Hanumanji in MP Politics: हनुमानजी पर आए बयान पर बवाल! पूर्व मंत्री ने बताया आदिवासी, कांग्रेस ने किया समर्थन
Advertisement

Hanumanji in MP Politics: हनुमानजी पर आए बयान पर बवाल! पूर्व मंत्री ने बताया आदिवासी, कांग्रेस ने किया समर्थन

Hanumanji in MP Politics: साल 2023 के चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में इन दिनों राजनीति बजरंग बली के इर्द गिर्द घूमने लगी है. पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने हनुमानजी को आदिवासी बताया जिसके बाद सियासी बवाल घड़ा हो गया तो कांग्रेस ने समर्थन कर दिया.

Hanumanji in MP Politics: हनुमानजी पर आए बयान पर बवाल! पूर्व मंत्री ने बताया आदिवासी, कांग्रेस ने किया समर्थन

Hanumanji in MP Politics: भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में सियासी पारा गरमाया हुआ है. एक-एक बयान पर चर्चा और बहस हफ्तों खिच रही है. इस बीच नेताओं के रोजना कोई न कोई नए बयान आ रहे हैं. हाल ही में पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार ने हनुमानजी को लेकर एक बयान दिया जिससे सियासी बवाल मचा हुए है. इस बीच सिंघार का समर्थन करने के लिए कांग्रेस उतर आई है.

बीजेपी ने बताया हनुमान का अपमान
सिंघार के बयान के बाद इसपर बीजेपी की ओर से प्रतिक्रिया आई है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेयी ने कहा कि कांग्रेसी बताएं क्या ये हनुमान जी को भगवान नहीं मानते. ये हनुमानजी को हिंदुओं के पूज्य नहीं मानते. ये हनुमानजी का अपमान करते हैं. ये कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री हैं जिन पर बलात्कार और यौन शोषण के आरोप हैं ? पुलिस से गिरफ्तारी से भागते फिरे? क्या भगवान हनुमान के लिए यही कांग्रेस के विचार हैं.

ये भी पढ़ें: खैरागढ़ में अद्भुत पक्षियों का ठिकाना!देखें 1 दिन में रिकॉर्ड 75 स्पीशीज की तस्वीरें

कांग्रेस ने किया समर्थन
बीजेपी के हमले के बाद सिंघार के बयान को लेकर कांग्रेस की ओर से भी प्रतिक्रिया आई हैं. पीसीसी मीडिया उपाध्यक्ष अवनीश बुंदेला ने कहा कि जिस तरह भगवान राम ने वनवासियों की मदद से लंका पर चढ़ाई की थी. ठीक उसी तरह कमलनाथजी भी शिवराज सरकार को गिरा कर सत्ता में वापसी करेंगे. इस दौरान हर वनवासी कांग्रेस के साथ रहेगा. हालांकि, बुंदेला ने कहीं से भी सिंघार का नाम नहीं लिया.

कमलनाथ खुद को बता चुके हैं हनुमान भक्त
बता दें मध्य प्रदेश में साल 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले सियासी पारा हाई है. मध्य प्रदेश की राजनीति में हनुमान जी 2 साल पहले से पहुंच चुके हैं. खासकर कांग्रेस की ओर से बजरंगबली को लेकर हो रहे आयोजन और त्यौहारों के मौके नहीं छोड़े जाते. खुद पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ कई मौकों पर खुद को हनुमान भक्त बताते रहे हैं. खैर अब देखना होगा की सिंघार के बयान पर छिड़ा बवाल कहा तक जाएगा.

CG Board Exam टॉपर्स की बल्ले-बल्ले, 'काका' ने कराई हेलीकॉप्टर जॉयराईड

Trending news