इमाम पर चाकू से किया हमला, 3 नाबालिग गिरफ्तार, गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप से थे प्रेरित
Advertisement

इमाम पर चाकू से किया हमला, 3 नाबालिग गिरफ्तार, गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप से थे प्रेरित

खंडवा में रविवार को एक मस्जिद के इमाम (khandwa imam) और उसके साथी पर कुछ लड़कों ने चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने 3 नाबालिग आरोपियों को सीसीटीवी कैमरे के आधार पर गिफ्तार कर लिया है.

इमाम पर चाकू से किया हमला, 3 नाबालिग गिरफ्तार, गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप से थे प्रेरित

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: खंडवा में रविवार को एक मस्जिद के इमाम (khandwa imam) और उसके साथी पर कुछ लड़कों ने चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने 3 नाबालिग आरोपियों को सीसीटीवी कैमरे के आधार पर गिफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा ये हुआ है कि नाबालिग युवक उज्जैन के गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप (durlabh kashyap) से प्रेरित थे, और शहर की फिजा को खराब करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने ये हमला किया था.

बदहाल शिक्षा व्यवस्था की खुली पोल! MP में 2621 स्कूलों में एक भी शिक्षक नहीं, कैसे पढ़ेंगे बच्चे? 

दरअसल रविवार को रात लगभग 9:00 बजे पदम नगर थाना क्षेत्र में नाबालिग आरोपियों ने मोटरसाइकिल पर जा रहे हैं मस्जिद के इमाम और उनके साथी युवक की आंखों में मिर्ची झोंक कर चाकू से हमला किया था. घटना के बाद मुस्लिम समुदाय ने आक्रोश जताते हुए अस्पताल परिसर में ही धरना दिया था. इस मामले में दो अलग-अलग अपराध दर्ज किए गए थे. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना के बाद तीन नाबालिग आरोपियों को पकड़ा. पुलिस पूछताछ में इन्होंने अपना जुर्म कबूल भी किया है.

शहर की फिजा खराब करना मकसद
पुलिस की सूचना पर आरोपियों ने बताया कि वह उज्जैन के गुंडे दुर्लभ कश्यप से प्रभावित थे और शहर में कुछ बड़ा अपराध करके नाम कमाना चाहते थे. पुलिस ने इन्हें किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया. जहां से उन्हें बाल अभिरक्षा में भेज दिया है. इन नाबालिगों ने अपराध में शामिल कुछ और लोगों के नाम भी बताए हैं. जिनकी सत्यता परखने के बाद पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार करेगी.

शहर काजी ने बताई बड़ी साजिश 
वहीं खंडवा शहर के काजी सैय्यद निसार अली ने कहा कि इमार पर जाकू से हमला बड़ी साजिश है. ये शहर की फिजा बिगाड़ने के लिए ही घटना हुई है. इनपर जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए.

जानिए कौन है दुर्लभ कश्यप
दुर्लभ कश्यप एक खास ड्रेस कोड, सोशल मीडिया के जरिए धमकी और गैंग का प्रचार करता था. यही उसके  काम करने का तरीका भी था. दुर्लभ को उज्जैन का सबसे बड़ा डॉन बनना था. माथे पर लाल टीका, आंखों में सुरमा और कंधे पर गमछा, यही दुर्लभ कश्यप और उसके गैंग की पहचान थी. 18 साल की उम्र तक दुर्लभ पर 9 मामले दर्ज हो चुके थे. दुर्लभ 16 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रखा और 20 साल की उम्र में अपराध की दुनिया का पोस्टर बॉय बन कर मारा गया. सोशल मीडिया पर कई युवा आज भी उसके मुरीद है और उसके नाम से कई ग्रुप आज भी सोशल मीडिया पर रन कर रहे है.

Trending news