क्या सन्यास लेने जा रहे हैं दिग्विजय सिंह? मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर कही ये बात
Advertisement

क्या सन्यास लेने जा रहे हैं दिग्विजय सिंह? मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर कही ये बात

Digvijay Singh Mallikarjun Kharge: इंदौर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल रहे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने राजनीतिक सन्यास को लेकर बड़ी बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे पर उठ रहे सवालों का भी जवाब दिया है.

क्या सन्यास लेने जा रहे हैं दिग्विजय सिंह? मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर कही ये बात

MP Politics: इंदौर। मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद देशभर से तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रही है. राजनीतिक गलियारों में उन्हें लेकर कई तरह की बाते हो रही है. उनकी उम्र को लेकर भी लोग कांग्रेस नेताओं से सवाल कर रहे हैं. ऐसा ही एक सवाल इंदौर पहुंचे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल रहे दिग्विजय सिंह से. इस सवाल का उन्होंने बड़े ही रोचक अंदाज में जवाब दिया. इसके साथ ही उन्होंने अपने राजनीतिक सन्यास को लेकर भी बड़ी बात कही.

अपने राजनीतिक सन्यास को लेकर क्या बोले दिग्गी?
अपने राजनीतिक सन्यास को लेकर उन्होंने एक बड़ा बयान दिया. 75 वर्षीय दिग्विजय सिंह ने इस बात को सिरे से खारिज किया कि उनकी निकट भविष्य में राजनीति से संन्यास लेने की कोई योजना है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2026 तक बतौर राज्यसभा सदस्य (सांसद) मेरा कार्यकाल चलना है. मैं तब तक 79 साल का हो जाऊंगा और इसके बाद तय करूंगा कि मुझे आगे क्या करना है.

ये भी पढ़ें: अवैध सट्टा बिगाड़ रहा अर्थव्यवस्था की सेहत, सही दोहन से मिलेगा इकोनामी को बूम

मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर कहा ये बात
दौर पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का उम्र संबंधी आक्षेपों से बचाव करते हुए उन्हें 80 साल का नौजवान बताया. इसके साथ ही, उन्होंने इस सवाल को बेमानी करार दिया कि खरगे इस उम्र में कांग्रेस की दशा-दिशा किस तरह बदल सकेंगे.

छत्तीसगढ़ में 140 साल से रखा है पानी में तैरता रामसेतु का अद्भुत पत्थर! देखें वीडियो

भारत जोड़ो यात्रा के 3 बिंदू
इसके साथ ही उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ी बात कही. दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये भारत जोड़ो यात्रा राजनीतिक जरुर है, लेकिन चुनाव जीतो यात्रा नहीं है. भारत जोड़ो यात्रा निकालने के उद्देश्य को साझा करते हुए उन्होंने 3 बिंदू बताए
- यात्रा का पहला उद्देश्य है आर्थिक असमानता को कैसे ठीक करें
- दूसरा उद्देश्य धार्मिक उन्माद फैलाकर लोगों को बांटे जाने के खिलाफ भारत जोड़ना
- तीसरा उद्देश्य भारतीय संविधान का जो मूल स्वरूप है

Trending news