IND vs AUS world cup 2023: बस इतने रन बनाते ही चैंपियन बन जाएगी टीम इंडिया! हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1965550

IND vs AUS world cup 2023: बस इतने रन बनाते ही चैंपियन बन जाएगी टीम इंडिया! हुआ बड़ा खुलासा

12 साल बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम करने से महज एक जीत दूर है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल कल यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अजेय है.

IND vs AUS world cup 2023: बस इतने रन बनाते ही चैंपियन बन जाएगी टीम इंडिया! हुआ बड़ा खुलासा

ind vs aus final world cup 2023: 12 साल बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम करने से महज एक जीत दूर है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल कल यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अजेय है. अब सभी की निगाहें फाइनल पर है कि अहमदाबाद की पिच कैसी होगी और कितना स्कोर यहां जीत के लिए काफी होगा.

बता दें कि फाइनल से पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड ने शुक्रवार को पिच का जायजा लिया. अब ये पिच कैसी है, इसे लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है. हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि फाइनल के लिए नई पिच का इस्तेमाल होगा या पुरानी. 

कैसी है स्टेडियम की पिच?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिच तैयार करने वाले BCCI चीफ क्यूरेटर के मुताबिक यहां कि पिच काली मिट्टी से बनी है. जो आमतौर पर धीमी होती है. रिपोर्ट के मुताबिक पिच पर भारी रोलर चलाया गया है, जिससे संकेत है कि फाइनल की पिच धीमी हो सकती है. यानी यहां पर रनों का अंबार लग सकता है.

जीतने के लिए कितने रन जरूरी?
अब सवाल ये है कि इंडिया फाइनल में अगर टॉस जीतकर पहले बैंटिग करता है तो कितना स्कोर जीतने के लिए काफी रहेगा. मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पहले बैटिंग करते हुए अगर 315 रन बना लिए तो उसको चेज करना मुश्किल होगा. 

वर्ल्ड कप में कैसा रहा इस मैदान पर हाल?
इस पिच पर वर्ल्ड कप 2023 के अभी तक 4 मैच खेले गए हैं. इन 4 मैचों में से 3 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. जबकि एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. बताय जा रहा है कि पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए अधिक मदद होगी, लेकिन स्पिनर्स की गेंद यहां रुक कर आएगी. यहां खेले गए 4 मैचों में सबसे बड़ा स्कोर 286 रन रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया ने ही इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया को ही जीत मिली थी.

Trending news