बिलासपुर में कालीचरण महाराज के कार्यक्रम में आने पर लगी रोक, भगवा बिग्रेड ने की नारेबाजी
Advertisement

बिलासपुर में कालीचरण महाराज के कार्यक्रम में आने पर लगी रोक, भगवा बिग्रेड ने की नारेबाजी

विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बाबा कालीचरण महाराज के बिलासपुर दौरे को लेकर उनके आने से पहले ही कार्यक्रम विवादों में घिर गया.

बिलासपुर में कालीचरण महाराज के कार्यक्रम में आने पर लगी रोक, भगवा बिग्रेड ने की नारेबाजी

शैलेन्द्र सिंह/बिलासपुर: अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बाबा कालीचरण महाराज के बिलासपुर दौरे को लेकर उनके आने से पहले ही कार्यक्रम विवादों में घिर गया. दरअसल 23 सितंबर को स्वर्गीय लखीराम सभागार में गणेश समितियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. जिसमें बहुचर्चित बाबा कालीचरण महराज के कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करने की जानकारी को गोपनीय रखा गया था. लेकिन जब ये बात  ऑडिटोरियम के ठेकेदार को पता चली तो उसने ताला लगा दिया.

6 अक्टूबर से होगा छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक, गिल्ली-डंडा और लंगड़ी दौड़ जैसे खेलों की होगी प्रतियोगिता

आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने कालीचऱण को आने की अनुमति नहीं दी थी. वहीं आयोजन समिति ने बिना कालीचरण के कार्यक्रम करने का भरोसा दिलाया तो अनुभागीय अधिकारी की ओर से अनुमति प्रदान को गई.

भगवा ब्रिगड कार्यकर्ता भड़क उठे
हालांकि जब शुक्रवार सुबह स्वर्गीय लखीराम सभागार में बिलासपुर के भगवा ब्रिगेड द्वारा कार्यक्रम करने पहुंचे तो मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ मिला. इसे देखकर भगवा ब्रिगेड और अन्य दल के कार्यकर्ता भड़क उठे. वहीं राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ करीब एक घंटे तक नारेबाजी करते हुए हंगामा खड़ा हो गया. सरगी लखीराम सभागार में देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी उमर गए और पुलिस दलबल के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंच गई. यहां समझाइश के बाद मामले को शांत कराया गया.

बिना कालीचऱण महाराज की शर्त पर अनुमति 
जिला प्रशासन के द्वारा अनुमति पत्र में साफ उल्लेख किया गया है कि गणेश समितियों का सम्मान समारोह कार्यक्रम की ही अनुमति दी गई है. इनमें 20 घंटे गांव में नियम और शर्तों को स्पष्ट तौर पर पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं. इस कार्यक्रम में पूरे समय वीडियोग्राफी और रिकॉर्डिंग की जाएगी. जिसको 2 दिनों के भीतर एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा.  इसके बाद प्रशासन ने बिना कालीचरण महाराज के कार्यक्रम को कराने की शर्त पर भगवा ब्रिगेड को सम्मान समारोह की अनुमति दे दी गई.

महात्मा गांधी को दी थी गाली
गौरतलब है कि राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी किया था. जिसके बाद कांग्रेस के नेताओ द्वारा कालीचरण महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया था. जिसके बाद कालीचरण महाराज के खिलाफ अपराध क्रमांक 578/2021 धारा 505(2), 294 IPC के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें एमपी के खजुराहों के बागेश्वर धाम से गिरफ्तार किया गया था.

Trending news