Swapna Shastra: आपको भी सपने में दिखते हैं भगवान? जानें क्या है इसका मतलब
Advertisement

Swapna Shastra: आपको भी सपने में दिखते हैं भगवान? जानें क्या है इसका मतलब

Swapna Shastra: सोते समय सपने आना आम बात है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सपनों का विशेष महत्व बताया गया है. सपनों को जीवन में आगे होने वाली घटनाओं के साथ जोड़ा जाता है. आज हम आपको सपने में भगवान दिखने का क्या मतलब होता है ये बताने जा रहे हैं.

 

Swapna Shastra: आपको भी सपने में दिखते हैं भगवान? जानें क्या है इसका मतलब

Swapna Shastra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है चाहे वो किसी का भी हो. कहा जाता है कि जो हमारे दिमाग में चलता है वही सपने में दिखाई देता है. कुछ सपने डरावने हाते है तो वहीं कुछ सपने हमें खुशी प्रदान करते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है. कई बार लोगों को सपने में भगवान के दर्शन होते है या फिर मंदिर दिखाई देते हैं. इसका भी अलग-अलग मतलब होता है. वैसे तो सपने में भगवान को देखना शुभ माना जाता है, लेकिन इसके कई अर्थ माने जाते हैं. आइए जानते हैं कि सपने में भगवान को देखने का क्या मतलब होता है. 

भक्ति की राह पर चलने का संकेत
यदि आपको सपने नें भगवान दिखाई देते है तो इसका मतलब हो सकता है कि ईश्वर आपसे भक्ति की राह पर चलने का संकेत रहे हैं. क्योंकि कभी-कभी मनुष्य अपनी निजी जिंदगी की वजह से भगवान को स्मरण करना भूल जाते हैं.

सही मार्ग पर चलने का संकेत
भगवान का सपने में आना सही मार्ग पर चलने का संकेत भी हो सकता है. ताकि आप ग़लत कार्यों से दूर रहें और धर्म की मार्ग पर चले.

धैर्य रखना
सपने का अर्थ आपको खुद समझना होगा. यदि आप चारों तरफ से परेशानियों से घिरे हुए हैं आपको इस कठिनाई से निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है, तो ऐसे में भगवान का सपने में आना आपको धैर्य रखने की सलाह देता है. ईश्वर आपके सपने में आकर आपको धैर्य रखने का संकेत देते हैं.

सपने में मां दुर्गा को देखना
मां दुर्गा का सपना देखना बेहद शुभ माना जाता है. मां दुर्गा का सपने में आने का मतलब है कि आपके जीवन में चल रही परेशानी अब दूर होगी. सपने में मां दुर्गा शेर पर सवार दिखती हैं तो इसका मतलब है कि आपकी समस्याएं अब खत्म होने वाली हैं. हालांकि क्रोधित में मां दुर्गा को देखना शुभ नहीं माना जाता है.

यह भी पढ़ें:  Apara Ekadashi 2023: अपरा एकादशी व्रत करने से सभी तरह के पापों से मिलती है मुक्ति, जानें महत्व और पूजन विधि

 

सपने में राम जी को देखना
सपने में भगवान राम को देखने का मतलब होता है कि, आपको भगवान राम की तरह कर्तव्य की मार्ग पर चलना है. भगवान राम सपने में आकर बताने है कि आपको हमेशा सही का साथ देना है.

सपने में शिवलिंग को देखना
सपने में शिवलिंग को देखना बेहद शुभ माना जाता है. सपने में शिवलिंग को देखना तरक्की और उन्नति का संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि भगवान शिव की कृपा से आपके सारी दिक्कतें अब खत्म होने वाली हैं.

Trending news