हिंदुओं को आतंकी बता बुरी फंसी लॉ प्रोफेसर, गृहमंत्री ने लिया एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई
Advertisement

हिंदुओं को आतंकी बता बुरी फंसी लॉ प्रोफेसर, गृहमंत्री ने लिया एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई

हिंदुओं को आतंकी बताने वाली इंदौर की लॉ प्रोफेसर बुरी तरह फंसती नजर आ रही हैं. मामले में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है.

 

हिंदुओं को आतंकी बता बुरी फंसी लॉ प्रोफेसर, गृहमंत्री ने लिया एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई

भोपाल: इंदौर के लॉ कॉलेज में हिंदुओं को आतंकी बताई जाने वाली किताब के सामने आने के बाज विवाद बढ़ता जा रहा है. छात्र लॉ प्रोफेसर के खिलाफ मुखर हैं. मामले में FIR भी दर्ज कर ली गई है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इस बीच मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने किताब की लेखिका और लॉ प्रोफेसर की जल्द गिरफ्तारी की बात कही है.

जल्द होगी गिरफ्तारी
इंदौर के लॉ कॉलेज मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि लेखक और पब्लिशर की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं. किताब की लेखिका डॉ. फरहद खान की PHD की डिग्री वापस लेने के लिए भी सम्बंधित विभाग पत्र लिखा जाएगा. गृह मंत्री  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लेखिका को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 7 साल पुराने मामले में दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज, कोर्ट से लेनी होगी जमानत

क्या है विवाद?
विधि महाविद्यालय की जिस किताब में आपत्तिजनक लेख मिले हैं, उसका नाम “सामूहिक हिंसा एवं दांडिक न्याय पद्धति” है. इस किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान है. किताब में धारा 370, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित अन्य हिन्दू संगठन को लेकर आपत्तिजनक लेख लिखे हैं. ये बात सामने आने के बाद ही महौल गरम है.

Video: कैमरे में रिकॉर्ड हुई महिला पटवारी की करतूत, मंडला का वीडियो हो रहा वायरल

4 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई FIR
मामले में 4 लोगों के खिलाफ भंवरकुआं थाने में FIR दर्ज हुई है. इसमें किताब के प्रकाशक, लेखक, कॉलेज के प्रिंसिपल और एक शिक्षक शामिल है. लॉ कॉलेज के छात्रों ने भंवरकुआं थाने में एक आवेदन दिया था, इसमें किताब के लेखक, लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल और एक शिक्षक पर केस दर्ज करने की मांग की गई थी. आवेदन के साथ पुलिस को किताब की कॉपी सौंपी गई थी. पुलिस ने किताब पढ़कर कार्रवाई की बात कही और किताब को पढ़ने के बाद प्रकाशक, लेखक, कॉलेज के प्रिंसिपल और एक शिक्षक पर केस दर्ज किया गया है.

Trending news