Chhattisgarh News: कर्ज लेकर किया शेयर मार्केट में निवेश, डूबे तो घर छोड़कर भागा व्यापारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2265046

Chhattisgarh News: कर्ज लेकर किया शेयर मार्केट में निवेश, डूबे तो घर छोड़कर भागा व्यापारी

Chhattisgarh News: शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है. इसमें जितना फायदा है, उतना नुकसान होने की संभावना भी होती है. हालांकि, इस बात से बेखबर एक युवक ने रुपये उधार लेकर शेयर मार्केट में निवेश किया. जब उसके रुपये डूब गए तो वह घर छोड़कर चला गया.  

Chhattisgarh News: कर्ज लेकर किया शेयर मार्केट में निवेश, डूबे तो घर छोड़कर भागा व्यापारी

Chhattisgarh News: कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की लालच में जशपुर एक युवा व्यवसायी ने बिना जांचे परखे लाखों रुपये शेयर मार्केट में लगाये. जहां उसे लाखों रुपयों का नुकसान हो गया. इसके बाद वह घर छोड़कर भाग गया. परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की. पुलिस ने गुम इंसान की शिकायत दर्ज की और युवक के बरामद होने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया. यह पूरा मामला जशपुर जिले के पत्थलगांव थानाक्षेत्र का है.

दरअसल, पत्थलगांव थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत बटुराबहार निवासी भुवनेश्वर नायक गांव में ही रहकर पोल्ट्री फार्म का व्यवसाय करता था. उसने शेयर बाजार के बारे में जानकारी हासिल की और अपने परिचितों एवं रिश्तेदारों से लाखों रुपये उधार लेकर शेयर बाजार में इन्वेस्ट कर दिया. शेयर मार्केट में उसके सारे पैसे डूब गए. इसके बाद उसने लेनदारों के डर से गांव छोड़ दिया. परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. थक हारकर परिजनों ने इसकी शिकायत पत्थलगांव थाने में दर्ज कराई. 

लालच में फंस जाते हैं युवक
परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने गुम इंसान कायमी कर जांच शुरू कर दी. इस दौरान युवक वापस आ गया. पुलिस ने युवक से पूछताछ की और पूछताछ के दौरान पूरे मामले का खुलाशा हुआ. फिलहाल पुलिस ने युवक का बयान दर्ज कर युवक को परिजनों को सौंप दिया है, लेकिन इस मामले से कहीं न कहीं सीख लेने की आवश्यकता भी है कि आज की पीढ़ी कम समय मे ज्यादा पैसे कमाने की चाह में अपना लाखों का नुकसान कर रहे हैं. बिना जांचे परखे शेयर बाजार में इन्वेस्ट कर रहे हैं. जब इसके परिणाम उम्मीद के विपरीत आते हैं तो कहीं न कहीं यहां से वे गलत कदम उठाने पर मजबूर हो जाते हैं.

बिलासपुर चला गया था युवक
थाना पत्थलगांव के प्रशिक्षु डीएसपी एवं टीआई भानुप्रताप चंद्राकर ने बताया कि भुवनेश्वर के परिवार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. यह बिना बताए कुछ पैसों के साथ गायब हो गया है. जब पुलिस ने इसे ढूंढा तो पता चला कि यह शेयर मार्केट में काफी रुपये गवा चुका है. इसकी वजह से भुवनेश्वर घरवालों को बिना बताए बिलासपुर चला गया. 

रिपोर्ट: शिव प्रताप सिंह

Trending news