Ishwar Pandey Retires: MP के दिग्गज तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी से रही ये शिकायत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1349037

Ishwar Pandey Retires: MP के दिग्गज तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी से रही ये शिकायत

Ishwar Pandey Retires: टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान के बीच भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे और धोनी के धुरंधर तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे (Ishwar pandey) ने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर संन्यास लेने की जानकारी दी.

Ishwar Pandey Retires: MP के दिग्गज तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी से रही ये शिकायत

Ishwar Pandey retires from cricket: नई दिल्ली:  टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इस बीच एक समय भारत के उभरते हुए क्रिकेट स्टार के रूप में सामने आए ईश्वर पांडे ने अचानक अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने का फैसला सुना दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे और धोनी के धुरंधर तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे (Ishwar pandey) ने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास के ऐलान से मध्य प्रदेश के क्रिकेट प्रमियों में उदासी है.

पांडे ने की भावुक पोस्ट
ईश्वरचंद पांडे ने लिखा 'आज वो दिन आ गया और भारी मन से मैंने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया. मैंने 2007 में इस शानदार यात्रा की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक मैदान के अंदर और बाहर मैंने हर पल का आनंद लिया है. मुझे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया, यह मेरे लिए गर्व की बात थी, लेकिन इस बात का दुःख भी है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका.'

ये भी पढ़ें: ब्रह्मलीन हुए शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, नम आखों के साथ दी गई समाधि, देखें वीडियो

काफी समय से कर रहे थे मौके का इंतजार
लंबे समय से मुख्य धारा में अपने मौके का इंतजार करते-करते ईश्वर पांडे ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला ले लिया. मध्य प्रदेश के रीवा से शीर्ष क्रिकेट का तक का सफर और फिर आईपीएल में भी खेले जहां उनको सफल कप्तान धोनी के साथ भी टीम में रहने का सौभाग्य मिला, हालांकि वो इंटरनेशन मैच में पिच में नहीं उतर पाए.

धोनी के धुरंधरा में थे शामिल
ईश्वर पांडे ने 2015 में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा भी रहे थे और धोनी ने उनका बखूबी मार्गदर्शन भी किया था. चेन्नीई ने उन्हें 1.5 करोड़ में खरीदा था. तभी से वो धोनी के धुरंधर और अपने प्रदर्शन के कारण मध्य प्रदेश में रीवा एक्सप्रेस के रूप में जाना जाने लगे थे.

ये भी पढ़ें: इस साल और भी खास होगा बस्तर दशहरा, तस्वीरों में देखें प्लान और तैयारी

भारतीय टीम में पहुंचे, लेकिन नहीं खेल पाए मैच
फरवरी 2014 में ईश्वर पांडे उन्हें न्यूजालैंड दौरे पर ले जाया गया था, जहां उन्होंने प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें मेन मैंच में पिच पर नहीं उतारा गया. इसके बाद वो वो अपनी जगह टीम इंडिया में नहीं बना पाए. हालांकि उसके बाद उन्होंने IPL में अपनी पारी दिखाई. साल 2016 की शुरुआत में वो तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ घरेलू टी20 मैच में हैट्रिक ली. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 97 विकेट झटके.

Gadhe ka video: गधे का दोस्त बना पाकिस्तानी शख्स, दोनों की चर्चा सुन हिल जाएगा दिमाग

2013 से थे टीम इंडिया की नजर में
रीवा में एक सैनिक के घर पैदा हुए ईश्वर पांडे ने चेन्नई की एमआरएफ पेस अकादमी से ट्रेनिंग ली और नवंबर 2010 में उनको मध्य प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का मौका पहली बार मिला. उस सीजन में तीन मैच खेले और 9 विकेट झटके. अगस्त 2013 में इंडिया-ए के लिए खेलते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ दोनों पारियों में मिलाकर 7 विकेट लिए और सबको प्रभावित किया. इसी दौरान वो टीम इंडिया की नजर में आ गए थे.

Trending news