IND vs BAN ODI: रोहित को भाया रीवा का कुलदीप, सैलून वाले का बेटा दिखाएगा रफ्तार
Advertisement

IND vs BAN ODI: रोहित को भाया रीवा का कुलदीप, सैलून वाले का बेटा दिखाएगा रफ्तार

IND vs BAN ODI: रीवा से आने वाले तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (kuldeep sen) अब बंगलादेश की जमीं पर भारत बंगलादेश बनडे मैच (india bangladesh odi series) में अपना जलवा बिखेरेंगे. कुलदीप के पिता सैलून की दुकान चलाते हैं. ऐसे में उनके चयन के बाद अब जिले में जश्न का माहौल है.

IND vs BAN ODI: रोहित को भाया रीवा का कुलदीप, सैलून वाले का बेटा दिखाएगा रफ्तार

IND vs BAN ODI: अजय मिश्रा/रीवा। सेमरिया तहसील के हरिहरपुर गांव के रहने वाले कुलदीप सेन का अंतरराष्ट्रीय इंडियन क्रिकेट टीम में बंगलादेश के साथ होने वाले वन डे के लिए चयन हुआ है. जिसके बाद अब कुलदीप बंगलादेश की सरजमीं पर अपनी तेज गेंदबाजी का जौहर दिखाएंगे. इसके पहले दुबई में हुए एशिया कप के लिए भी भारतीय टीम के 18 सदस्य टीम के लिए कुलदीप का चयन हुआ था मगर वहां पर उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिला था.

करेंगे भारत की गेंदबाजी का प्रतिनिधित्व
रीवा की गलियों में क्रिकेट खेल कर अपनी धार को मजबूत करने वाले कुलदीप सेन अब विदेशी सरजमीं बंगलादेश में भारत की तेज गेंदबाजी का प्रतिनिधित्व करेंगे. कुलदीप सेन का अंतर्राष्ट्रीय भारतीय क्रिकेट टीम में चयन किया गया है. वो बंगलादेश के साथ होने वाली वन डे सीरीज की टीम का हिस्सा होंगे. कुलदीप बंगलादेश की धरती पर अपना जलवा बिखेरेंगे और बंलादेश के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाएंगे.

ये भी पढ़ें: महिला सुरक्षाकर्मियों ने तोड़ी महाकाल मंदिर की मर्यादा, बॉलीवुड गाने Reel बना किया Viral

IPL से लाइम लाइट में आए थे
लंबे समय से बेहतर प्रदर्शन कर कुलदीप लगातार सलेक्टर्स की नज़रों में बने हुए थे. आखिरकार उनके प्रदर्शन का फायदा उनको मिल ही गया और सलेक्टरों ने बंगलादेश के साथ होने वाली वन डे सीरीज में उन्हें जगह दे दी. इसके पहले कुलदीप ने आईपीएल में राजस्थान रायल्स के लिये खेलते हुये. प्रभावशाली प्रदर्शन कर लोगों को आकर्षित किया था.

Watch Video: शिक्षा के मंदिर में गंदे काम! बच्चों से कराई शौचालय की सफाई

इन टीमों में रह चुके हैं हिस्सा
IPL में दिखाए प्रदर्शन के बाद कुलदीप का चयन दुबई में हुए एशिया कप के नेट बालर के रूप मे किया गया था. उसके बाद उनका चयन भारत ए टीम में हुआ उसके बाद वो ईरानी ट्राफी में शेष भारत की टीम में चुने गये व फाइनल मैच में उन्होने सौराष्ट्र की टीम के लिए 8 विकेट लेकर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी थी.

ये भी पढ़ें: एक-एक कर कई वाहनों से टकराई मोडीफाइड जीप, ऐसे दिखा तेज रफ्तार का कहर

प्रदेश के लिए गौरव की बात
कुलदीप का कैरियर काफी संघर्षपूर्ण रहा है और उन्होंने अपने कठिन परिश्रम के द्वारा ये श्रेष्ठ उपलब्धि प्राप्त की है. उनके इस काम से रीवा ही नहीं पूरे विंध्य और मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ा है. इसके पहले रीवा के ही रहने वाले ईश्वर पांडे का भारतीय टीम में चयन हुआ था. ईश्वर पाण्डेय के बाद कुलदीप सेन दूसरे खिलाड़ी है, जिनका चयन देश की टीम मे हुआ है.

Video: अमरकंटक में हाथी के नीचे फंस गया शख्स, फिर जो हुआ देखने लायक है

पिता ने बेटे का दिया मैसेज
कुलदीप जैन के पिता शहर के सिरमौर चौराहे के पास सैलून की दुकान चलाते हैं. उन्होंने जी मीडिया से बात करते हुए सिलेक्टरों का धन्यवाद ज्ञापित किया है. साथ ही कुलदीप को मैसेज देते हुए कहा कि अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाए ताकि पूरा भारत जीत का जश्न मना सके.

Trending news