ऑस्ट्रेलिया से आई एक महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, शहर में मचा हड़कंप
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से आई एक महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, शहर में मचा हड़कंप

जबलपुर में ऑस्ट्रेलिया से आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव (Jabalpur woman corona positive from Australia) आई है. महिला अपने दो बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलिया से मुंबई आई थी. जिसके बाद मुंबई से जबलपुर पहुंची है.

सांकेतिक फोटो

अजय दुबे/जबलपुर: जबलपुर में ऑस्ट्रेलिया से आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव (Jabalpur woman corona positive from Australia) आई है. महिला अपने दो बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलिया से मुंबई आई थी. जिसके बाद मुंबई से जबलपुर पहुंची है. 3 दिनों से लगातार पड़ रही ठंड के चलते सर्दी खांसी होने पर अपने पति के साथ अस्पताल में आकर कोरोना टेस्ट कराया. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. जबकि उसके पति का रिपोर्ट निगेटिव आया है.

बता दें कि जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद ही ये साफ हो पाएगा कि महिला कोरोना के नये वेरिएंट (corona new variants) से संक्रमित है, या नहीं. 

Omicron Sub Variants: भारत में मिले ओमिक्रॉन के 11 सब वेरिएंट, विदेश से आए लोगों में पाए गए लक्षण

माता पिता का टेस्ट होगा
स्वास्थ्य विभाग ने महिला को घर में आइसोलेट किया गया है. साथ ही महिला का सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट के लिए ग्वालियर भेज दिया है. संचालक संजय मिश्रा ने बताया कि जबलपुर के उखरी में अपने माता-पिता के घर आई. महिला कोरोना पॉजिटिव आई है. अब उसे के बच्चों के साथ उसके माता-पिता का भी कोई टेस्ट कराया जाएगा. 

पिछले दिनों मिली थी पॉजिटव
गौरतलब है कि पिछले दिनों भी एक अमेरिका से आई कोरोना पॉजिटिव निकली थी. जिसका दोबारा टेस्ट कराया गया था.  कोरोना संक्रमित महिला 23 दिसंबर को अमेरिका से दिल्ली पहुंची थी. इसके बाद आगरा होते हुए, वे अपने पिता के साथ जबलपुर पहुंची थी. हालांकि बाद में जब महिला का टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

नया वेरिएंट मचा रहा तबाही 
कोरोना के नए वेरिएंट से पूरे विश्व में खलबली मची हुई है. वहीं विदेशों से लौटने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 11 सब-वेरिएंट मिल रहे है. इनमें सबसे ज्यादा मामले XBB और BQ.1.1 सब लीनिएज के हैं. इसके अलावा CH1.1, CH.1.1.1, BF.7.4.1, BB3, BQ1.122, BQ 1. 1.5 और BA.5, BQ 1.1 के लक्षण भी संक्रमितों में देखने को पाये गए हैं. वहीं एक्सपर्ट का मानना है कि इन वेरिएंट पर भारतीय टीके का असर काफी ज्यादा प्रभावी है. इन वेरिएंट्स का संक्रमितों पर कोई खास असर देखने को नहीं मिला है. 

Trending news