Lal kitab upay: लाल किताब के अचूक उपाय, जगा सकते हैं आपकी सोई हुई किस्मत
Advertisement

Lal kitab upay: लाल किताब के अचूक उपाय, जगा सकते हैं आपकी सोई हुई किस्मत


lal kitab upay: अगर आपके लाख कोशिश करने के बावजूद भी आपको पढ़ाई, नौकरी या कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं. जिसे अपनाने से आपके कार्यों में आ रही बांधा समाप्त हो जाएगी और आपके कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे.

 

Lal kitab upay: लाल किताब के अचूक उपाय, जगा सकते हैं आपकी सोई हुई किस्मत

नई दिल्लीः (lal kitab remedies) हर कोई चाहता है कि वह सुखमय जिंदगी जिए. इसके लिए हम दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन कभी-कभी हमें लाख कोशिशों के बावजूद भी नकारात्मक परिणाम मिलते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रह नक्षत्रों की स्थिति ठीक न होने से उसका दुष्प्रभाव पड़ता है और हमारे कार्यों में बांधा उत्तपन्न होती है. ऐसे में हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके ऊपर ग्रह नक्षत्रों का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है. इस उपाय को अपनाने से करियर, व्यापार, नौकरी, धन, शिक्षा, शादी जैसे किसी भी कार्यों में हमें सफलता मिलने लगती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय? जिसे अपनाने से हमारे कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलते हैं.

 

कारोबार में तरक्की के लिए
अगर आपके लाख मेहनत के बाद भी कारोबार में तरक्की नहीं हो रहा है तो अपने दुकान में एक फिश एक्वेरियम रखें, इसमें 8 सुनहरी मछली और एक काली मछली रखें. साथ ही मंगलवार और शनिवार के दिन गरीबों को उनके जरूरत की चीजें दान दें. ऐसा करने से आपके कारोबार में तरक्की होना शुरू हो जाएगा.

धन प्राप्ति के लिए 
अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और आप पर कर्ज का बोझ बढ़ गया है तो प्रत्येक शुक्रवार को 9 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को खीर और मिश्री खिलाएं, साथ ही शनिवार के दिन गरीबों को खिचड़ी खिलाएं, ऐसा करने से जल्द ही आपके ऊपर से कर्जों का बोझ दूर हो जाएगा और धन-समृद्धि में वृद्धि होनी शुरू हो जाएगी.

शिक्षा व नौकरी में सफलता के लिए
अगर आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या पढ़ाई के अनुरूप परीक्षा के परिणाम नहीं आ रहे हैं तो प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर चमेली के तेल का दीपक जलाएं. साथ ही हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से आपके कार्यों में आ रही बाधां समाप्त हो जाएगी और आपके कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे.

ये भी पढ़ेंः शरीर के इस अंग पर तिल के निशान वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

 

शादी में आ रही समस्या के लिए
अगर आप कन्या की शादी को लेकर परेशान हैं, कन्या के अनुरुप लड़का नहीं मिल रहा है तो सोमवार के दिन कन्या स्नान करने के पश्चात आस-पास के शिवमंदिर में शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिले जल को चढ़ाएं और वहीं मंदिर में बैठ कर रूद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करे, ऐसा नियमित 5 सोमवार को करने से शादी में आ रही रुकावटे दूर होगी और जल्द ही शादी तय होने की संभावना बनेगी.  

ये भी पढ़ेंः Sindoor Remedies: चुटकी भर सिंदूर से दूर होगी सारी समस्याएं, करें ये आसान उपाय

ये भी पढ़ेंः सपने में दिखती है ये 5 चीजें तो लगने वाली है लॉटरी, जानिए क्यों दिखते हैं ये सपने

(disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news