दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर साधा निशाना, बोले- 'हे प्रभु हे महाकाल दोबारा कोई सिंधिया जैसा कांग्रेस में पैदा ना हो'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1662262

दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर साधा निशाना, बोले- 'हे प्रभु हे महाकाल दोबारा कोई सिंधिया जैसा कांग्रेस में पैदा ना हो'

MP Politics: मप्र में कांग्रेस पार्टी ने आगामी चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. दिग्गज नेता प्रत्येक जिले में जाकर मंडल वार्ड स्तर के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से चर्चा कर रणनिति तैयार कर रहे हैं.

दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर साधा निशाना, बोले- 'हे प्रभु हे महाकाल दोबारा कोई सिंधिया जैसा कांग्रेस में पैदा ना हो'

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मप्र में कांग्रेस पार्टी ने आगामी चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. दिग्गज नेता प्रत्येक जिले में जाकर मंडल वार्ड स्तर के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से चर्चा कर रणनिति तैयार कर रहे हैं. इसी क्रम में मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गुरुवार देर रात उज्जैन पहुंचे. वहां पहुंच कर शुक्रवार सुबह उन्होंने प्रेस वार्ता की और कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. दिग्विजय ने बिजली, डीजल गैस व अन्य पर बढती महंगाई के साथ-साथ केंद्र राज्य सरकार को घेरा. इसके अलावा उन्होंने आरएसएस, जम्मू हमला, सांची विश्वविद्यालय व अन्य मुद्दों पर बात रखी.

दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर साधा निशाना
मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'हे महाकाल! कांग्रेस में दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदा ना हो.' दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि, हमारी सरकार जब मप्र में बनी तो 15 महीने में हमारे कुछ विधायक कमाई में लग गए और उन्होंने सरकार बना ली बीजेपी के साथ मिलकर. ये हमारे साथ बैठे है विधायक जिनके पास 25 से 50 करोड़ के ऑफर आए लेकिन इन्होंने मना कर दिया. सिर्फ अनुसूचित जाति जनजाति का विधायक नहीं बिका. भाजपा के खरीद फरोख्त आंदोलन में बिका कौन बड़े- बड़े राजा महाराजा जमींदार लोग बिके. इस देश मे जो विचारधारा से जुड़ा है वो कभी नहीं बिकेगा. इसी दौरान पत्रकार ने सवाल किया कि जीत का दावा आप कर रहे हैं दोबारा कोई सिंधिया जैसे व्यक्तित्व ने सरकार बना ली तो क्या करेंगे? जिस पर दिग्विजय ने कहा कि, हे प्रभु हे महाकाल दोबारा कोई सिंधिया जैसा कांग्रेस में पैदा ना हो.

यह भी पढ़ें: Civil Services Day: सीएम हेल्पलाइन में सुधार की जरूरत, IAS-IPS के सामने CM शिवराज ने क्यों कही ये बात, जानिए

 

और क्या कहा दिग्विजय सिंह ने?
दिग्विजय सिंह ने सबसे पहले जम्मू में शहिद हुए जवानों को लेकर कहा कि, पुंछ वह क्षेत्र है जो आतंकवादी मुक्त क्षेत्र था. अन्य क्षेत्रों में अब तक आतंकी हमले हो रहे थे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था नोट बंदी का असर आतंकवाद कि घटनाओं पर भी पड़ेगा. लेकिन आतंकवाद बढ़ा है. 370 हटाने के बाद आतंकवाद नियंत्रित होने की भी मोदी ने बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जम्मू में घटनाएं बढ़ी है. हमले में चाइना मार्किंग वाले कारतूस पाए गए है. रक्षा मंत्री आर्मी चीफ कह रहे हैं कि, देश के चीन का सीमा में प्रवेश बड़ा है, लेकिन प्रधानमंत्री उसको गलत बता रहे हैं. खुद के नेताओं का बयान गलत बता रहे हैं मोदी. उन्होंने आगे कहा, पिछले तीन वर्षों में 177 जवान शहीद हुए है. घटना के तत्काल बाद सतपाल मलिक ने इंटेलिंजेस को फेलियर माना है. इस बयान को लेकर NSA और प्रधानमंत्री दोनों ही सतपाल मलिक को कह रहे है चुप रहिए. इस मामले पर सरकार कोई जवाब नहीं देती. 

दिग्विजय सिंह ने कई संगठनों पर लगाए आरोप
मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कई संगठनों पर आरोप लगाए. हथियारों से रजिस्टर्ड संगठन नहीं है. इसको लेकर मैं कई पत्र लिख चुका हूं. लेकिन कोई जवाब आज तक नहीं. बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष बजरंग दल के बलराम सिंह जो कि ISI पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी से पैसा लेकर काम कर रहे हैं उनका प्रकरण हम ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि, श्री महाकालेश्वर मंदिर के प्रोजेक्ट को कमलनाथ ने स्वीकृति दी थी. अब जो कार्य हो रहे हैं उसमें सिर्फ गुजरात के ही ठेकेदार गुजरात की कंपनी क्यों? मंदिर में दर्शन के लिए शुल्क लिया जा रहा है. गर्भ ग्रह में दर्शन के लिए 750रु अलग से दर्शन के लिए 250रु भस्म आरती के लिए 200रु ये सब क्या है.

यह भी पढ़ें: Rewa News: शहर में नहीं खुले एक भी प्याऊ, पानी के लिए भटक रहे लोग; क्या कर रही नगर निगम

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिक्रिया
दिग्विजय सिंह के इस बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने कहा कि,  के हे प्रभु महाकाल, कृपया दिग्विजय सिंह जी जैसे देश-विरोधी और मध्य प्रदेश के बँटाधार, भारत में पैदा ना हों.

Trending news