बुलडोजर की गरज से अब थरथराएंगे माफिया! प्रशासन का एक्शन, वन विभाग की 100 हेक्टेयर जमीन कराई मुक्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2327482

बुलडोजर की गरज से अब थरथराएंगे माफिया! प्रशासन का एक्शन, वन विभाग की 100 हेक्टेयर जमीन कराई मुक्त

Khandwa News: वन विभाग और पुलिस ने खंडवा के जंगलों में माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 हेक्टेयर जमीन को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराया.

Action against mafia in Khandwa

Action against mafia in Khandwa: खंडवा के जंगलों में माफिया के खिलाफ वन विभाग और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. माफिया ने वन विभाग की जमीन पर पेड़ काटकर अवैध खेती शुरू कर दी थी. पुलिस और वन विभाग की टीम ने मिलकर 100 हेक्टेयर जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया. सालों से चल रहे इस अतिक्रमण में माफिया ने जमीन को खेती योग्य बना लिया था और फसल बोने की तैयारी कर रहे थे. टीम ने जेसीबी और ट्रैक्टर की मदद से जमीन को अपने कब्जे में ले लिया. इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था.

अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कार्रवाई 
खंडवा में वन विभाग और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से जंगल के अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कार्रवाई की. वन विभाग ने इस कार्रवाई में आज लगभग 100 हेक्टेयर जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया. अतिक्रमण करने वालों ने यहां पेड़ काटकर अवैध रूप से खेती योग्य जमीन बना ली थी और फसल बोने की तैयारी कर रहे थे. इस कार्रवाई में खंडवा और बुरहानपुर के फॉरेस्ट अमले के साथ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी था.

पुलिस फोर्स के साथ वन विभाग की टीम पहुंची
खंडवा के गुड़ी में वन विभाग की जमीन पर लंबे समय से अतिक्रमण करने वालों का कब्जा था. इन अतिक्रमणकारियों ने पेड़ काटकर खेती योग्य जमीन बना ली थी. वन विभाग की टीम जब इन्हें खाली कराने जाती थी तो यह लोग उन पर हमला करते थे. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर के साथ मौके पर पहुंची टीम ने पहले ग्रामीण और अतिक्रमणकारियों को समझाते हुए उन्हें दूर किया और पूरी जमीन को अपने कब्जे में लिया. अतिक्रमणकारियों ने यहां ज्यादातर जमीन पर फसल बो दी थी.

Naxalite Encounter: लाल आतंक पर बड़ी चोट, बालाघाट में 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर

स्वच्छ इंदौर अब Green Indore बनने की राह पर, सुनील शेट्टी का मिला साथ, एक्टर ने किया पौधारोपण

लगभग 100 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई 
खंडवा डिवीजन के अधिकारियों ने बताया कि अतिक्रमणकारियों ने पिछले 5 साल में लगभग 2000 हेक्टेयर जमीन के पेड़ काटकर उसे अवैध रूप से खेती योग्य बना लिया था. यहां उनका कब्जा हो चुका था. कई बार समझाने के बाद भी नहीं हट रहे थे. इसीलिए पुलिस के साथ यह संयुक्त कार्रवाई की गई. आज लगभग 100 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई गई है और आने वाले समय में बाकी अन्य भूमि को भी मुक्त कराया जाएगा. जमीन मुक्त करने के साथ ही यहां पर वन विभाग ने जल संरक्षण और पौधा रोपण की योजना बनाई है.

गौरतलब है कि बुलडोजर के साथ प्रशासन की कार्रवाई से वन विभाग की 100 हेक्टेयर जमीन को माफिया के चंगुल से मुक्त करा लिया है. कहीं न  कहीं प्रशासन की कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों को कड़ा संदेश गया है और वे जमीन पर कब्जा करने से डरेंगे.

रिपोर्ट: प्रमोद सिन्हा (खंडवा)

Trending news