इंदौर में तीसरा टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया बना लेगी रिकॉर्ड, मिलेंगे 3 बड़े फायदे, जानिए
Advertisement

इंदौर में तीसरा टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया बना लेगी रिकॉर्ड, मिलेंगे 3 बड़े फायदे, जानिए

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में 1 मार्च से खेला जाना है. इंदौर टेस्ट मैच टीम इंडिया की जीत इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इस जीत के साथ न सिर्फ टीम इंडिया टेस्ट की नंबर-1 टीम बन जाएगी बल्कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में सीधे पहुंच जाएगी.

फोटो- BCCI

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में 1 मार्च से खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी शनिवार को इंदौर पहुंच जाएगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम रविवार को आएगी. भारत इस टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है. अब टीम इंडिया की निगाहें इंदौर टेस्ट जीत पर है. ऐसे में अगर तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया हरा देती है तो लगातार चौथी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीत होगी.

टीम इंडिया को मिलेगा फाइनल का टिकट 
इंदौर टेस्ट मैच टीम इंडिया की जीत इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इस जीत के साथ न सिर्फ टीम इंडिया टेस्ट की नंबर-1 टीम बन जाएगी बल्कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में सीधे पहुंच जाएगी. यानी टीम इंडिया को एक जीत से 3 बड़े इनाम मिल जाएंगे. पहला तो नंबर-1 टेस्ट टीम और दूसरा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा और तीसरा टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का टिकट.

अगले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया प्लेयर

क्या कहती हैं टेस्ट रैंकिंग 
मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम 126 रेटिंग के साथ नंबर-1 पर काबिज है, जबकि दूसरे नंबर पर 115 रेटिंग के साथ टीम इंडिया है. अगर टीम इंडिया इंदौर का टेस्ट मैच जीत जाती है तो ऐसे में उसके 121 रेटिंग्स अंक होंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया गिरकर 119 प्वाइंट पर आ जाएगी.  अगर ऐसा होता है तो इंडिया टीम टेस्ट-वन-डे, और टी-20 में नंबर 1 पर आ जाएगी. इसी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी.

केएल राहुल पर सस्पेंस 
वहीं पहले दो टेस्ट मैच में ओपनर केएल राहुल की खराब फॉर्म चिंता का कारण बनी हुई है. केएल राहुल ने पिछले दो टेस्ट की तीन पारियों में महज 35 रन बनाएं है. इसे देखते हुए उनकी उपकप्तानी भी BCCI ने छीन ली है. अब देखना होगा कि वो इंदौर टेस्ट मैच में उपलब्ध होते हैं या नहीं. वरना उनकी जगह पर शुभमन गिल को खिलाया जा सकता है.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 नतीजा
नागपुर पहला टेस्ट- भारत पारी और 132 रन से जीता
दिल्ली दूसरा टेस्ट- भारत 6 विकेट से जीता
इंदौर तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च 
अहमदाबाद चौथा टेस्ट 9 से 13 मार्च

Trending news