कश्मीरी हिंदुओं की मौत पर बिफरे कांग्रेस विधायक, अपनी ही पार्टी को घेरा
Advertisement

कश्मीरी हिंदुओं की मौत पर बिफरे कांग्रेस विधायक, अपनी ही पार्टी को घेरा

निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए लक्ष्मण सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिताऊ विधायकों को मौका दे. इंदौर से पार्टी विधायक संजय शुक्ला को महापौर का चेहरा बनाए जाने के फैसले को सही बताया.

कश्मीरी हिंदुओं की मौत पर बिफरे कांग्रेस विधायक, अपनी ही पार्टी को घेरा

प्रमोद शर्मा/भोपालः कश्मीर में हिंदुओं की मौत का मामला देशभर में गरमाया हुआ है. अब इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टी के नेताओं की चुप्पी पर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं. लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "धारा 370 हटाने के बाद भी कश्मीर में हिंदुओं की हत्या और पलायन दोनों अत्यंत दुखद और चिंताजनक है. इस विषय में विपक्षी दलों के नेताओं का मौन भी उतना ही चिंताजनक है. बोलना चाहिए और कश्मीर चलना चाहिए."

लक्ष्मण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए अपने एक अन्य बयान में कहा कि कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों को कश्मीर मसले पर एकजुट होकर अपना राजनीतिक दायित्व निभाना चाहिए. कश्मीर की एकता और अखंडता के लिए यह बहुत जरूरी हो गया है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों का अपना दायित्व होता है, जो उन्हें ठीक से निर्वहन करना चाहिए. 

सज्जन सिंह वर्मा के जिन्ना वाले बयान पर लक्ष्मण सिंह ने कहा कि सब जानते हैं कि जिन्ना देश का विभाजन करवाने वाले रहे हैं. कांग्रेस पार्टी का इस बयान से कोई लेना-देना नहीं है. पार्टी को जिन्ना जैसे बयान से कोई फायदा नहीं होगा. उन्होंने हैरानी जताई कि देश का विभाजन करने वाले जिन्ना का देश में जिक्र क्यों किया जा रहा है! 

निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए लक्ष्मण सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिताऊ विधायकों को मौका दे. इंदौर से पार्टी विधायक संजय शुक्ला को महापौर का चेहरा बनाए जाने के फैसले को सही बताया. उन्होंने कहा कि जहां-जहां जिताऊ विधायक हैं, जो महापौर का चुनाव जीत सकते हैं, उन्हें मौका दिया जाना चाहिए. 

बता दें कि लक्ष्मण सिंह मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई हैं. हाल के दिनों में कश्मीर में कई लोगों को आतंकियों ने निशाना बनाया है. मरने वालों में अधिकतर लोग हिंदू हैं. जिसके चलते कश्मीर से कई हिंदू परिवारों का पलायन शुरू हो गया है.  

Trending news