LIVE News MP-CG: नर्मदा क्षेत्र में अलर्ट; RSS पर कांग्रेस की टिप्पणी पर BJP भड़की
Advertisement

LIVE News MP-CG: नर्मदा क्षेत्र में अलर्ट; RSS पर कांग्रेस की टिप्पणी पर BJP भड़की

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 15 August 2022: 15 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP Aaj Ki Taza Khabar 15 August  2022 LIVE
LIVE Blog

LIVE News MP-CG 15 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 

 

 

15 August 2022
22:27 PM

आगर मालवा में हुई जमकर बारिश
आगर मालवा जिले में सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. बारिश से जिले के नलखेड़ा स्थित प्रसिद्ध मां बगलामुखी माता मंदिर का पहुंच मार्ग भी शाम 8 बजे से बंद हो गया. तेज बारिश से मन्दिर के समीप बरसाती नाले के उफान पर आने से पुलिया के ऊपर से पानी बहने लगा. जिसकी वजह से करीब 3 घण्टे से भी ज्यादा समय तक मार्ग बंद रहा, और काफी देर तक श्रद्धालु परेशान होते रहे.

22:00 PM

मंडला: उफनते नाले में बहा युवक
मंडला में उफनते नाले में बहा युवक, लोगों के मना करने पर भी नाला पर करने की कोशिश, बाढ़ में बहा रम्मू यादव, तलाश में जुटी होमगार्ड व पुलिस, 
निवास थाना के ग्राम जेवरा की घटना, लगातार बारिश जारी, अभी भी उफान पर है नाला

21:31 PM

शाही डोला निकाला गया
श्रावण मास के आखरी सोमवार को हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी लगातार 42वें वर्ष भगवान रामकुलेश्वर का शाही डोला निकाला गया. जिसमें करीब 11 झांकी तो साथ ही बजरंग व्यायामशाला के पहलवानों के द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन भी किया गया साथ ही भगवान रामकुलेश्वर का शाही डोला भी आकर्षक था तो वहीं मंदिर की झांकी भी आकर्षित नजर आ रही थी भगवान रामकुलेश्वर के शाही डोले को लेकर शहर की सामाजिक संस्थाए भी सक्रिय नजर आई. जिनके द्वारा मार्ग में जगह जगह स्टाल लगाकर जहां पुष्पवर्षा की गई तो वहीं प्रसादी वितरण कार्यक्रम भी आयोजित किये गए. बता दें के भगवान रामकुलेश्वर का शाही डोला लगातार 42 वर्ष से श्रावण के आखरी सोमवार को शहर के विभिन्न मार्गों से निकाला जाता है. जिसमे बड़ी संख्या में शहर के लोग भी शामिल होते है. पिछले 2 वर्ष कोरोना काल मे जहां सब कुछ प्रतिबंधित था वहीं शिव डोला भी नहीं निकाला जा सका था लेकिन इस वर्ष फिर धूमधाम से शाही डोला निकाला गया है.

20:53 PM

कारम बांध के क्षतिग्रस्त होने की जांच के लिए बनाई समिति
मध्य प्रदेश के धार जिले के कारम बांध के क्षतिग्रस्त होने के कारणों की जांच के लिए जल संसाधन विभाग ने चार सदस्यीय समिति गठित की है। समिति पांच दिन में जांच प्रतिवेदन शासन को देगी. समिति निर्माणाधीन कारम बांध के क्षतिग्रस्त होने की परिस्थितियां, कारण एवं जिम्मेदार अधिकारियों के उत्तरदायित्व का निर्धारण, भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो के संबंध में सुझाव, दिशा निर्देश भी देगी.

20:51 PM

इटली में भारत को मिली सफलता
आजादी की 75वर्षगांठ पर इटली में भारत की खिलाड़ी को मिली सफलता. इटली में चल रही विश्व ब्रिज स्पर्धा में खरगोन जिले के रायबिडपुरा की खिलाड़ी कल्पना गुर्जर ने अंडर 26 महिला वर्ग में जीता भारत के लिए गोल्ड मेडल,करीब 40 देशों के 150 से अधिक खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड मेडल जीता. इससे गांव में खुशी की लहर है. मप्र से मात्र दो महिला खिलाड़ी कल्पना गुर्जर और विद्या पटेल का विश्व ब्रिज स्पर्धा में चयन हुआ था. इसके पूर्व डबल्स में दोनों खिलाड़ी सिल्वर मेडल जीत चुकी थी.

20:30 PM

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच नर्मदा नदी में पानी बढ़ने के कारण बरगी डैम के गेट खोले गए हैं. वहीं तवा डैम के सभी गेट खोल दिए गए हैं. इससे नर्मदा तटीय जिलों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.

 

19:06 PM

पिछले 24 घंटों से हो रही बारिश
सिवनी जिले में पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश से जहां आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर आने से लोगों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. जिले धूमा थाना क्षेत्र की सनीर नदी में बाढ़ आ जाने से तिरंगा फहराने गए सचिव शिक्षक दोपहर बाद से ही नदी में बाढ़ आ जाने से फंसे हुए हैं. यही स्थिति केवलारी क्षेत्र में सागर नदी ,बरघाट क्षेत्र के सेलआ और कुरई क्षेत्र में हिर्री नदी में बनी हुई है और बारिश थमने का नाम नहीं ले रही और लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी नाले पार कर रहे हैं.

19:06 PM

बाढ़ में बहा ग्रामीण
तीन दिनों की हो रही झमाझम बारिश से बाढ़ का पानी अब नेशनल हाइवे सहित गांवों में भी तबाही मचा रहा है. आज दोपहर बेरुदी नदी के तेज बहाव में एक ग्रामीण बह गया. ग्रामीण सूरज हेमला गंगालुर के गायतापारा का निवासी है, जो मछली पकड़ने नदी पर गया था. राजस्व विभाग को सूचना देने पर तहसीलदार डीआर ध्रुव के नेतॄत्व में रेस्क्यू शुरू किया गया है. नगर सेना की टीम बोट से बेरुदी नदी में ढूंढ रही है. शाम 7 बजे तक नदी में बहे ग्रामीण का अभी तक कोई सुराग नही मिल पाया है. नगर सेना की टीम अभी भी रेस्क्यू में लगी हुई है.

 

18:11 PM

भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के चयन प्रतियोगिता के समापन में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भारतीय बैडमिंटल संघ द्वारा आयोजित जूनियर नेशनल बैडमिंटन टीम के चयन प्रक्रिया के लिए आयोजित प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए. 12 से 15 अगस्त तक भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा रायपुर में भारतीय जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों के सलेक्शन ट्रायल का आयोजन किया गया. चयन प्रक्रिया में राष्ट्रीय वरीयता क्रम के पहले 4 खिलाड़ी और विश्व वरीयता क्रम के पहले 20 खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया. इस स्पर्धा में 60 खिलाड़ियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे.

16:55 PM

छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रदेश भर में मोर्चा खोलेगी NSUI. अलग-अलग अभियान के माध्यम से अपनी मांग रखने की तैयारी कर रही है NSUI. हस्ताक्षर अभियान से लेकर विधानसभा घेराव तक के लिए रोड़ मैप तैयार किया जा रहा है. पहले कॉलेजों में चलाएगी हस्ताक्षर अभियान, सीएम को भेजेगी चिट्ठी और इसके बाद सीएम हाउस का घेराव करेगी. इसके अलावा विधानसभा का घेराव कर सरकार के सामने अपनी बात रखने की तैयारी भी की जा रही है. 

 

16:54 PM

Raipur News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आई स्पोर्ट्स बैडमिंटन एरिना पहुंचे. सीएम भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के चयन प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. रायपुर के मोवा में भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के चयन प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है

16:53 PM

नदी में बहा युवक
छिंदवाड़ा जिले में लगातार 4 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में सभी नदी नाले भारी उफान पर हैं. प्रशासन द्वारा अलर्ट भी जारी है पर कुछ लोग अपनी जान को हथेली में डालकर नदी को पार कर रहे हैं और हादसे का शिकार भी हो रहे हैं.

16:38 PM

छात्र संघ चुनाव को एनएसयूआई मोर्चा खोलेगी
छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रदेश भर में NSUI मोर्चा खोलेगी. इसे लेकर एनएसयूआई छात्र संघ चुनाव मप्र में करवाने को लेकर अभियान चलाएगी. इसके लिए हस्ताक्षर अभियान से लेकर विधानसभा घेराव तक के लिए रोड़ मैप तैयार कर रही है. पहले कॉलेजों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा. फिर सीएम को चिट्ठी, सीएम हाउस घेराव, विधानसभा का घेराव के माध्यम से सरकार के सामने अपनी बात रखने की तैयारी की है.

16:37 PM

TI, SI, ASI साथ में झूमे
स्वतंत्रता दिवस की 75 वी वर्षगाँठ पर आज पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मना रहा है. इसी बीच एक बेहद खूबसूरत तस्वीर ग्वालियर से सामने आई है. जहां इंदरगंज थाना पुलिस के थाना प्रभारी ,एसआई, एएसआई से लेकर हर एक सिपाही देशभक्ति के गानों पर झूमता हुआ नजर आया स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए इन पुलिसकर्मियों ने थाने के बाहर डीजे साउंड को लगवाया और फिर देश भक्ति के गीतों पर जमकर नाचे.

 

16:37 PM

अच्छा स्वभाव रखने वाले 20 क़ैदी हुए रिहा
रीवा: केंद्रीय जेल रीवा से आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जेल के अंदर वर्षों से कैद अच्छा स्वभाव रखने वाले 20 बंदियों की रिहाई की गई है. जिसके बाद जेल प्रबंधन ने कैदियों के जिलों में कलेक्टर और सीईओ को पत्र लिख इनके जीवन यापन की व्यवस्था कराने की बात कही है. वहीं जेल से रिहा होते ही सभी कैदी खुशी-खुशी अपने घर के लिए रवाना हो गए. तथा नम आंखों से परिवार जनों ने उनका स्वागत किया. बताया जा रहा है कि रिहा हुए सभी 20 बंदी हत्या की सजा काटकर आज बाहर आए हैं.

15:45 PM

छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रदेश भर में मोर्चा खोलेगी NSUI

मध्य प्रदेश में छात्र संघ चुनाव को लेकर कांग्रेस का छात्र संगठन NSUI प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगा. NSUI छात्र संघ चुनाव को करवाने के लिए मध्य प्रदेश में अभियान चलाएगी. अलग-अलग अभियान के माध्यम से अपनी मांग रखने की तैयारी. हस्ताक्षर अभियान से लेकर विधानसभा घेराव तक के लिए रोड़ मैप तैयार. पहले कॉलेजों में चलाएगी हस्ताक्षर अभियान, सीएम को चिट्ठी, सीएम हाउस घेराव, विधानसभा का घेराव के मध्यम से सरकार के सामने अपनी बात रखने की तैयारी. राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की घोषणा, वहीं छत्तीसगढ़ में भी तैयारियां हुई हैं तेज, इसी तर्ज पर मप्र में भी चुनाव करवाने की मांग. 

15:44 PM

ग्वालियर में युवक ने खुद को मारी गोली 

ग्वालियर मे एक युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना ग्वालियर के सिरोल थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. पूछताछ की तो पता चला कि मृतक आशीष राठौर जोकि मुरार के कुमरपुरा का रहने बाला थाऔर सिरोल मे एक गैरेज संचालक है. जानकारी के अनुसार आशीष राठौर पर कर्जा ज्यादा हो गया था, जिसके चलते वह बहुत परेशान रहता था. फिलहाल पुलिस ने आशीष के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

15:16 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे आई स्पोर्ट्स बैडमिंटन एरिना. भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के चयन प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम बघेल, राजधानी रायपुर के मोवा में भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के चयन प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम का हो रहा है आयोजन.
15:16 PM
शिवराज सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर लोकतंत्र सेनानियों के साथ-साथ कारगिल युद्ध के शहीदों के परिजनों को भी घर जाकर किया. सम्मानित लगातार तीसरा साल है जब सेनानियों को घर जाकर सम्मानित किया गया. कोविड के वक्त से ही सुरक्षा के मद्देनजर इन्हें घर जाकर किया जा रहा है सम्मानित, पहले हर साल लाल परेड ग्राउंड में किया जाता था सम्मानित.
15:08 PM

Satna news: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सतना केंद्रीय जेल से 20 बंदी रिहा हुए हैं. केन्द्रीय जेल सतना में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आजीवन कारावास के 18 और छोटी सजा के 2 बंदी जेल मुख्यालय के आदेश एवं राज्य शासन से घोषित परिहार के चलते रिहा किए गए. आजीवन कारावास के बंदियों में सतना जिले के 4, छतरपुर के 8, कर्बी (चित्रकूट उत्तर प्रदेश) के 3, पन्ना, बालाघाट, बांदा (उ.प्र.) जिले के एक-एक बंदी रिहा हुए. इसी प्रकार छोटी सजा के रिहा होने वाले कैदियों में सतना और हमीरपुर (उ.प्र.) जिले के एक-एक बंदी शामिल हैं.

15:05 PM

कांकेर के बांदे थानाक्षेत्र के मणिपुर गांव में घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. परिवार में पति परिमल मालिक, उसकी पत्नी और तीन बच्चियां थी. बीते तीन दिनों से कांकेर समेत जिलेभर में बारिश ने कहर बरपा रखा है. सबसे ज्यादा बारिश पखांजूर इलाके में ही दर्ज हुई है. रात में ये परिवार खाना खाकर सो गया था, तभी बारिश के चलते दीवार ढह गई. बारिश के कारण मृत परिवार तक पहुंचने में प्रशासन को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा.  इलाके की कोड़ेनार नदी में पानी पुल से ऊपर बह रहा है.

 

14:09 PM

Bhopal: शिफ्टिंग से पहले चौथी बार गिरी हमीदिया अस्पताल के नई बिल्डिंग की सीलिंग. हफ्ते भर पहले भी सीलिंग गिरने की घटना हुई थी. रविवार और सोमवार को हुई बारिश में पहली मंजिल के छत की सीलिंग गिर गई. जल्द ही नए भवन में शिफ्टिंग की तैयारी चल रही है. अब तक अस्पताल में पीडियाट्रिक विभाग, नेत्र रोग सहित कई अन्य विभागों को शिफ्ट किया गया है .

14:04 PM

गंगरेल बांध लबालब
लगातार बारिश से गंगरेल बांध लबालब हो गया है. बांध 100 फीसदी भरने से  11 गेट से छोड़ा जा रहा है पानी. 98 हजार क्यूसेक पानी महानदी में छोड़ा जा रहा है. फिलहाल 1 लाख 8 हज़ार क्यूसेक पानी की आवक बनी हुई है. महानदी के तटीय गाँवो में हाई अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को नदी की तरफ जाने से मना किया गया है. गंगरेल के अलावा सोंढुर बांध के भी सभी 5 गेट खुले हुए है. दुधावा और मुरुम सिल्ली बांध भी लगभग पूरी तरह से भर चुके हैं. जलसंसाधन विभाग लगातार हालात पर निगाह रखे हुए है. ऐसा 2013 के बाद अब हो रहा है जब भारी बारिश से इतने बड़े पैमाने में महानदी में पानी छोड़ा गया है

 

14:01 PM

गरियाबंद जिले में भारी बारिश से करीब 40 गांव टापू में तब्दील हो गए हैं. लगातर हो रही बारिश से क्षेत्र के सभी नदी नाले उफान पर हैं. जिले के अधिकतर छोटे छोटे नालों में आवागामन पूरी तरह से बाधित हो गया है. नागाबुड़ा, नहरगांव , कोकड़ी में सड़क के ऊपर से पानी बह रहा है, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जनता सरकार से बड़े पुल निर्माण की मांग कर रही है. 

 

12:45 PM

Mausam Update: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में आज भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. नर्मदापुरम संभाग के लिए रेड अलर्ट जारी है वहीं उज्जैन, इंदौर, भोपाल संभाग के लिए ऑरेंज अलर्ट है. प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है. 16 अगस्त तक प्रदेश भर में इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी. मौसम विज्ञानी ममता यादव के मुताबिक 17 अगस्त से प्रदेश का मौसम खुलने लगेगा.

12:12 PM

3 दिनों की लगातार मूसलाधार बारिश से नदी नाले उफान पर है. अब तक कुंडा गांव जिले में 1035 मिलीलीटर बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान लोग जान जोखिम में डालकर नदी नाले पार कर रहे हैं. पता हो कि जिले में 5 साल में पानी में डूबने वालों की मौत की संख्या 385 है.

12:03 PM

CM शिवराज सिंह की बड़ी घोषणाएं...
नौकरियों में भर्ती को लेकर घोषणा
सीएम ने सरकारी नौकरियों में भर्ती को लेकर बड़ा ऐलान किया और कहा कि नौकरी को लेकर बड़ा संकल्प है. एक साल में एक लाख पदों पर भर्तियां की जाएंगी. पिछली सरकार के दौरान कर्जमाफी के नाम पर ब्याज बढ़ा, कर्जमाफी के नाम पर चढ़े किसानों का ब्याज सरकार माफ करेगी.

12:00 PM

CM शिवराज सिंह की बड़ी घोषणाएं...
पक्के मकान बनाएं जाएंगे
सीएम ने कहा कि मप्र में मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू होगी. पीएम आवास के लिए अपात्र लोगों को इस योजना से आशियाना मिलेगा. 

स्वराज कॉलोनी की स्थापना
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर स्वराज कॉलोनी बनाई जाएगी. प्रदेश भर में माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर स्वराज कॉलोनी की स्थापना होगी

11:43 AM

Bhopal: स्वतंत्रता दिवस का समारोह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झंडा फहराया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बांध दरार संकट टालने में अहम भूमिका निभाने वाले जवानों को सरकार सम्मानित करेगी. जवानों को 2 लाख रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी. 

 

11:07 AM

पन्ना: स्थानीय पुलिस परेड ग्राउंड में प्रभारी मंत्री राम किशोर नानो कांवरे ने किया ध्वजारोहण. ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री के संदेश का किया वाचन.इस दौरान कलेक्टर संजय मिश्र भी मोजूद रहे. 

11:03 AM

स्वतंत्रता दिवस: खंडवा जिले की प्रभारी और प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा वंदन किया और परेड की सलामी ली. उन्होंने इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रदेशवासियों के नाम संदेश का वाचन भी किया. इस मौके पर जिला पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी शहर के गणमान्य नागरिक और स्कूली बच्चे मौजूद थे. समारोह में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. 

 

10:59 AM

आगर मालवा: तिरंगे रंग में रंगा माता के मंदिर का गर्भगृह. नलखेड़ा की प्रसिद्ध माँ बगुलामुखी मन्दिर में माँ का हुआ विशेष श्रृंगार. माँ बगुलामुखी को भी ओढ़ाई तिरंगी चुनर. दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु

10:57 AM

स्वतंत्रता दिवस की 75 वी वर्षगांठ के मौके पर राजनादगांव में हर्ष व उल्लास का वातावरण देखा गया. राजनादगांव के विधायक कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने ध्वजारोहण किया. इस मौके पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि ये बड़ी बात है कि हम आजाद मुल्क में जी रहे हैं. देश को लाखों लोगों ने अपनी कुर्बानियां देकर आजाद कराया है. इस आजादी को बनाये रखना है.

 

10:46 AM

स्वतंत्रता समारोह में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने किया ध्वजारोहण. एसएएफ ग्राउंड में ली परेड की सलामी.

 

10:45 AM

76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर में मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने पुलिस ग्राउंड में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. 

10:24 AM

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश सरकार की ओर से राज्य के लोगों के लिए घर बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मप्र में मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू होगी. सीएम शिवराज ने कहा कि पीएम आवास के लिए अपात्र लोगों को इस योजना से आशियाना मिलेगा. उन्होंने कहा कि मप्र में मुख्यमंत्री जन आवास योजना चलाई जाएगी और इस योजना के तहत लोगों को पक्के मकान बनाएं जाएंगे.

 

09:50 AM

स्वतंत्रता दिवस सीएम भूपेश बघेल का सम्बोधन.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी रायपुर में आयोजित समारोह में प्रदेश की जनता को संबोधित किया. सीएम ने कहा कि मैंने मनरेगा को शहरी क्षेत्र से जोड़ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है, चिटफंड पर कार्रवाई करते हुए उनके 622 प्रतिनिधियों पर कार्रवाई की गई है. चिटफंड पर कार्रवाई से मिले 18 करोड़ रुपये अबतक लौटाए गए हैं, हमने आदिवासियों के हित में पेसा कानून लागू कर दिए हैं. उनके जल-जंगल-जमीन को लेकर निर्णय लेने का अधिकार उन्हें होगा. विकास के बंद रास्ते खोलने हमने उपाय और प्रयास किये हैं. 

09:49 AM

सिवनी संजय सरोवर डैम के चार गेट खुले, जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते संजय सरोवर भीमगढ़ बांध के चार गेट रात्रि के 7:00 बजे से खोले गए, जिनमें से दो गेट - 1.50 मीटर और दो गेट - 1.75 मीटर तक खोले गए. कुल 30,000 घन फीट प्रति सेकंड पानी छोड़ा जा रहा है. 

09:10 AM

Raipur Latest News: 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में झंडा फहराया.

 

08:53 AM

Bhopal News: स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री निवास में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम.सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने किया ध्वजारोहण.

08:53 AM

हमारा प्रयास है कि देश के युवाओं को असीम अंतरिक्ष से लेकर समंदर की गहराई तक रिसर्च के लिए भरपूर मदद मिले.इसलिए हम स्पेस मिशन, Deep Oce#IndiaAt75an Mission का विस्तार कर रहे हैं. स्पेस और समंदर की गहराई में ही हमारे भविष्य के लिए जरूरी समाधान हैं.: पीएम मोदी

08:46 AM

हमारी विरासत पर हमें गर्व होना चाहिए. जब हम अपनी धरती से जुड़ेंगे, तभी तो ऊंचा उड़ेंगे. जब हम ऊंचा उड़ेंगे, तभी हम विश्व को भी समाधान दे पाएंगे: पीएम मोदी

 
08:37 AM

जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

 

08:33 AM
08:33 AM

जब तनाव की बात होती है तो लोगों को योग दिखता है, सामूहिक तनाव की बात होती है तो भारत की पारिवारिक व्यवस्था दिखती है. संयुक्त परिवार की एक पूंजी सदियों से हमारी माताओं के त्याग बलिदान के कारण परिवार नाम की जो व्यवस्था विकसित हुई, ये हमारी विरासत है जिस पर हम गर्व करते हैं.: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

08:29 AM

75 साल में पहली बार लाल किले से सलामी देने का काम मेड इन इंडिया तोप ने किया है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

 

08:25 AM

अनुभव कहता है कि एक बार हम सब संकल्प लेकर चल पड़ें, तो हम निर्धारित लक्ष्यों को पार कर लेते हैं: PM Modi

08:24 AM

कोरोना के कालखंड में दुनिया वैक्सीन लेने या न लेने  की उलझन में जी रही थी.उस समय हमारे देश लोगों ने 200 करोड़ डोज लेकर दुनिया को चौंका देने वाला काम करके दिखाया.

08:10 AM

आजादी के इतने दशकों के बाद पूरे विश्व का भारत की तरफ देखने का नजरिया बदल चुका है.समस्याओं का समाधान भारत की धरती पर दुनिया खोजने लगी है.विश्व का ये बदलाव, विश्व की सोच में ये परिवर्तन 75 साल की हमारी यात्रा का परिणाम है.

 

 
08:03 AM

हिंदुस्तान के हर कोने में उन सभी महापुरुषों को याद करने का प्रयास किया गया, जिनको किसी न किसी कारण वश इतिहास में जगह न मिली, या उनकों भुला दिया गया था. आज देश ने खोज खोज कर ऐसे वीरों, महापुरुषों, बलिदानियों, सत्याग्रहियों को याद किया, नमन किया: PM Modi

07:51 AM

ये देश का सौभाग्य रहा है कि आज़ादी की जंग के कई रूप रहे हैं. उसमें एक रूप वो भी था.जिसमें नारायण गुरु हों, स्वामी विवेकानंद हों, महर्षि अरविंदो हों, गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर हों, ऐसे अनेक महापुरुष हिंदुस्तान के हर कोने में भारत की चेतना को जगाते रहे: PM नरेंद्र मोदी

07:47 AM

पीएम मोदी ने कहा कि देश की आजादी में आदिवासी समुदाय का बलिदान नहीं भुलाया जा सकता.

07:44 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में उन महापुरुषों और वीरों को याद किया गया. जिनको इतिहास में जगह नहीं मिली या भुला दिया गया था.

07:40 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देशवासियों को अनेक-अनेक शुभकामनाएं. बहुत-बहुत बधाई. मैं विश्व भर में फैले हुए भारत प्रेमियों को, भारतीयों को आजादी के इस अमृत महोत्सव की बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

07:34 AM

76th Independence Day 2022: 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधन शुरु.

07:28 AM

Prime Minister Narendra Modi will address the Nation: 5 मिनट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से देश को संबोधित करेंगे.

 

 

07:26 AM

दिल्ली: पीएम मोदी ने लाल किले में अंतर-सेवाओं और पुलिस गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया

 

07:20 AM

76th Independence Day: 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा,"देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद!"

 

07:00 AM

आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ आज सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह. भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में करेंगे ध्वजारोहण.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 9:00 बजे,लाल परेड ग्राउन्ड, भोपाल में ध्वजारोहण कर प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे.इस बार आयोजन में जनता को कार्यक्रम देखने की रहेगी अनुमति.लंबे समय से कोरोना के चलते आयोजनों में भीड़ इकट्ठा नहीं की जा रही थी.

 

06:30 AM

Independence Day 2022: मध्य प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में आजादी का जश्न मना रहा है. आज स्वतंत्रता दिवस पर
भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ध्वजारोहण करेंगे. 

 

05:54 AM

76th Independence Day 15th August Celebration:देश आज 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देशभर में कार्यक्रम होंगे और तिरंगा फहराया जाएगा.

Trending news