उज्जैन में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई! बकायेदारों के घर से फ्रिज कूलर टीवी जब्त, 15 उपभोक्ताओं के बैंक खाते सीज!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1494177

उज्जैन में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई! बकायेदारों के घर से फ्रिज कूलर टीवी जब्त, 15 उपभोक्ताओं के बैंक खाते सीज!

उज्जैन में बिजली बिल जमा नहीं होने को लेकर बिजली विभाग ने कुर्की का काम किया है और बकायेदार उपभोक्ताओं के घर से फ्रिज, वाशिंग मशीन व अन्य सामान्य जब्त किए हैं. वहीं 15 उपभोक्ताओं के बैंक खाते सीज किए गए हैं. बता दें उज्जैन के पश्चिमी संभाग में 40 करोड़ से अधिका का बकाया है.

बकायेदार उपभोक्ताओं के घर से सामान जब्त करते हुए

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: बिजली बिलों की बकाया राशि को लेकर विद्युत विभाग लगातार एक्शन में दिखाई दे रहा है, विभाग ने कार्यपालन यंत्री राजेश हारोड़े ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कुर्की के लिए उपभोक्ताओं को नोटिस पहुंचाया था. विज्ञप्ति देख कुछ उपभोक्ताओं ने तो बिल जमा कर दिया. लेकिन बाकी के उपभोक्ताओं ने नहीं किया तो उनके घरों से फ्रीज, वाशिंग मशीन,इलेक्ट्रिकल व्हिकल चार्जर, टीवी व अन्य घरेलू सामान यह दूसरी बार की कार्रवाई में दौबारा जब्त किये हैं और उन्हें कहा है कि बिल जमा करने पर सामान वापस किया जाएगा.

कार्यपालन यंत्री राजेश हारोड़े ने बताया कि कार्रवाई करते ही कुछ राशि रिकवर भी हुई है. लेकिन पूरी रिकवरी के बाद ही सामान दिया जाएगा. ये कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी. वहीं उज्जैन पश्चिम संभाग के क्षेत्र में 40 करोड़ करीब की राशि उपभोक्ताओं की बकाया है और 1000 मामलें दर्ज कर न्यायालय पेश किए जाने है, जिसमें 500 से अधिक कर दिए हैं. आज की कार्रवाई में 15 बड़े उपभोक्ताओं के खाते सील किए हैं. उन्हें खातों में जमा रूपयों से भुगतान किया जाएगा.

इनके यहां हुई कार्रवाई
शहर के छत्रीचौक जोन अंतर्गत मांगीलाल जैन बकाया था 66185 रुपए मोटरसाइकिल जप्त, विरावली रामलाल निवासी व्यायामशाला की गली बकाया 46910 फ्रीज, टीवी आदि जप्त, सुल्ताना अहमद बाली खान निवासी बिलोटीपुरा बकाया 53986 रुपए कूलर व फ्रीज जप्त, ग्यारसीबाई मिश्रीलाल निवासी मोदी की गली बकाया 43967 रुपए टीवी जप्त ब अन्य कई जगह कार्रवाई हुई और 15 बड़े उपभोक्ताओं के बैंक खाते सील किए गए जिससे खाते में जमा राशि से बिजली का भुगतान किया जा सकेगा.

1000 प्रकरण दर्ज 40 करोड़ बकाया!
कार्यपालन यंत्री राजेश हारोड़े ने बताया कि हाल ही में 500उपभोक्ताओं की लिस्ट विभाग ने तैयार कर उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किए हैं. अब दौबारा 500उपभोक्ताओं की और लिस्ट तैयार की है. जिन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया जाना है, पूरे पश्चिम संभाग के बकाया उपभोक्ताओं से रिकवरी की जाएगी और आपको बता दें 40करोड़ से अधिक का बकाया है पश्चिम क्षेत्र के संभाग स्तर पर और विज्ञप्ति जारी कर लगातार कार्रवाईयां की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Ujjain: महाकाल मंदिर में मोबाइल बैन, नियम तोड़ने वालों पर लगेगा फाइन, जानिए पूरी व्यवस्था

Trending news