lal kitab remedies: लाल किताब के रामबाण उपाय, हर कार्यों में मिलेगी सफलता
Advertisement

lal kitab remedies: लाल किताब के रामबाण उपाय, हर कार्यों में मिलेगी सफलता

lal kitab remedies: अगर आप किसी कार्य को करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. उसके बाद भी उस कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे सिद्ध उपाय बताएंगे, जिसे करने से आपके कार्यों में आ रही बाधा दूर हो जाएगी और आपके कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

 

lal kitab remedies: लाल किताब के रामबाण उपाय, हर कार्यों में मिलेगी सफलता

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (lal kitab remedies) कहा जाता है कि व्यक्ति जैसा कर्म करता है उसे वैसा ही फल मिलता है. लेकिन कभी-कभी हमें लाख कोशिश करने के बाद भी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिलता, बल्कि इसके विपरीत परिणाम मिल जाता है. जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कम मेहनत में ही कार्यों में सफलता पा लेते हैं. ऐसे में हम आज आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे 43 दिन तक नियमित करने से आपकी सारी समस्याओं का अंत हो जाएगा और आपको सारे कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय? जिसे घर पर करने से कार्यों में आ रही रुकावट खत्म हो जाएगी.

. अगर आपके कार्यों में बार-बार रुकावट आ रही है और आपके लाख कोशिश के बावजूद भी उस कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो रोज सुबह गेंहू के आटे का हलवा दूध में मिलाकर पास के धार्मिक स्थान पर बांटे. ऐसा नियमित 43 दिन तक करने से आपकी कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.
 
. अगर आपको कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है तो मंगलवार के दिन नहाने के बाद 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जप करते हुए एक नींबू में चार लौंग को गाड़ दें. आपको जिस कार्य में बाधा आ रही है, वहां जाते समय नींबू को अपने साथ रखें. ऐसा करने से आपके कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

. अगर आपको कार्यों में बार-बार निराशा हाथ लग रही है तो शनिवार और मंगलवार के दिन प्रातः काल स्नान करने के बाद सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही हनुमान जी के प्रतिमा के सामने चमेली के तेल में दीपक जलाएं. ये क्रम अगले तीन वर्ष तक जारी रखें. संकट मोचन हनुमान जी की कृपा से आपके किसी भी कार्य में बाधा नहीं आएगी.

. अगर आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और आपके लाख कोशिशों के बावजूद भी उसमें सफलता नहीं मिल रही है. तो आप नियमित काली गाय को हरा चारा खिलाएं और घर के छत पर या बालकनी में चिड़ियों के लिए दाना पानी रखें. ऐसा करने से आपके कार्यों में आ रही रुकावट खत्म हो जाएगी और आपको उस कार्य में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. ये क्रम आप कम से कस 43 दिन तक जारी रखें.  

इन चीजों से बनाएं दूरी
. मांस-मंदिरा और नशे के सेवन से दूर रहे. 
. मैले और गंदे कपड़े को पहनने से परहेज करें.

ये भी पढ़ेंः vastu mistakes: जीवन में भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

ये भी पढ़ेंः Shani Jayanti 2022: शनि जयंती पर करें ये उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

 

(disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से राय लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news