MP News: 9 जून को मनाया जाएगा लाड़ली बहना महोत्सव, CM शिवराज सवा करोड़ बहनों को बाटेंगे पैसे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1727336

MP News: 9 जून को मनाया जाएगा लाड़ली बहना महोत्सव, CM शिवराज सवा करोड़ बहनों को बाटेंगे पैसे

Ladli Behna Yojana: लाडली बहना योजना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि 9 जून को लाड़ली बहना महोत्सव मनाया जाएगा. इस बात की जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने दी है.

 

MP News: 9 जून को मनाया जाएगा लाड़ली बहना महोत्सव, CM शिवराज सवा करोड़ बहनों को बाटेंगे पैसे

शिव शर्मा/इंदौर: प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना से सरकार को काफी उम्मीद है. इस योजना का काम लगभग पूरे हो चुके है और जल्द ही महिलाओं को सीधे बैंक खाते में पैसे भी मिलेंगे. ऐसे में सरकार इस योजना को लेकर लाड़ली बहना महोत्सव मनाने की तैयारी कर रही है. 9 जून को एक आयोजन के जरिये महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित किए जाएंगे. इसी को लेकर भोपाल से मुख्य सचिव के द्वारा प्रदेश के तमाम प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई.

कार्यक्रम के जरिए महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित किए जाएंगे
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक में अधिकारीयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. इस कार्यक्रम में इंदौर में कलेक्टर इलैयाराजा, निगमायुक्त हर्षिका सिंह सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए, जिन्होंने लाड़ली बहना योजना को लेकर अब तक हुए काम की जानकारी दी. आपको बता दें कि 9 जून को लाड़ली बहना महोत्सव मनाया जाएगा जिसमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अलग- अलग कार्यक्रम के जरिये महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित किये जाएंगे. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है.

10 जून को CM शिवराज बहनों के खाते में ट्रांसफर करेंगे पैसे
बताते चले कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बालाघाट जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मलाजखंड पहुंचे. यहां पर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल हुए और उन्होने बहनों के साथ संवाद किया. इस दौरान उन्होंने मलाजखंड सहित बालाघाट जिले को 207 करोड़ 71 लाख के निर्माण कार्यो का लोकापर्ण व शिलान्यास कर सौगातें दी. मुख्यमंत्री ने उपस्थित सभी बहनों को बताया कि 10 जून की शाम तक लाड़ली बहना योजना की राशि उनके खाते में डाली जायेगी।.बहनें अगले दिन 11 जून को इस राशि का बैंक आहरण कर सकेंगी.

यह भी पढ़ें: CM शिवराज ने लाडली बहना योजना सम्मेलन में किया बड़ा ऐलान, अब बहनों को मिलेगा और भी ज्यादा फायदा

 

 मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, भाई होने के नाते मेरा भी यह फर्ज है कि मैं अपनी बहनों को कुछ तोहफा दूं. इसके लिए बहनों के खातों में प्रतिमाह एक हजार रुपये की राशि दी जाएगी. इस राशि से बहनें अपनी जरूरत एवं परिवार की आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगी. प्रदेश में एक करोड़ 25 लाख पात्र बहनों के फॉर्म स्वीकृत किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि. महिलाओं के हित में संचालित योजनाओं की मैदानी स्तर पर निगरानी के लिए हर गांव में लाड़ली बहना सेना बनाई जा रही है. 

Trending news