आधी रात को पानी में उतरे शिवराज सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव, जानें क्यों अचानक पहुंचे जनता के बीच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1298237

आधी रात को पानी में उतरे शिवराज सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव, जानें क्यों अचानक पहुंचे जनता के बीच

सागर Sagar जिले में भी लगातार बारिश हो रही है, रहली rahli शहर में तेज बारिश के बाद शहर में पानी भर गया, जब इस बात की जानकारी मंत्री गोपाल भार्गव Gopal Bhargava के पास पहुंची तो वह सीधे जनता के बीच पहुंचे और आधी रात को ही बाढ़ के पानी में खुद भी उतर गए और जनता की परेशानियों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. 

आधी रात को पानी में उतरे शिवराज सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव, जानें क्यों अचानक पहुंचे जनता के बीच

अतुल अग्रवाल/सागर। मध्य प्रदेश में पिछले दो दिन से तेज बारिश हो रही है. जिससे प्रदेश के कई शहरों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. सागर Sagar जिले में भी पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. ऐसे में सागर जिले के कई शहरों में भी जलभराव की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव Gopal Bhargava को भी कल बाढ़ के पानी में उतरना पड़ा. क्योंकि मंत्री के विधानसभा क्षेत्र रहली में करीब 2 फिट तक पानी जमा हो गया, जैसे ही इस बात की जानकारी मंत्री गोपाल भार्गव को लगी तो वह जनता के बीच पहुंच गए और आधी रात तक शहर में घूमते रहे. 

रहली में भर गया था पानी 
दरअसल, भोपाल में कैबिनेट की बैठक और मंत्रालय में विभागीय बैठक करके रात में भोपाल से अपने गृह नगर गढाकोटा पहुंचे, इस दौरान लगातार हो रही बारिश से रहली शहर में जलभराव की स्थिति बन गई. जैसे ही इस बात की जानकारी मंत्री गोपाल भार्गव को मिली तो वह अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गए और ढाई से तीन फीट पानी में उतरे और इलाके में करीब एक घंटे तक घूम-घूम कर लोगों से जानकारी लेकर राहत कार्य कराते रहे. इस दौरान उनके साथ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे. 

बताया जा रहा है कि तेज बारिश के चलते रहली के वार्ड क्रमांक 5, 6, 8 और 9 एवं निचली बस्तियों में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई थी. मंत्री  गोपाल भार्गव तुरंत रहली पहुंचे एवं चारों वार्डो के साथ साथ जहां पर जल भराव की स्थिति थी वहां पहुंचकर मौके का जायजा लिया, मंत्री भार्गव ने एसडी एम को मौके पर बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए मंत्री गोपाल भार्गव भी बारिश के कारण हुए जलभराव में 2 फीट पानी में पैदल चले है. 

सुनार नदी में आई बाढ़ 
बता दें कि रहली विधानसभा क्षेत्र में बहने वाली सुनार नदी में बाढ़ आ गई. बाढ़ के बाद तेजी से पानी पुल के ऊपर से बहने लगा. जैसे-जैसे नदी का जलस्तर बढ़ा तो पानी रहवासी वार्डों में घुसने लगा. कुछ समय में पूरा शहर पानी-पानी हो गया. जिसके बाद लोग परेशान होने लगे और तुरंत मंत्री को फोन लगा दिया, जैसे ही मंत्री को इस बात की समस्या का पता चला तो वह तुरंत जनता के बीच पहुंच गए. गोपाल भार्गव ने बताया कि 17 साल बाद इतनी तेज बारिश हुई है कि लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. 
 
प्रदेश के कद्दावर नेता माने हैं गोपाल भार्गव 
बता दें कि शिवराज सरकार में कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव सागर जिले की रहली विधानसभा से लगातार आठवीं बार विधानसभा चुनाव जीते हैं. वह प्रदेश में डेढ़ दशक से मंत्री पद पर हैं, कमलनाथ सरकार के दौरान नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं. गोपाल भार्गव की छवि एक जननेता की है, वह अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं. इसलिए आठ बार के विधायक भार्गव को लोकप्रिय नेता माना जाता है. 

ये भी पढ़ेंः अपना लल्ला संभाल नहीं पा रहे, दूसरों का खिलाने चले, जानिए नरोत्तम मिश्रा ने क्यों कही यह बात 

Trending news