Karwa Chauth 2022 Upay: वैवाहिक जीवन को लेकर हैं परेशान, करवा चौथ के दिन करें ये चमत्कारी उपाय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1392204

Karwa Chauth 2022 Upay: वैवाहिक जीवन को लेकर हैं परेशान, करवा चौथ के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

Karwa Chauth 2022 Totke: यदि पति-पत्नी की लवलाइफ अच्छी नहीं चल रही है और एक दूसरे के बीच हमेशा तनाव बना रहता हैं तौ आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप करवा चौथ के दिन करते हैं तो दोनों के बीच चल रहा विवाद हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा. 

Karwa Chauth 2022 Upay: वैवाहिक जीवन को लेकर हैं परेशान, करवा चौथ के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

Karwa Chauth Tips Related To Married Life: हर महिला की इच्छा होती है कि उसका वैवाहिक जीवन सुखमय हो और पति-पत्नी के बीच में कभी विवाद न हो. लेकिन ये रिश्ता ऐसा है कि अक्सर किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता है. महिलाएं पति-पत्नी के बीच प्यार के रिश्ते में मिठास लाने और पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है. इस साल 13 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि सुहागिन स्त्रियां करवा चौथ के दिन करती हैं तो पति-पत्नी के बीच कभी लड़ाई नहीं होगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

करवा चौथ के दिन करें ये उपाय
यदि पति पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर भी अक्सर झगड़ा होता रहता है, तो करवा चौथ के दिन कलश में सफेद फूल डालकर चंद्र देव को अर्घ्य दें. वहीं यदि पति-पत्नी के बीच धीरे धीरे प्रेम कम हो रहा या वैवाहिक समस्या आ रही है तो जल के कलश में सफेद चंदन और पीले फूल डालकर करवा चौथ को चंद्र देव को अर्घ्य दें. ज्योतिष की मानें तो इस उपाय को करवा चौथ की रात को करने से पति पत्नी के बीच कभी विवाद नहीं होता है और हमेशा एक दूसरे के बीच प्यार बना रहता है.

ये भी पढ़ेंः Best Mehendi Designs: करवा चौथ पर हाथों में लगाएं इन डिजाइनों की मेहंदी, खूबसूरती में लगेगा चार चांद

पति-पत्नी के भाग्योदय में वृद्धि के लिए
यदि पति या पत्नी का स्वास्थ्य बार-बार खराब रहता हैं, जिसके चलते दोनों परेशान रहते हैं तो करवा चौथ के दिन पति-पत्नी दोनों एक साथ जल में गाय का दूध और अक्षत डालकर  चंद्र देव को अर्घ्य दें. वहीं यदि पति को मनयोग नौकरी नहीं मिल रही है या कारोबार में लाभ नहीं हो रहा है तो करवा चौथ के दिन चंद्र देव को सफेद शंख से जल अर्पित करें.

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर राशि अनुसार करें श्रृंगार, जानिए किस रंग की पहने साड़ी और चूड़ी

वैवाहिक जीवन के परेशानी के लिए
यदि पति-पत्नी स्वास्थ्य के चलते वैवाहिक जीवन का सुख नहीं उठा पा रहे हैं, जिसकी वजह से एक दूसरे के बीच मन मुटाव रहता है तो करवा चौथ के दिन 11 गोमती चक्र लेकर उस पर सिंदूर लगाएं और उसे लाल वस्त्र में बांधकर बेडरूम में ऐसे पवित्र जगह पर रख दें, जहां किसी की नजर न पड़े. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से भगवान गणेश की कृपा से पति-पत्नी के बीच चल रही वैवाहिक समस्या दूर हो जाएगी और दोनों एक दूसरे के साथ खुश रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2022: करवा चौथ की रात कितने बजे निकलेगा चांद, नोट कर लें अपने शहर में चांद निकलने का टाइम

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news