Ankita Murder Case: अंकिता मर्डर केस में औवेसी ने की मांग, बोले- स्पेशल कोर्ट बनाइये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1327045

Ankita Murder Case: अंकिता मर्डर केस में औवेसी ने की मांग, बोले- स्पेशल कोर्ट बनाइये

झारखंड के दुमका में शाहरुख नाम के हैवान युवक ने एक तरफा प्यार में नाबालिग युवती अंकिता को जिंदा पेट्रोल डालकर मार डाला. इस घटना को लेकर न सिर्फ झारखंड बल्कि पूरे देश में गुस्से का माहौल है. देश के कई हिस्सों में मृतिका अंकिता को न्याय दिलाने लोग सड़कों पर उतर आए है.

Ankita Murder Case: अंकिता मर्डर केस में औवेसी ने की मांग, बोले- स्पेशल कोर्ट बनाइये

नई दिल्ली: झारखंड के दुमका में शाहरुख नाम के हैवान युवक ने एक तरफा प्यार में नाबालिग युवती अंकिता को जिंदा पेट्रोल डालकर मार डाला. इस घटना को लेकर न सिर्फ झारखंड बल्कि पूरे देश में गुस्से का माहौल है. देश के कई हिस्सों में मृतिका अंकिता को न्याय दिलाने लोग सड़कों पर उतर आए है. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की भी कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने आरोपी को सख्त सजा देने की मांग की है. 

स्पेशल कोर्ट बनाई जाए
असदुद्दीन ओवैसी ने अंकिता को जिंदा जलाए जाने की दर्दनाक घटना की कड़ी निंदा करते हुए सोमवार को एक बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था इस मामने में विशेष अदालत का गठन हो. औवेसी ने शाहरुख द्वारा लड़की को जिंदा जलाए जाने की घटना को हैवानियत भरा बताया है.

कड़ी से कड़ी सजा दी जाए
AIMIM प्रमुख ने मीडिया से कहा कि मैं न केवल इस घटना की निंदा करता हूं, बल्कि झारखंड सरकार से इस मामले को जल्दी निपटाने की मांग करता हूं. मैं अपील करता हूं कि इस मामले में विशेष अदालत का गठन किया जाए, और आरोपी को सख्त से सख्त सजा दी जाए. 

क्या था मामला
गौरतलब है कि 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में एकतरफा प्रेम के मामले में आरोपी शाहरुख ने अंकिता के कमरे में खिड़की से पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. इस घटना के समय युवती सो रही थी, उसके बाद बुरी तरह झुलस गई. युवती को बेहतर इलाज के लिए रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया. जहां रविवार तड़के उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सीएम सोरेन ने दिया 10 लाख का मुआवजा
वहीं इस हैवानियत के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अंकिता के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि और मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का एलान किया है. सीएम हेमंत सोरेन ने ये भी कहा कि दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए. 

Trending news