Ind vs Eng: अक्षर पटेल की जगह अगर खेला ये खतरनाक खिलाड़ी, सेमीफाइनल में जीत पक्की!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1434161

Ind vs Eng: अक्षर पटेल की जगह अगर खेला ये खतरनाक खिलाड़ी, सेमीफाइनल में जीत पक्की!

Ind vs Eng T20 Match: यजुवेंद्र चहल का इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले 11 टी20 मैचों में यजुवेंद्र चहल ने 16 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान चहल का स्ट्राइक रेट 15.7 बॉल प्रति विकेट का रहा है. 

Ind vs Eng: अक्षर पटेल की जगह अगर खेला ये खतरनाक खिलाड़ी, सेमीफाइनल में जीत पक्की!

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में आज भारत का मुकाबला इंग्लैंड (Ind vs Eng) से होगा. लीग स्टेज के मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है और सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो अधिकतर मैचों में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है. यही वजह है कि सेमीफाइनल में टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है लेकिन एक बदलाव टीम में हो सकता है. दरअसल अक्षर पटेल की जगह टीम इंडिया यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल कर सकती है. 

वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में चहल ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. टीम मैनेजमेंट ने यजुवेंद्र चहल की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया क्योंकि अक्षर ऑफ स्पिन के साथ ही बैटिंग करने में भी सक्षम हैं. यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने अक्षर पर भरोसा दिखाया. हालांकि अभी तक के मैचों में अक्षर पटेल अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. यही वजह है कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट सेमीफाइनल में अक्षर पटेल की जगह यजुवेद्र चहल को टीम में शामिल करने की सलाह दे रहे हैं. 

इसकी वजह ये है कि यजुवेंद्र चहल का इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले 11 टी20 मैचों में यजुवेंद्र चहल ने 16 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान चहल का स्ट्राइक रेट 15.7 बॉल प्रति विकेट का रहा है. चहल का टी20 में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन भी इंग्लैंड के खिलाफ ही है, जिसमें चहल ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. साथ ही एडिलेड की पिच स्पिनर्स की मददगार मानी जाती हैं. 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है. ऐसे में अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हरा देती है तो फाइनल मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak Final) होगा. जिस पर पूरी दुनिया की निगाहें होंगी. लीग मैचों में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी. ऐसे में फाइनल मुकाबला भी रोमांचक होने की पूरी उम्मीद रहेगी. 

Trending news