ind vs sl Match Result: रोहित के 4 रिकॉर्ड बेकार, श्रीलंका से हार के बाद भारत फाइनल से लगभग बाहर
Advertisement

ind vs sl Match Result: रोहित के 4 रिकॉर्ड बेकार, श्रीलंका से हार के बाद भारत फाइनल से लगभग बाहर

ind vs sl Match Result: एशिया कप 2022 के बेहद अहम मुकाबले में आज भारतीय टीम को श्रीलंका का सामना करते हुए हार का सामना करना पड़ा. इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्री लंका को 174 रनों को टारगेट दिया, जिसे वो हासिल करते हुए लंका ने भारत पर फतह हासिल कर ली.

ind vs sl Match Result: रोहित के 4 रिकॉर्ड बेकार, श्रीलंका से हार के बाद भारत फाइनल से लगभग बाहर

ind vs sl Match Result: एशिया कप 2022 के बेहद अहम मुकाबले में आज भारतीय टीम को श्रीलंका का सामना करते हुए हार का सामना करना पड़ा. इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्री लंका को 174 रनों को टारगेट दिया, जिसे वो हासिल करते हुए लंका ने भारत पर फतह हासिल कर ली. भारतीय कप्टान रोहित शर्मा ने इस मैच में 4 रिकॉर्ड भी बनाए. टीम के लिए सबसे सानदार पारी उन्होंने ही खेली. अब भारत की राह फाइन के लिए आसान नहीं है. हालांकि ऐसा नामुमकिन भी नहीं है.

लंका ने ऐसे जीता मैच
मंगलवार को खेले गए सुपर-4 के मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में चार विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी. अर्शदीप ने पहली चार गेंदों पर 5 रन ही दिए थे. पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज शॉट नहीं खेल सका. विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास रन आउट का मौका था, लेकिन उनका थ्रो विकेट पर नहीं लगा. इसके बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर भी थ्रो नहीं लगा. इतने में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दो रन ले लिए और मैच जीत लिया.

ghunghat me hockey: देसी महिलाओं ने घूंघट में खेली हॉकी, जज्बे का फैन हुआ सोशल मीडिया

कैसे फाइनल में पहुंचेगी इंडिया
अभी भारत को एक मैच अफगानिस्तान से खेलना है. इस मैच में टीम को शानदार प्रदर्शन करना होगा. दूसरी ओर इंडिया की किस्मत पाकिस्तान पर टिकी है. पाकिस्तान अपने दोनों मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान से हार जाए. तब कहीं जाकर श्रीलंका 6 पॉइंट्स के साथ नंबर-1 पर रहेगी. भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दो-दो पॉइंट्स होंगे. इन तीनों टीमों में भारत का नेट रन रेट सबसे अच्छा होना जरूरी. जिसका रन रेट बढ़िया होगा उसे ही फाइनल  में जगह दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: हर महीने नहीं भराना पड़ेगा सिलेंडर, अपनाएं ये 10 तरीके 15 दिन ज्यादा चलेगी गैस

रोहित के बल्ले से सबसे ज्यादा रन
रोहित शर्मा के बल्ले से भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन निकले. उन्होंने 41 गेंद में 72 रनों की पारी खेली. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी 34 रन बनाए. श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने शानदार गेंदबाजी की और 24 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. 2-2 विकेट दासुन शनाका और चमिका करुणारत्ने ने लिए.

छतों से महिलाओं के अंडर गारमेंट्स चोरी का LIVE CCTV VIDEO

रोहित ने बनाए 4 रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी 72 रन की पारी से चार रिकॉर्ड बना दिए. रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के ठोक 72 रन कूटे. इसके साथ ही वह एक पारी से कई रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए.
- रोहति के नाम एशिया कप वनडे में 745 और एशिया टी 20 फॉर्मेट में 271 रन दर्ज हो गए हैं.
- वह एशिया कप में 1000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बन गए
- उनके नाम एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी बन गया है. रोहित के नाम दोनों फॉर्मेट में 29 छक्के दर्ज हो गए हैं
- रोहित एशिया कप में भारत के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी घोषणा, पीएम श्री स्कूल योजना के तहत अपग्रेड होंगे विद्यालय, जानें क्या होगा खास

इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं थी
टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने जल्द ही अपने दो विकेट गंवा दिए. कोहली 0 और केएल राहुल 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की. रोहित ने 72 और सूर्या ने 34 रनों की पारी खेली. हालांकि रोहित के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे जिसके चलते भारत का स्कोर 175 रन के अंदर ही रह गया.

Trending news