इंदौर में बड़ा हादसा! सीवरेज लाइन डालने के दौरान 25 फीट नीचे धंसे 3 मजदूर, 1 की मौत
Advertisement

इंदौर में बड़ा हादसा! सीवरेज लाइन डालने के दौरान 25 फीट नीचे धंसे 3 मजदूर, 1 की मौत

इंदौर में नगर निगम के काम के दौरान सीवरेज की लाइन डालने का काम किया जा रहा था. इसी दौरान मिट्टी का चट्टान 3 मजदूरों के ऊपर गिर गया. जिसके चलते 2 मजदूर 25 गहरे गड्ढे में धंस गए.

इंदौर में बड़ा हादसा! सीवरेज लाइन डालने के दौरान 25 फीट नीचे धंसे 3 मजदूर, 1 की मौत

Sewerage Accident In Indore: मध्य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम के अधिकारी और ठेकेदारों की लापरवाही के चलते बड़ा हादसा हो गया. बता दें कि सोमवार दोपहर इंदौर में नगर निगम के काम के दौरान सीवरेज की लाइन डाला जा रहा था. इसी दौरान अचानक मिट्टी धंस गई. जिसके चलते काम कर रहे तीन मजदूर 25 फीट गहरे गड्ढे में धंस गए. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई. जबकि दो घायल मजदूर का इलाज चल रहा है.

महापौर ने दिया जांच का आदेश
बता दें कि हादसे के बाद से स्थानीय पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी मिट्टी के नीचे दबे मजदूर को बचाने में लग गए. मिट्टी के नीचे दबे मजदूर को निकालते वक्त उसकी गर्दन अलग होकर लटक गई और उसकी मौत हो गई. वहीं घायल मजदूरों को एमवाय अस्पताल भेजा गया है. जहां इलाज चल रहा है. वहीं महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं.

जानिए क्या कहा डीसीपी ने
एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी ने बताय कि छोटी ग्वालटोली में निजी कंपनी द्वारा सीवरेज लाइन का काम किया जा रहा है. जहां ठेकेदार द्वारा 25 फीट गहरा गड्ढा खोदवाया गया था. तीन मजदूर इस गड्ढे को हटाकर पाइप डालने का काम कर रहे थे. उसकी दौरान पूरी मिट्टी मजदूरों के ऊपर आ गिरे. जिसके चलते दो मजदूर मिट्टी में दब गए. जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है. जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. जिसे उपचार के लिए आईसीयू में भर्ती किया गया है. 

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
घटना की जानकारी होने के बाद महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने तत्काल जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा को मौके पर भेजा और घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं. साथ ही घटना में दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्राई के निर्देश दिए हैं. 

एक मजदूर का सिर कटा
घटना घटित होने के बाद से मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने जेसीबी चालक को मजदूरों की मदद के लिए कहा. जेसीबी चालक द्वारा मजदूरों को निकालने का प्रयास किया जा रहा था. इसी दौरान एक मजदूर के पास जेसीबी का पंजा चला गया और उसका सिर धड़ से अलग हो गया और मजदूर की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः 30 साल बाद आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, एक साथ नजर आए शुक्र, शनि व चंद्रमा

Trending news