Live MP News Today: भोपाल और श्योपुर में सड़क हादसे; बालाघाट में नक्सल मुठभेड़; यहां पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर खबर
Advertisement

Live MP News Today: भोपाल और श्योपुर में सड़क हादसे; बालाघाट में नक्सल मुठभेड़; यहां पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर खबर

Live MP News Today 22 April 2023: आज यानी 22 अप्रैल 2023 दिन शनिवार को देशभर में ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया मनाई जाएगी. देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live MP News Today: भोपाल और श्योपुर में सड़क हादसे; बालाघाट में नक्सल मुठभेड़; यहां पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर खबर
LIVE Blog

Live MP News Today 22 April 2023: आज देशभर में ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया मनाई जाएगी. मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

23 April 2023
16:54 PM

इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में एक युवक का अधजला शव मिलने से पुरे इलाके में सनसनी फेल गई । घटना बाणगंगा इलाके के वाल्मीकि नगर का बताई जा रही है

20:14 PM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के दौरे पर रहे जहां उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन विकासखंड के ग्राम गातापार में आयोजित सामूहिक आदर्श विवाह, भक्त माता कर्मा जयंती महोत्सव और भामाशाह जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके बाद सीएम कुम्हारी में आयोजित भक्त माता कर्मा जयंती समारोह में भी शामिल हुए.

19:54 PM

भगवान परशुराम की जयंती के आवासरा पर जांजगीर चांपा जिले में भी कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अक्षय तृतीया का अवसर पर जिला मुख्यालय में 36 बाटुंको का उपनयन संस्कार किया गया.

19:53 PM

विदिशा जिले के कोतवाली थाने के पास स्थित रहवासी बस्ती में ट्रांसफार्मर में लगी आग को पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर आग बुझाकर जनहानि एवं जानमाल की हानि होने से बचाया.

19:36 PM

चुनावी माहौल के बीच आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव पहुंचे. यहां इन्होंने भगवान परशुराम जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित किया. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव में परशुराम लोक एवं परशुराम धाम बनाने की घोषणा की. 

19:07 PM

शनिवार सुबह करीब 03 बजे बालाघाट हॉक फोर्स के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बता दें कि पुलिस नक्सली मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर हो गई हैं, जिन पर 14–14 लाख रु का इनाम घोषित था.

 

18:27 PM

बेमौसम बारिश ने बरपाया कहर. बारिश के दौरान सड़क पर टहल रहे 11 वर्षीय दीपक यादव की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत.

18:06 PM

रायपुर: भाजयुमो में 2 नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति.भाजयुमो में 2 नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति.पंकज जैन बनाए गए नारायणपुर जिला के अध्यक्ष.मनीराम साहू बनाए गए कबीरधाम जिला के अध्यक्ष.भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष रवि भगत ने जारी किया आदेश.

 

17:28 PM

मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव है. इसे लेकर हलचलें तेज हो गई है. इसी बीच कांग्रेस के चुनावी प्रभारी दामोदर यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने निवाड़ी से भाजपा विधायक अनिल जैन के लिए कहा कि इनके जैसे विधायक हमारे लिए मच्छर भी नहीं है. बता दें कि उन्होंने ये बात पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही.

17:10 PM
16:45 PM

सिवनी में आज 22 अप्रैल अक्षय तृतीया के अवसर पर ब्राह्मण समाज द्वारा भगवान परशुराम की प्रकाटोस्तव के अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई.

16:26 PM

विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव.शिव भाटिया और संजय दत्त बनाये गए मध्य प्रदेश के प्रभारी.प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल के साथ किया गया अटैच.

16:19 PM

हाल ही में मध्य प्रदेश में नई आबकारी नीति लागू हुई थी. जिसमें कहा गया था कि सड़कों के आस पास 100 मीटर तक कोई भी अहाते नहीं रहेंगे. लेकिन रायसेन में CM शिवराज के आदेश की धज्जियां उड़ती नजर आईं हैं. यहां पर स्कूल के पास 100 मीटर पर दुकानें खुली हुई पाई गई गई है. जिसका विरोध लोग कर रहे हैं.

15:35 PM

पंडित धीरेंद्र शास्त्री लगातार अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. आज परशुराम जयंती पर उन्होंने फिर बड़ा बयान दिया है. बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने कहा कि दादा परशुराम सिर्फ ब्राह्मणों के नहीं, बल्कि दुनिया में रहने वाले जीवों के भी हैं. जिन्होंने पूरे विश्व कल्याण के लिए हाथ में फरसा उठाया था. अब भारत में हिंदुओ को शास्त्र और शस्त्र की जरूरत है.

15:02 PM

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले से एक दिल दहला देनी वाली खबर सामने आई है. बता दें कि आधुनिकता के इस युग में भी जिले में तंत्र मंत्र के जरिए अंधविश्वास दिखाया जा रहा है. यहां पर झाड़फूंक के नाम पर चार बच्चों को सरिए से जलाया गया. जिसके बाद बच्चों की हालत खराब होने पर उनका इलाज अस्पताल में जारी है.

14:33 PM

भगवान परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया के मौके पर राजधानी भोपाल की लाल घाटी में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) भी पहुंचे हैं. यहां पर सूबे के मुखिया शिवराज सिंह ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि गुफा मंदिर में विशाल भवन बनेगा. इसके अलावा महाकाल लोक के तर्ज पर परशुराम लोक बनाया जाएगा.

13:08 PM

आज महाकाल मंदिर  उज्जैन में दर्शन करने के बाद भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय और सिंधिया को सलाह दी है, उन्होंने कहा कि पता नहीं उज्जैन आकर कैसे दिग्विजय सिंह की मति भ्रष्ट हो गई. इसके अलावा कहा कि दिग्विजय और सिंधिया को अपनी भाषाओं पर ध्यान देना चाहिए ऐसी भाषा शोभा नहीं देती. बता दें कि कल दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर टिप्पणी की थी.

12:27 PM

मध्यप्रदेश के बालाघाट में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो नक्सलियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. बता दें कि बालाघाट जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र के कदला के जंगल में आज सुबह हॉक फोर्स औऱ नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. देर तक चली इस गोलीबारी के बची हॉक फोर्स के जवानों ने दो हार्ड कोर ईनामी महिला नक्सलियों को मार गिराया है.

12:07 PM

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने मोहन भागवत को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पंडितों ने वर्ण व्यवस्था चलाई है. इसका मतलब कि मूर्खों ने तो वर्ण व्यवस्था चलाई नहीं है. मोहन भागवत ब्राह्मण हैं. उनके जो पूर्वज हैं वे स्वर्ग में उनके नाम पर रो रहे होंगे.

09:04 AM

पीएम मोदी ने दी अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद की बधाई

'आप सभी को भगवान परशुराम जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि उनकी कृपा से हर किसी का जीवन साहस, विद्या और विवेक से परिपूर्ण हो'

'अक्षय तृतीया की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि दान-पुण्य और मांगलिक कार्य के शुभारंभ की परंपरा से जुड़ा यह पावन पर्व हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए.'

'ईद-उल-फितर की बधाई. हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना आगे बढ़ती रहे. मैं सभी के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं. ईद मुबारक!'

08:32 AM

Balaghat Naxalite Encounter: हॉक फोर्स और नक्सलियों में मुठभेड़
- बालाघाट: हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़
- तड़के गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल का मामला
- 2 महिला नक्सली सुनीता और सरिता मारी गईं
- दोनों पर 14-14 लाख का इनाम घोषित था

08:09 AM

Durg News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दुर्ग दौरा आज, जिले के पाटन विधानसभा के गातापार ग्राम में आदर्श विवाह सम्मेलन में करेंगे शिरकत, कुम्हारी में मां कर्मा जयंती महोत्सव में लेंगे हिस्सा.

07:49 AM

Raipur News: अनियमित कर्मचारियों का आज हल्ला बोल प्रदर्शन
- बड़ी संख्या में कर्मचारी अर्ध– नग्न होकर देंगे धरना
- नियमितीकरण सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन
- नवा रायपुर के तूता धरनास्थल में किया जाएगा प्रदर्शन

07:32 AM

MP News: कृषि उपज मंडी अधिनिम, 1972 में होगा संसोधन!
- कृषि उपज मंडियों की कार्य-प्रणाली में सुधार के लिये समिति गठित
- देगी कृषि उपज मंडी अधिनिम, 1972 में संशोधन के लिए सुझाव
- समिति में अपर सचिव किसान-कल्याण तथा कृषि विकास आरके गणेशे समेत 6 अधिकारी और 2 कृषक प्रतिनिधि शामिल
- 6 माह की अवधि में सुझाव एवं अनुशंसा प्रस्तुत की जाएगी

07:13 AM

- समाजों साधने में जुटी कांग्रेस
अगल-अलग वर्गों और समाजों को साधने की रणनीति में कांग्रेस आगे बढ़े रही है. आज पार्टी समाज कल्याण विभाग की बैठक करने जा रही है. इसमें खुद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ शामिल होंगे.

06:57 AM

शंकराचार्य ने नेताओं को आड़े हाथों लिया
भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लेकर चल रहे गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का जबलपुर पहुंचे. यहां उन्होंने हिंदू राष्ट्र की हुंकार भरते हुए सियासी दलों के नेताओं के बयानों को लेकर आड़े हाथों लिया.

06:40 AM

Ujjain News: होटल में शार्ट सर्किट से लगी आग
- रात 3 बजे 5 मंजिला होटल में शार्ट सर्किट से लगी आग
- 70 लोगों का हुआ सुरक्षित रेस्क्यू
- पास की धर्मशाला की छत से कूद कर निकाला गया
- थाने से 50 मीटर दूर रेल्वेस्टेशन के सामने हुआ हादसा

06:28 AM

परशुराम जयंती पर भोपाल के ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव
- परशुराम जयंती को लेकर ट्रैफिक राजधानी में डायवर्ट रहेगा. शनिवार को सुबह 6 बजे से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा. रेतघाट से मोती मस्जिद, सदर मंजिल-रायल मार्केट की ओर बीसीएलएल की बसें एवं आम यातायात का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. इसी तरह गुफा मंदिर में आयोजित होने वाले परशुराम जयंती के कार्यक्रम के चलते सुबह 8 बजे से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा.

ईद-उल-फितर के दौरान यह रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था
- इंदौर-उज्जैन की तरफ से आने वाली बसें लालघाटी से नादरा बस स्टैण्ड की ओर नहीं आ सकेंगी. इस मार्ग की बसें हलालपुर बस स्टैण्ड तक आएंगी. राजगढ़ (ब्यावरा) की ओर से आने वाली बसें लालघाटी से नादरा बस स्टैण्ड की ओर नहीं आ सकेंगी. इस मार्ग की बसें हलालपुर बस स्टैण्ड पर समाप्त होंगी. रेतघाट से मोती मस्जिद, सदर मंजिल-रायल मार्केट की ओर बीसीएलएल की बसें एवं आम यातायात का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा.

06:12 AM

रायपुर की खबरें
 - मुख्यमंत्री बघेल ‘अक्ती तिहार और माटी पूजन दिवस’ के राज्य स्तरीय समारोह में होंगे शामिल. कृषि विश्वविद्यालय द्वारा उत्पादित ‘इंदिरा बीज’ की लॉन्चिंग करेंगे. अक्षय तृतीया पर माता कौशल्या महोत्सव का करेंगे आगाज. छत्तीसगढ़ सहित देश के प्रसिद्ध कलाकारों की होगी मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति.

- रायपुर में आज अर्धनग्न प्रदर्शन करेंगे अनियमित कर्मचारी. नवा रायपुर के तूता में प्रदर्शन कर सीएम हाउस घेराव के लिए निकलेंगे. नियमितीकरण की है प्रमुख मांग

05:59 AM

धीरेन्द्र शास्त्री भोपाल में
बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री आज भोपाल आएंगे, सीएम शिवराज, वीडी शर्मा रहेंगे मौजूद, धीरेन्द्र शास्त्री के सहारे ब्राह्मणों को साधने का प्लान. राजधानी के गुफा मंदिर पर बड़ा आयोजन

05:50 AM

मध्य प्रदेश का खबरें
- राजधानी भोपाल में ईदगाह पर होगी सबसे पहले ईद की नमाज अता, सुबह 7:00 बजे ईदगाह में होगी ईद, जामा मस्जिद पर सुबह 7:15 बजे, ताजुल मस्जिद में 7:30 बजे, मोती मस्जिद में 7:45 बजे और मस्जिद बिलकिश जहां आरिफ नगर में 8:00 बजे होगी नमाज

 - मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ  सिवनी मालवा नर्मदापुरम का दौरा आज, सुबह 10:15 बजे सिवनी मालवा पहुंचेंगे कमलनाथ, सुबह 10:30 बजे समाज कल्याण प्रकोष्ठ यात्रा का कार्यक्रम, 11:30 बजे मंडलम सेक्टर कार्यकर्ताओं से बैठक, दोपहर 12:00 बजे जनसभा, दोपहर 1:00 बजे सिवनी मालवा से छिंदवाड़ा जायेंगे

Trending news