Digvijay Singh: पूर्व CM दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR! इस ट्वीट को लेकर बीजेपी ने की गिफ्तारी की मांग
Advertisement

Digvijay Singh: पूर्व CM दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR! इस ट्वीट को लेकर बीजेपी ने की गिफ्तारी की मांग

FIR lodged against Digvijay Singh: भाजपा के द्वितीय सरसंघचालक गोलवलकर को लेकर एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह मामला दर्ज किया गया है. वहीं इसको लेकर भाजपा ने सिंह की गिरफ्तारी की मांग की.

FIR lodged against Digvijay Singh

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश (MP News) में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर एफआईआर दर्ज की गई है. भाजपा के द्वितीय सरसंघचालक गोलवलकर के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट का मामला है. पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. बता दें कि बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने की गिरफ्तारी की मांग.

PHOTOS: 'भगवा रंग' में रंगी वंदे भारत ट्रेन, रेल मंत्री ने बताया कहां से मिली प्रेरणा, जानिए

 

जानें पूरा मामला?
बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आरएसएस के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह फंस गए है. इंदौर की तुकोगंज थाना पुलिस ने उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है. दरअसल, दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया फेसबुक औैर ट्विटर पर पोस्ट डालकर दावा किया है कि गोलवलकर ने अपनी किताब में लिखा है कि मैं सारी जिंदगी अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार हूं, लेकिन जो दलित और पिछड़ों और मुसलमानों को अधिकार देती हो, ऐसी आजादी मुझे नहीं चाहिए. वहीं पोस्ट में एक और बात लिखी है कि गुरु गोलवलकर ने अपनी किताब में कहा है कि जब भी सत्ता हाथ लगे देश की धन संपत्ति, राज्यों की जमीन और जंगल दो-तीन विश्वसनीय व्यक्तियों को सौंप दो और 95 फीसदी जनता को भिखारी बना दो उसके बाद सात जन्मों तक सत्ता हाथ से नहीं जाएगी.

इस पर आपत्ति जताते हुए इंदौर हाईकोर्ट के वकील राजेश जोशी ने शिकायत दर्ज करवाई है कि इस पोस्ट के जरिए दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छवि धूमिल करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने का काम किया है. संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर की तस्वीर के साथ अनर्गल और झूठी पोस्ट प्रसारित की है. गुरुजी के विषय में इस तरह का मिथ्या प्रचार कांग्रेसी नेताओं की कुंठा को दर्शाता है. इस मामले में इंदौर के पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने कहा कि ऐसी शिकायत मिली है कि जो कथन गुरू गोलवलकर ने नहीं कहा था. उसको उनका कथन बताकर सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी की है. इसको लेकर तुकोगंज थाने में धारा 153 ए, 469, 500, 505 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है,मामले की जांच की जा रही है,पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पोस्ट को लेकर सियासी
वहीं दिग्विजय सिंह की पोस्ट को लेकर सियासी बवाल भी मच गया है. बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस मामले में दिग्विजय सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह में अंग्रेजों और मुगलों के जींस हैं. गोलवलकर जी के बारे में झूठ परोसना ये कानूनन अपराध तो है ही. समाज के अंदर विद्वेष फैलाने का काम उन्होनें किया है. दिग्विजय सिंह पहले भी बाहर की एक मस्जिद पर भगवा फहराने और पाकिस्तान की खराब सड़क मध्यप्रदेश की बताकर झूठ फैला चुके हैं. प्रदेश में भ्रम फैलाकर वातावरण फैलाने का काम दुर्भाग्यजनक है. प्रदेश के जनता इनके कारनामों को अच्छी तरह से जानती है.

 

Trending news