. कांग्रेस का बयान फ्रस्ट्रेशन भरा बयान है.

12:07 PM

ग्वालियर नगर निगम में सभापति के पद के लिए 2 नाम निर्देशन पत्र प्राप्त हुए हैं. बीजेपी से मनोज सिंह तोमर वार्ड-55 से पार्षद और कांग्रेस से लक्ष्मी सुरेश गुर्जर, वार्ड-27 से कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया है. कलेक्टर एवं पीठासीन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने दोनों नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य घोषित किए. सभापति के निर्वाचन के लिए मतदान शुरू हो गया है.

11:50 AM

खरगोन जिले में तेज रफ्तार कंटेनर ने दो कावड़ यात्रियों को टक्कर मारी, एक की मौत एक के पैर में गंभीर चोट. इंदौर से 21 कावड़यात्री ओंकारेश्वर से उज्जैन महाकाल जा रहे थे, तभी खरगोन जिले में हुआ हादसा, कावड़यात्री रामचंद्र धामी की मौत. दूसरे कावड़ यात्री अजय की टांग में गंभीर चोट. दोनो इंदौर के निवासी. बलवाडा थाना क्षेत्र के इंदौर रोड की घटना.

11:44 AM

छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में विद्युत कंपनी की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हुआ है. बिजली के खंभे पर काम करते समय विद्युत सप्लाई होने से विभाग के एक हेल्पर की दर्दनाक मौत हो गई.  अमरवाड़ा नगर के पास गुटेरा गांव की घटना है, जहां 11 केवी विद्युत पोल पर कार्य करते समय विद्युत हेल्पर संतोष ताराम की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक एक आउटसोर्स कर्मचारी था. उसने लाइन पर  काम करने के लिए  विभाग से परमिट भी लिया, लेकिन जब वह पोल पर चढ़ा था तो अचानक लाइन में करंट आ गया और उसकी घटनास्थल मौत हो गई. 

11:43 AM

ग्वालियर नगर निगम परिषद में अपना सभापति बनाने को लेकर ग्वालियर में भाजपा के मंत्री लगातार दावा कर रहे हैं कि सभापति उनका ही बनेगा उनके पास नंबर से पूरे हैं, भाजपा के मंत्री तुलसी सिलावट ने दावा किया कि मेयर की कुर्सी से तो हम जरूर हार चुके हैं लेकिन सभापति की कुर्सी जरूर भाजपा के खाते में जाएगी और इसके लिए उनके पास नंबर से हैं. वही ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी दावा किया कि सभापति व अवश्य बनाएंगे नंबर्स कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास नंबर पूरे हैं और सभापति भाजपा का ही बनेगा भाजपा के पार्षद भी ओरछा से वापस फोर व्हीलर गाड़ियों से चुनाव स्थल पहुंचे ओर एक एक कर सम्मेलन स्थल की ओर रवाना हुए. 

11:33 AM

कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने अफसरों को दी चेतावनी, कहा-अफसरों की कुंडली तैयार कर रही कांग्रेस, भ्रष्ट अधिकारियों की सूची बना रही है पार्टी जल्द ही सूची को पब्लिश भी किया जाएगा. जीतू पटवारी बोले कांग्रेस सरकार आने पर पूछा जाएगा हिसाब... जीतू पटवारी ने कहा क्लर्क के यहां 85 लाख मिला तो मंत्री के यहां क्या होगा. लोकतंत्र को बचाना कांग्रेस का धर्म है. 

11:06 AM

शिवपुरी में भाजपा में दिखी कलह, शिवपुरी वार्ड क्रमांक 11 की भाजपा की पार्षद ने दिया पार्टी से इस्तीफा, महामंत्री पद से दिया इस्तीफा, नगर पालिका अध्यक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज हैं, नीलम बघेल वार्ड क्रमांक 11 भाजपा की पार्षद चुनी गई थी. जिला अध्यक्ष राजू बाथम को दिया इस्तीफा. 

10:56 AM

श्योपुर में अध्यक्ष के चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, निकाय अध्यक्ष चुनाव से पहले बीजेपी ने कांग्रेस में की सेंधमारी, कांग्रेस की वार्ड 11 से पार्षद रेणु सुजीत गर्ग को भाजपा बना सकती है अध्यक्ष का उम्मीदवार, बीजेपी के पास अध्यक्ष के लिए नहीं है OBC महिला पार्षद. दस दिनों से बीजेपी के संपर्क में थी कांग्रेस पार्षद रेणु सुजीत गर्ग. PCC के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास रावत की करीबी है रेणु सुजीत गर्ग, बीजेपी का दांव कांग्रेस के लिए बन सकता है चुनौती. 

10:47 AM

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों का उत्पात जारी है. उपरकछार पंचायत के नामनी गांव में 6 हाथियों के दल ने घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथियों ने घर रखा धान चावल चट कर दिया. वहीं हाथियों के आने के चलते ग्रामीणों ने भाकर जान बचाई. घटना बीती रात की बताई जा रही है. 

10:46 AM

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में डेंगू का अलर्ट, महीने भर में मिले डेंगू के 700 से अधिक मरीज, अगस्त के 4 दिनों में 110 नए मरीज. संक्रमण की रफ्तार नहीं हो रही है धीमी जुलाई के बाद अगस्त में भी यही हाल. कीटनाशक के छिड़काव और मच्छरदानी बांटे जाने के बाद भी हालत में नहीं आ रहा सुधार. मच्छरों और लारवा को पूरी तरह खत्म करना आवश्यक.

10:22 AM

Morena News: मुरैना नगर निगम व 4 नगरीय  निकायों में प्रथम सम्मेलन आज.नगर निगम में सभापति के लिए आज निर्वाचन होगा. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के पार्षद अज्ञातवास से वापस आयेंगे.कलेक्टर सभागार में होगा प्रथम सम्मेलन.कांग्रेस व भाजपा दोनों ही सभापति के लिए कर रही हैं जोड़तोड़. निर्वाचन को आगे बढ़ाने के लिए विवाद की भी बड़ी संभावना. कांग्रेस की ओर से राजा डंडोतिया तथा भाजपा ने भावना हर्षाना को मैदान में उतारा है. प्रशासन व पुलिस ने व्यापक व्यवस्था की है. कलेक्ट्रेट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया. नगरीय निकाय पोरसा , सबलगढ़, झुंडपुरा व कैलारस में भी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का होगा निर्वाचन.

 

10:03 AM

नगरी निकाय चुनाव के बाद आज सिंगरौली में महापौर और पार्षद लेंगे शपथ. अटल बिहारी समुदायिक भवन बलौजी में 10 बजे शुरू होगा शपथ ग्रहण समारोह. कुल 45 वार्ड के पार्षद शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण के बाद होगा नगर निगम अध्यक्ष का चुनाव. सिंगरौली में बीजेपी अपना नगर निगम अध्यक्ष बना सकती है. नगर निगम अध्यक्ष पद की रेस में देवेश पांडे, भारतेंदु पांडे का नाम सबसे आगे है. कांग्रेस भी जोड़ तोड़ कर नगर निगम अध्यक्ष बनाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी के 23 पार्षद, कांग्रेस 12 , आम आदमी पार्टी 5, बीएसपी 3, निर्दलीय 2 पार्षद के प्रत्याशी हैं.

09:58 AM

Damoh News: दमोह में देर रात से आंधी तूफान के साथ बारिश, कई जगहो पर गिरे पेड़
Damoh News: दमोह जिले में अपेक्षाकृत कम हो रही बारिश के बीच बीते कुछ दिनों से बादल शांत थे, लेकिन देर रात से फिर मौसम में बदलाव आया है और बादल मेहरबान हुए, लेकिन बारिश के साथ कई जगहों पर बरसात आफत भी बन कर आई. तेज हवाओं और आंधी की वजह से जिले के अलग-अलग इलाकों से कई बड़े पेड़ धराशाई हो गए हैं और इन पेड़ों के गिरने से जनजीवन पर भी असर पड़ा है. देर रात अचानक मौसम बदला और तेज आंधी चली तो हवा का प्रेशर पेड़ सहन नहीं कर पाए और जमीदोज हो गए. वहीं कुछ निचले इलाकों में जलभराव भी हो गया, स्थानीय प्रशासन की मदद से पानी को बाहर निकाला गया है.

 

09:09 AM

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में अवैध रूप से संचालित मदरसों की कड़ाई से होगी जांच
Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में अवैध रूप से संचालित मदरसों की सख्ती से जांच कराई जाएगी. भोपाल के मदरसों की जांच पूरी. रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी जाएगी। मध्य प्रदेश बाल संरक्षण आयोग की कार्रवाई. मदरसों में अवैध रूप से धार्मिक तालीम दिए जाने का मामला.

 

08:45 AM

Agneepath Recruitment Scheme 2022 के तहत एमपी में अग्निवीरों की भर्ती के लिये ऑनलाइन पंजीयन आज से

Agneepath Recruitment Scheme 2022: मध्यप्रदेश के 9 जिलों के लिये सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये आज से 3 सितम्बर तक कर सकेंगे पंजीयन.पंजीयन कराने वाले अभ्यर्थियों की भर्ती रैली 27 अक्टूबर से 6 नवम्बर, 2022 तक भोपाल के लाल परेड मैदान में होगी.भोपाल, बैतूल, छिन्दवाड़ा, हरदा, नर्मदापुरम, रायसेन, राजगढ़, सीहोर व विदिशा जिलों के पुरूष उम्मीदवारों के लिये अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, क्लर्क, स्टोर-कीपर व ट्रेड्समैन के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी.

 

08:23 AM

एमपी में फिर एक्टिव हुआ मॉनसून.रीवा एवं शहडोल संभाग के जिलों के साथ छिंदवाड़ा ,रायसेन,नर्मदापुरम,अलीराजपुर ,बैतूल ,बुरहानपुर,धार ,खरगोन ,झाबुआ और बड़वानी जिलों में भारी बारिश की संभावना.लगभग प्रदेश के सभी संभागो में गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है.

 

08:07 AM

भोपाल: महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना और GST के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल.कांग्रेस आज  राजभवन का घेराव करेगी.जिला कांग्रेस कमेटियां ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक करेंगी प्रदर्शन.राजधानी भोपाल में विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता, मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करेंगे.अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश.

 

07:48 AM

Indore News: इंदौर नगर निगम में महापौर और जीते पार्षद लेंगे आज शपथ
Indore News: इंदौर नगर निगम में आज महापौर और जीते पार्षद शपथ लेंगे.शपथ ग्रहण समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल होंगे. अभय प्रशाल में अंतिम दौर में शपथ कार्यक्रम की तैयारी. समारोह में सभी पार्षद जुलूस के रूप में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. कांग्रेस ने शपथ ग्रहण समारोह से किनारा किया है. कांग्रेस पार्षद भाजपाइयों के साथ शपथ नहीं लेंगे. कल कलेक्टर कार्यालय में कांग्रेस पार्षदों की शपथ कराई जाएगी. 85 में से 19 वार्डों में कांग्रेस पार्षद.

 

07:34 AM

Seoni Latest News: सुबह से ही छाया घना कोहरा
Seoni Latest News: सिवनी में आज सुबह से ही चारों ओर घना कोहरा छाया रहा. सड़क पर देखने ऐसा लग रहा था कि जैसे चारों ओर धुआं ही धुआं है और मात्र 100 मीटर की दूरी पर ही वस्तुएं दिखाई दे रही थीं. दिखाई देना इतना कम था कि मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग टू व्हीलर और फोर व्हीलर लाइट जला कर चल रहे थे . साथ ही वो संभल कर चल रहे थे क्योंकि सड़क पर कोहरे के बीच कुत्तों की धमाचौकड़ी में दिखाई दे रही थी.

 

07:16 AM

Chhindwara News: छिन्दवाड़ा में जागा प्रशासन, 28 निजी अस्पतालों की जांच की
Chhindwara News: जबलपुर की घटना के बाद छिन्दवाड़ा में जागा प्रशासन. जांच पर निकला प्रशासन. जांच में  एक भी अस्पताल के पास स्थाई फायर सेफ्टी परमिशन नहीं है.3- 10 निजी अस्पताल, सोनोग्राफी सेंटर पर लटकी लाइसेंस रद्द करने की तलवार छिंदवाड़ा में प्रशासन ने 28 निजी अस्पतालों की जांच की.

 

06:54 AM

बारिश की वजह से कोयला उत्पादन में कमी 

बारिश से खनन में कमी, कोयला उत्पादन में कमीकोयला संकट के बीच वर्षा काल का असर एसईसीएल की कोयला खदानों पर पड़ने लगा है. कोयला उत्पादन में प्रतिदिन करीब एक लाख टन की कमी आई है. वहीं करीब 65 हजार टन कोयला परिवहन घट गया है. औसतन 50 रेक की जगह अब 40 से 45 रेकों का ही परिवहन हो रहा है. यह स्थिति तब है जब देश में कोयला संकट बना हुआ है और खुद सीएमडी सहित कोल इंडिया के बड़े अधिकारी सीधे मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

 

06:38 AM

सीएम शिवराज आज प्रातः 10:45 बजे स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण. फिर वो प्रातः 11:15 बजे - निवास में दिल्ली में आयोजित अमृत महोत्सव की राष्ट्रीय समिति की बैठक की ब्रीफिंग करेंगे. दोप. 12 बजे - वो पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों (ग्राम पंचायत /जनपद पंचायत / जिला पंचायत) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान के लिए संबोधन.

 

06:18 AM

Mandla News: मंडला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वाधान में खेली जा रही 56वीं मध्य प्रदेश स्टेट जूनियर (अंडर - 19) बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 के चौथे दिन गुरुवार को मुख्य ड्रा के मैच खेले गए.

 

06:04 AM

Kanker Latest News: सड़क दुर्घटना में घायल युवक को अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने अपनी पायलट वाहन से भानुप्रतापपुर अस्पताल पहुंचाया. अपने रायपुर प्रवास से वापस अंतागढ़ लौटते समय विधायक अनूप नाग को ग्राम रानवाही और भानबेड़ा के बीच सड़क पर एक युवक घायल अवस्था में सड़क किनारे दिखाई दिया. सड़क दुर्घटना में घायल इस युवक की हालत बेहद नाजुक दिख रही थी. इस पर विधायक ने तुरन्त अपने स्टाफ के साथ घायल युवक को पायलट वाहन में लिटा कर अस्पताल पहुंचाया.

 

05:43 AM

Mandla News: रूपाली मिश्रा ने जीता मिसेज इंजीनियस का खिताब
Mandla News: दुबई में आयोजित मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड कॉम्पिटिशन में मिसेज इंजीनियस का खिताब जीतकर रूपाली मिश्रा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंडला का नाम रौशन किया है. मूल रूप से मंडला की रहने वाली रूपाली मिश्रा नर्मदा जी वार्ड निवासी जनक तिवारी व शशिकला तिवारी की पुत्री हैं.

 

Trending news