MP Politics: जीतू पटवारी की कांग्रेसियों को नसीहत, बोले- कोताही बर्दाश्त नहीं; जानिए क्या है सियासत
Advertisement

MP Politics: जीतू पटवारी की कांग्रेसियों को नसीहत, बोले- कोताही बर्दाश्त नहीं; जानिए क्या है सियासत

MP News: मध्य प्रदेश में इन दिनों कांग्रेस में कलह और घमासान मचा हुआ है. इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपने कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने की सलाह दी है.

MP Politics: जीतू पटवारी की कांग्रेसियों को नसीहत, बोले- कोताही बर्दाश्त नहीं; जानिए क्या है सियासत

MP Politics: भोपाल। मध्य प्रदेश में कलह और घमासान के बीच प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी सख्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि अनुशासन जरूरी है और हमें इसमें रहना चाहिए. कार्यकर्ताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वर्करों को अनुशासन में रहना चाहिए. कांग्रेस का एक-एक जन कांग्रेस की आइडियोलॉजी के साथ अपने धर्म और कर्म और भाषा से व्यवहार करें. यह भावना हम सबकी है और यही हमारा दायित्व भी कहता है.

कोताही बर्दाश्त नहीं
पटवारी ने कहा कि अनुशासन की भावना को लेकर पार्टी गंभीर है. मैं मानता हूं इसमें कोई कोताही किसी भी पार्टी के एक अनुशासित संगठन के लिए बर्दाश्त करने जैसी नहीं है. अनुशासन में कांग्रेस के वर्करों को रहना चाहिए.

भाजपा साध रही निशाना
बता दें प्रदेश में जीतू पटवारी और सज्जन सिंह वर्मा के दिए गए अलग-अलग बयानों पर कलह और घमासान मचा हुए है. सत्ता में बैठी हुई बीजेपी के नेता लगातार इसे लेकर कांग्रेस को निशाने पर ले रहे हैं.

शाजापुर में साथ ली बैठक
इन सारी कलह के बीच शाजापुर में दोनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 5 मार्च को शाजापुर जिले में प्रवेश करेगी. इसे लेकर आज शाजापुर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ली. बैठक में पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा, रामवीर सिंह सिकरवार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश्वर प्रताप सिंह सहित पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे.

क्या है कलह और घमासान?
कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा कांग्रेसियों को कर्मठता का पाठ पढ़ा रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि MLA बिक सकता है, सांसद बिक सकता है, लेकिन जमीन पर बैठने वाला मेरा साथी कार्यकर्ता कभी बिक नहीं सकता. BJP के चोरो, सुन लो तुम्हारे शरीर के खून से ज्यादा लाल खून कांग्रेस के छोटे कार्यकर्ता साथी में है. बता दें वर्मा ने कुछ समय पहले बायो से कांग्रेस पटा लिया था. इस कारण अब उनके इस बयान को निशाना पर लिया जा रहा है.

वहीं इस पूरी कलह या यूं कहें की पार्टी छोड़ने वाले लोगों को निशाने पर लेते हुए पटवारी ने कहा कि सम्मान पाने वाले संघर्ष में पीछे हट रहे. विलन, पार्टी से नेताओं को जोड़े रखने के लिए अंत से कराया कराया है. जैसे फिल्मो में अपने माता पिता से धोखा देने वालों को विलन कहा वैसे भी संघर्ष के समय मे स्वार्थ के लिए नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. लेकिन, हमारे लिए सम्मानित वो लोग है जो अपने छोटे से व्यवसाय के साथ साथ निडर होकर कांग्रेस की विचारधारा के लिए डटे हुए हैं.

Trending news