India vs New zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खतरनाक खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, जानिए पॉसिबल प्लेइंग 11
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1445352

India vs New zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खतरनाक खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, जानिए पॉसिबल प्लेइंग 11

Ind vs New Zealand: रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में सभी की निगाहें इस पर लगी होंगी कि भारत की ओपनिंग जोड़ी में कौन रहेगा. संभावना है कि ईशान किशन भारत की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं.

India vs New zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खतरनाक खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, जानिए पॉसिबल प्लेइंग 11

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम एक बार फिर मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है और वहां उसे तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20 मैचों की सीरीज 18 नवंबर से शुरू हो रही है. न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम बदली नजर आएगी क्योंकि इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. साथ ही कप्तानी भी हार्दिक पंड्या संभालेंगे. रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, आर अश्विन और दिनेश कार्तिक जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

पहले टी20 मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन
हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमान गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज

रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में सभी की निगाहें इस पर लगी होंगी कि भारत की ओपनिंग जोड़ी में कौन रहेगा. संभावना है कि ईशान किशन भारत की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं, वहीं उनका साथ देने के लिए शुभमान गिल को जगह मिल सकती है. शुभमान गिल एक विशेषज्ञ ओपनर बल्लेबाज हैं, हालांकि अभी तक उन्हें टी20 में मौका नहीं मिला है. वहीं ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग में उतर चुके हैं. 

ईशान किशन धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह ऐसे खिलाड़ी हैं कि अगर चल गए तो अकेले दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं. तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर और चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव को मौका मिल सकता है. पांचवें पर ऋषभ पंत और छठे नंबर पर कप्तान हार्दिक पंड्या उतर सकते हैं. सातवें नंबर पर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है क्योंकि वह स्पिन गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और एक ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे. 
 

Trending news