Train Cancelled: राखी से पहले रेलवे ने फिर रद्द की 15 ट्रेनें, इस रूट पर जाने वालों को होगी परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1835956

Train Cancelled: राखी से पहले रेलवे ने फिर रद्द की 15 ट्रेनें, इस रूट पर जाने वालों को होगी परेशानी

भारतीय रेलवे (Indian Railways) रक्षाबंधन पर ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका दिया है. मेंटेनेंस के लिए कई ट्रेनें को एक बार फिर से कैंसिल कर दिया गया है. रेलवे के इस फैसले से त्यौहार के समय यात्रा करने वाले लोगों की समस्या बढ़ गई है. आइए देखते हैं कौन-कौन सी ट्रेनें कैंसिल हुई हैं.

Train Cancelled: राखी से पहले रेलवे ने फिर रद्द की 15 ट्रेनें, इस रूट पर जाने वालों को होगी परेशानी

Bilaspur Passenger Train Cancel: त्यौहारों का सीजन शुरू हो गया है. कुछ दिनों बाद राखी और उसके बाद के लगातार कई पर्व आ रहे हैं. ऐसे में लोगों को ट्रेनों पर डिपेंडेंसी बढ़ रही है. लेकिन, रेलवे ने छत्तीसगढ़ के लोगों को झटका दे दिया है. पहले के कई गाड़ियों के रद्द रहने के बाद अब कुछ और ट्रेनें कैंसल की गई हैं. जिससे त्यौहारों के सीजन में लोगों की समस्या बढ़ने वाली है. भारतीय रेल ने बिलासपुर मंडल से गुजरने वाली 15 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. सबसे बड़ी बात है कि इसमें 10 पैसेंजर ट्रेने शामिल हैं.

यात्रियों की परेशानी:
ट्रेनें रद्द होने का सबसे ज्यादा असर छोटे स्टेशनों के यात्रियों पर पड़ रहा है. इन स्टेशनों के लिए घंटों एक भी ट्रेन नहीं है. पैसेंजर मेमू गाड़ियों के रद्द होने से आसपास के स्टेशनों में नौकरी व काम के लिए जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी होने वाले हैं. खासकर अप-डाउन करने वाले यात्री को समझ नहीं आ रहा कि रोजाना वे ड्यूटी पर कैसे जाएं. यात्रियों का कहना है कि रेलवे को शायद यात्रियों की सुविधा से कोई सरोकार नहीं है.  ये बात तो सच है जब भी किसी सेक्शन में कार्य होता है, सबसे पहले पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया जाता है.

रेलवे ने जेडी पैसेंजर समेत बिलासपुर- टिटलागढ़ और बिलासपुर-रायगढ़ मेमू समेत मंगलवार के लिए 10 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसके अलावा 5 एक्सप्रेस गाड़ियां भी मंगलवार को नहीं चलेंगी.

इन ट्रेनों को आज किया गया है रद्द-

08737 रायगढ़-बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल
18114 बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस
08861 गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू पैसेंजर स्पेशल
20824 अजमेर-पुरी एक्सप्रेस
20917 इंदौर-पुरी एक्सप्रेस
08277 टिटलागढ़ रायपुर पैसेंजर
08263 टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर
08738 बिलासपुर-रायगढ़ मेमू पैसेंजर स्पेशल
08736 बिलासपुर-रायगढ़ मेमू पैसेंजर स्पेशल 
08735 रायगढ़-बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल 
08862 झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल 
12146 पुरी-कुर्ला एक्सप्रेस 
22866 पुरी-कुर्ला एक्सप्रेस 
08264 बिलासपुर टिटलागढ़ पैसेंजर
08278 रायपुर- टिटलागढ़ पैसेंजर

रेलवे को इन यात्रियों के लिए जिनको रोजाना ही काम के सिलसिले में आना जाना है, उनकी समस्या को दूर करने का हल निकालना चाहिए, चुंकि  पैसेंजर ट्रेनों से सफर करने वालो की संख्या ज्यादा होती है.

Trending news